पुणे रेलवे पुलिस का अधिकारी बताकर जूलर से ऐंठे 84 हजार गोल्ड की कीमतों में कमी, चांदी चमकी जम्मू कश्मीर को लेकर केंद्र सरकार ने किया रणनीति में बदलाव, करेगी सभी पक्षों से बातचीत शेयर बाजार में बढ़त, सेंसेक्‍स में 117 अंकों की बढ़ोत्‍तरी नाइजीरिया: आत्मघाती हमले में 13 की मौत, 16 घायल साई शब्द का कोई औचित्य नहीं, करे बदलाव: राज्यवर्धन राठौड़ गुजरात चुनाव तारीख घोषणा देरी को लेकर चुनाव आयोग ने रखा अपना पक्ष खूबसूरती बनी लड़की की दुश्मन, चली गई नौकरी 'गोलमाल अगेन' ने तीसरे दिन बॉक्स पर की इतनी कमाई, जानिए इस शख्स के कारनामें को जानकर आप भी रह जाएंगे दंग टीम इंडिया में मुस्लिम खिलाड़ियों को लेकर IPS से ट्विटर पर भिड़े हरभजन सिंह पोर्न स्टार मिया खलीफा हुई ट्रोल, लोगों ने किये भद्दे कमेंट पिछले 30 सालों से सिर्फ चाय पर जिंदा है ये औरत! सहवाग ने रॉस टेलर को कहा 'दर्जी' तो टेलर ने दिया ये करारा जवाब 'फिरंगी' का दूसरा पोस्टर हुआ रिलीज, कल आएगा ट्रेलर जल्द ही गुजरात का दौरा करेंगे शरद यादव, खोलेंगे बीजेपी की पोल यहां हनुमानजी की मूर्ति से निकल रहे है आंसू, देखने ले लिए उमड़ी भीड़ वीडियो : नशे में धुत्त डीएसपी ने चढ़ाई कार, जनता ने की धुनाई अभिनेत्री ईशा देओल ने बेटी को दिया जन्म, धर्मेंद्र-हेमा मालिनी बने नाना-नानी राहुल गांधी ने ट्विटर हैंडल पर लिख कहा- नहीं खरीदा जा सकता गुजरात को
नोटबंदी :भारत की जीडीपी ग्रोथ गिरने के अनुमान
sanjeevnitoday.com | Monday, November 28, 2016 | 05:56:44 PM
1 of 1

नई दिल्ली। अमरीकन रेटिंग एजेंसी मॉर्गन स्टैनली और बैंक ऑफ अमेरिका मेरिल लिंच ने भारत की विकास दर के अनुमानों को नीचे कर दिया है। 
मॉर्गन स्टैनली ने 2016 में भारत के जीडीपी ग्रोथ के अनुमान को 7.7 पर्सेंट से घटाकर 7.4 पर्सेंट कर दिया है, 2018 में देश की ग्रोथ रेट के अनुमान को भी 7.8 पर्सेंट से कम कर 7.6 प्रतिशत कर दिया है।

जर्मनी के ड्यूश बैंक का आकलन है कि चालू वित्त वर्ष में भारत की आर्थिक वृद्धि दर पर बड़े नोटों की पाबंदी का असर होगा और यह कम होकर 6.5 प्रतिशत रह सकती है। पिछले वित्त वर्ष में जीडीपी वृद्धि 7.6 प्रतिशत थी।

इंडियन एक्सपर्ट इंद्रनील सेन गुप्ता की रिपोर्ट के बाद बैंक ऑफ अमेरिका मेरिल लिंच ने वित्त वर्ष 2017 में हम भारत के जीडीपी ग्रोथ में 30 बेसिस पॉइंट्स की कमी का अनुमान लगाते हैं। डिमॉनेटाइजेशन के चलते दिसंबर में भी भारत में कारोबार प्रभावित होगा। 2018 में हमारा अनुमान है कि भारत की जीडीपी ग्रोथ 7.8 पर्सेंट की बजाय 7.6 पर्सेंट तक ही सीमित रहेगी।

ब्रोकिंग और फाइनेंशियल सर्विस प्रोवाइडर गोल्‍डमैन सैक्‍स ने अनुमान जताया है कि 500 और 1000 रुपए के करंसी नोट के डिमोनेटाइजेशन के चलते भारत की जीडीपी ग्रोथ 2016-17 मे 6.8 पर आ जाएगी जो  2015-16 में  7.6 फीसदी थी।

यह भी पढ़े : इस भैंसे की कीमत जानकार होंगे हैरान, करोड़ों की लग्जरी गाड़ियों से भी महंगा है ये भैंसा, देखे : photos

यह भी पढ़े : Boyfriend ने शराब पिलाकर Girlfriend के किए टुकड़े, देखे : photos

यह भी पढ़े : छात्रा को कहा- आओ चले घूमने, फिर दोस्तों के साथ चलती कार में किया गैंगरेप

यह भी पढ़े : यहां मिलता है रस्ते का माल सस्ते में... देखे : photos



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.