संजीवनी टुडे

News

मोसूल से आईएसआईएस को खदेड़ना एक महत्वपूर्ण रणनीतिक घटनाक्रम है: अमेरिका

संजीवनी टुडे 18-10-2016 12:30:03

From Mosul repulse ISIS is an important strategic development US

वाशिंगटन। इराकी बलों के मोसूल शहर से इस्लामिक स्टेट को खदेड़ने के अपने अभियान में आगे बढ़ने के साथ ही अमेरिका ने कहा है कि आतंकी समूह की स्व घोषित राजधानी से उसे बाहर करना एक महत्वपूर्ण रणनीतिक घटनाक्रम होगा। व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जॉन अर्नेस्ट ने कल संवाददाताओं से कहा की मेरे ख्याल से मोसूल की आबादी और विशाल भूगोलिक क्षेत्र को देखते हुए राष्ट्रपति यह मानेंगे कि यह महत्वपूर्ण परीक्षा होगी। 

JAIPUR : मात्र 155/- प्रति वर्गफुट प्लाट बुक करे, कॉल -09314166166


उन्होंने कहा कि इसका प्रतीकात्मक महत्व है क्योंकि आईएसआईएस ने मोसूल पर अपना नियंत्रण स्थापित किया और उन्हें शहर से खदेड़ना एक महत्पवूर्ण रणनीतिक घटनाक्रम होगा। अर्नेस्ट ने एक सवाल के जवाब में कहा कि इसलिए अमेरिका और हमारे इराकी साझेदार इस अभियान की तैयारी करने के लिए पिछले कई महीनों मिलकर काम कर रहे हैं।


उन्होंने यह मानते हुए कहा कि मोसूल की लड़ाई अगली परीक्षा होगी क्योंकि इराक में जमीन पर पहले ही बढ़त हासिल कर ली गई है और रमादी और तिकरित को आईएसआईएस से वापस लिया गया है। प्रेस सचिव ने कहा कि यह अपनी आबादी के लिहाज से महत्वपूर्ण शहर थे और इराकी बलों ने इन शहरों से आईएसआईएस को खदेड़ने में कामयाबी हासिल की। उन्होंने ऐसा अमेरिका और हमारे गठबंधन साझेदारों की मदद से किया।

यह भी पढ़े :शर्मनाक! शादी के नाम पर बेच रहे लड़कियों को, पति करते हैं ग्राहक से 'जिस्म सौदा', और..

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप
यह भी पढ़े :जानिए संभोग के दौरान या बाद में किन कारणों से होता है दर्द?
यह भी पढ़े :मजेदार! जानकर होगी हैरानी.. गर्लफ्रेंड के दूर जाते ही लड़के जरूर करते है यह हरकत

More From world

loading...
Trending Now
Recommended