बंपर भर्तियां, टेलीकॉम सेक्टर इस साल ला सकता है 20 लाख नौकरियां घर लौट रही किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म, एक गिरफ्तार, दो फरार मुंबई मनपा चुनाव : सीटों के बंटवारे को लेकर भाजपा-शिवसेना की बैठक रही बेनतीजा बिग बॉस में मोना बनेगी दुल्हनियां एक फरवरी को ही पेश होगा आम बजट ! 105 अप्रचलित एवं अनावश्यक कानून होंगे निरस्त पांच चुनावी राज्यों से 64 करोड़ की नकदी, 8 करोड़ के नशीले पदार्थ जब्त सलमान से नाराज सिंघम, जानिए क्यों तमिलनाडु: जलीकट्टू के समर्थन में प्रदर्शन, हाई कोर्ट ने दखल देने से किया इंकार यूपी में "कल्याण" की रणनीति पर अमल कर रही है भाजपा, ओबीसी मतदाताओं को रिझाने का चलेगी दांव सलमान को 18 साल पुराने दर्द से पांच मिनट में मिली छुट्टी 20 साल का इंतजार खत्म, भारतीय सेना को जल्द मिलेंगे बुलेट प्रूफ हेलमेट खुल्लम खुल्ला: ऋषि कपूर ने किया खुलासा, पैसे देकर खरीदा था बेस्ट एक्टर अवॉर्ड बसपा के खाते में जमा सौ करोड़ पर तीन माह में निर्णय ले निर्वाचन आयोग : उच्च न्यायालय राज्य सरकार सिफारिश करे तो जायरा को मिलेगी सुरक्षा: किरण रिजिजू कुमार विश्वास ने भाजपा में शामिल होने की अटकलों का उड़ाया मजाक मायके में महिला की गला रेत कर हत्या पैंटीन का अंतर्राष्ट्रीय चेहरा बनने वाली भारत की पहली एक्ट्रेस बनी प्रियंका इस युवक से परेशान होकर सपना ने किया था 'सुसाइड' का प्रयास कार खरीदने निकले तीन लोगों से 15 लाख की लूट
नोटबंदी :भारत की जीडीपी ग्रोथ गिरने के अनुमान
sanjeevnitoday.com | Monday, November 28, 2016 | 05:56:44 PM
1 of 1

नई दिल्ली। अमरीकन रेटिंग एजेंसी मॉर्गन स्टैनली और बैंक ऑफ अमेरिका मेरिल लिंच ने भारत की विकास दर के अनुमानों को नीचे कर दिया है। 
मॉर्गन स्टैनली ने 2016 में भारत के जीडीपी ग्रोथ के अनुमान को 7.7 पर्सेंट से घटाकर 7.4 पर्सेंट कर दिया है, 2018 में देश की ग्रोथ रेट के अनुमान को भी 7.8 पर्सेंट से कम कर 7.6 प्रतिशत कर दिया है।

जर्मनी के ड्यूश बैंक का आकलन है कि चालू वित्त वर्ष में भारत की आर्थिक वृद्धि दर पर बड़े नोटों की पाबंदी का असर होगा और यह कम होकर 6.5 प्रतिशत रह सकती है। पिछले वित्त वर्ष में जीडीपी वृद्धि 7.6 प्रतिशत थी।

इंडियन एक्सपर्ट इंद्रनील सेन गुप्ता की रिपोर्ट के बाद बैंक ऑफ अमेरिका मेरिल लिंच ने वित्त वर्ष 2017 में हम भारत के जीडीपी ग्रोथ में 30 बेसिस पॉइंट्स की कमी का अनुमान लगाते हैं। डिमॉनेटाइजेशन के चलते दिसंबर में भी भारत में कारोबार प्रभावित होगा। 2018 में हमारा अनुमान है कि भारत की जीडीपी ग्रोथ 7.8 पर्सेंट की बजाय 7.6 पर्सेंट तक ही सीमित रहेगी।

ब्रोकिंग और फाइनेंशियल सर्विस प्रोवाइडर गोल्‍डमैन सैक्‍स ने अनुमान जताया है कि 500 और 1000 रुपए के करंसी नोट के डिमोनेटाइजेशन के चलते भारत की जीडीपी ग्रोथ 2016-17 मे 6.8 पर आ जाएगी जो  2015-16 में  7.6 फीसदी थी।

यह भी पढ़े : इस भैंसे की कीमत जानकार होंगे हैरान, करोड़ों की लग्जरी गाड़ियों से भी महंगा है ये भैंसा, देखे : photos

यह भी पढ़े : Boyfriend ने शराब पिलाकर Girlfriend के किए टुकड़े, देखे : photos

यह भी पढ़े : छात्रा को कहा- आओ चले घूमने, फिर दोस्तों के साथ चलती कार में किया गैंगरेप

यह भी पढ़े : यहां मिलता है रस्ते का माल सस्ते में... देखे : photos



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.