आखिर क्या हुआ भारत के विराट को, बरसे अंपायर पर.. ये शो वापस लाएगा मशहूर ITEM GIRL राखी सावंत ! शिक्षा आर्थिक संवृद्धि की पहली शर्त : मनमोहन सिंह निम्मो का पहला लुक जारी, जरूर देखे जूनियर और सीनियर हाकी में एकरूपता चाहते हैं कोच IPL 2017 में नहीं होंगे KKR के गेंदबाजी कोच वसीम अकरम केरल के CM को हुई असुविधा के लिए MP के शीर्ष अधिकारियों को खेद शशिकला को संभालनी चाहिए अन्नाद्रमुक की कमान : पन्नीरसेल्वम HOCKEY: इंग्लैंड भी नही रोक सका भारत का विजयी अभियान, 5-3 से परास्त BIRTHDAY PARTY: स्टनिंग लुक में नजर आई नव्या पिस्टल दिखाकर महिला से मारपीट और गैंगरेप पर्रिकर ने मॉरीशस को पूर्ण सहयोग का दिया आश्वासन ऐसा क्या कारण था जो कटप्पा ने बाहुबली को मारा तेलंगाना में करीब 82 लाख रूपये के नए नोट जब्त पंजाब: बेरवाला गांव के जंगल में मिली मिसाइल,मचा हड़कंम एयर इंडिया फंसे यात्रियों को निकालने के लिए आज रात दो उड़ानें करेगी संचालित नहीं मिली एम्बुलेंस, मजबूरन हाथ रिक्शे से लाना पड़ा शव life Ok शो ‘बहू हमारी रजनीकांत’ बंद नहीं होगा भारत को तीन साल में मिलेगी राफेल लड़ाकू विमानों की पहली खेप: वायुसेनाध्यक्ष खेल मंत्री ने सोनीपत में नए कुश्ती हाल का उद्घाटन किया..
'पर्सन आफ दी ईयर' फॉर्च्यून बिजनेस टॉप-50 में 4 भारतीय
sanjeevnitoday.com | Thursday, December 1, 2016 | 12:29:57 PM
1 of 1

न्यूयॉर्क। ग्लोबल बिजनेस मैगजीन फॉर्च्‍यून ने अपनी सालाना 'बिजनेस में  पर्सन ऑफ द ईयर' की टॉप-50 लिस्ट में भारत में  जन्मे चार सीईओ को जगह दी है। फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग इस लिस्ट में सबसे ऊपर हैं। रैंकिंग में सत्या नडेला को पांचवां स्थान मिला है। नडेला के अलावा वाटर हीटर के निर्माता मिलवॉकी स्थित एओ स्मिथ के सीईओ अजिता राजेन्द्र 34वें स्थान पर, एचडीएफसी बैंक  में मैनेजिंग डायरेक्टर आदित्य पुरी 36वें और मास्टरकार्ड के अजय बंगा 40वें स्थान पर हैं।

ये है चारों की कहानी

नडेला के बारे में फॉर्च्‍यून ने कहा कि 2014 में माइक्रोसॉफ्ट की कमान संभालने के बाद उन्होंने कंपनी की कायापलट कर दी है। फिर फॉर्च्‍यून ने ये बे भी कहा कि करीब दो दशकों से एचडीएफसी बैंक की कमान संभाले हुए पुरी के कार्यकाल में कंपनी की ग्रोथ बेहद सराहनीय रही है। यह मास्टरकार्ड के सीईओ बंगा के बारे में मैगजीन ने कहा कि बंगा कैशलेस वर्ल्‍ड के सबसे बड़े नामों में से एक हैं। इसी तरह अजिता राजेंद्र के चार साल के कार्यकाल में वाटर हीटर मेकर एओ स्मिथ का मुनाफा दोगुना हो गया है,और जबकि स्टॉक की कीमतें पहले के मुकाबले तीन गुना बढ़ चुकी हैं। जुकरबर्ग के बारे में फॉर्च्‍यून ने कहा कि उनकी सफलता बेहतरीन रही है। उनमें भविष्य को परखने की बेजोड़ क्षमता है।

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

यह भी पढ़े : इस शख्स को फरारी कलेक्ट करने का है शौक, खरीद रखी हैं 330 करोड़ की कारें!

यह भी पढ़े :पति ने यौन संबंध बनाने से किया इन्कार, तो पत्नी ने किया ये...

यह भी पढ़े :इतने बड़े खतरनाक हादसे के बाद भी बच निकले ये दोनों बाप-बेटे, VIDEO



0 comments

© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.