एक बार फिर साथ नजर आएंगी ये जोड़ी AAP को छोड़ BJP में शामिल हो सकते है कुमार विश्वास नोटबंदी: गड़बड़ी करने वाले बैंकों के कर्मचारियों पर सरकारी कार्रवाई Sanjeevni Today: Top Stories of 9am जो शक्तिशाली पडोसी देश है उनके बीच मतभेद स्वाभाविक: PM मोदी ISI की साजिश थी, इंदौर-पटना एक्सप्रेस का पटरी से उतरना निक्केई 0.20% कमजोरी के साथ 18,776 ओबामा प्रशासन की ट्रंप पर फर्जी आरोप लगाकर कमजोर करने की कोशिश: पुतिन जो रूट नहीं खेलेंगे इस साल IPL, छोड़ने की बताई ये वजह आतंकवाद से निपटने के लिए भारत की सहायता की जरुरत है :अमेरिका दो साल में घरेलू हवाई यात्रियों की संख्या बढ़ी डेढ़ गुना पढ़ें: इतिहास के पन्नों में 18 जनवरी का दिन क्यों है खास पाकिस्तान विमान हादसा : जांच के लिए पायलटों के शव निकाले जाएंगे कब्र खोदकर! अपराधियों और बागियों के आलावा मुलायम की और से सबको OK 'आर्मी जवानो' को मिलेंगे मॉडर्न-हेलमेट, इसमें क्या होगा खास खुशखबरी : वोडाफोन 250 में देगा 4 जीबी डेटा डीविलियर्स ने क्रिकेट से संन्यास को लेकर दिया ये बड़ा बयान, कहा... क्या आप जानते है Keyboard के बटन अल्फाबेटिकल क्यों नही होते 60 अंक बढ़त के साथ सेंसेक्स 27350 , निफ्टी 8450 के करीब विराट कोहली को रोकने के लिए इंग्लैंड को बनानी होगी यह खास योजना
मल्टीप्लेक्स थिएटरों के टिकट दाम कम करने को लेकर मंथन शुरु
sanjeevnitoday.com | Monday, November 28, 2016 | 02:15:36 PM
1 of 1

मुंबई। नोटबंदी के केंद्र सरकार के फैसले के बाद पिछले तीन सप्ताहों में रिलीज फिल्मों के बॉक्स ऑफिस आंकड़ों ने साबित कर दिया है कि इस फैसले ने फिल्मी कारोबार को बुरी तरह से प्रभावित किया है। तीन सप्ताह बाद मल्टीप्लेक्स के कारोबार में थोड़ा सुधार जरुर है, लेकिन सिंगल थिएटरों की हालात बद से बदतर होती जा रही है। गौरतलब है कि शाहरुख खान की पिछले शुक्रवार को रिलीज हुई डियर जिंदगी को 1200 के लगभग प्रिंटस पर रिलीज किया गया। आम तौर पर उनकी फिल्म के 3000 से ज्यादा प्रिंटस रिलीज होते हैं। प्रिंटस कम करने से सबसे बड़ा फायदा ये हुआ कि इसकी लागत कम हो गई। 

सूत्र बताते हैं कि प्रिंटस कम करने के अलावा फिल्म का वितरण करने वालों के लिए रेट घटाए गए। ये भी तय किया गया कि यदि फिल्म को घाटा होता है, तो इसकी भरपाई निर्माता और कलाकार मिलकर उठाएंगे। अब संकेत मिल रहे हैं कि 23 दिसम्बर को रिलीज होने वाली आमिर खान की फिल्म दंगल को भी लेकर कुछ ऐसी ही रणनीति अपनाई जा सकती है। फिल्म की मार्केटिंग टीम की ओर से संकेत मिले हैं कि इसके प्रिटंस कम किए जा सकते हैं। आमिर खान की कंपनी ने फिल्म बनाई है, इसलिए इन फैसलों में आमिर की सहमति आसानी से मिल गई। बॉलीवुड में इन दिनों मल्टीप्लेक्स सिनेमाघरों के टिकटों को कुछ वक्त के लिए कम करने के विचार को सबसे ज्यादा समर्थन मिला है।

महेश भट्ट से लेकर सुभाष घई और राकेश रोशन से लेकर करण जौहर तक हर किसी को ये सुझाव पसंद आया है। बॉलीवुड में चर्चा है कि जल्दी ही मल्टीप्लेक्स मालिकों और बॉलीवुड के निर्माताओं के संगठन के बीच मीटिंग होने जा रही है, जिसमें इस मुद्दे पर गौर किया जाएगा। सूत्रों के अनुसार, मल्टीप्लेक्स मालिकों की ओर से भी इसे लेकर सकारात्मक संकेत मिले हैं, जिनको लेकर बॉलीवुड के बड़े निर्माताओं में उत्साह लौटा है। एक बड़े निर्माता ने कहा कि हमें इस वक्त मल्टीप्लेक्स से सहयोग की जरुरत है। यदि टिकट रेट कम करने से ज्यादा दर्शकों को लाया जा सकता है, तो इससे बेहतर रास्ता नहीं हो सकता। उधर, मल्टीप्लेक्स के मैनेजमेेंट से जुड़े एक बड़े व्यापारी ने कहा कि सिंगल थिएटरों के मुकाबला हमारे खर्चे ज्यादा हैं, जिस वजह से हम टिकट दाम ज्यादा रखते हैं, लेकिन इस वक्त हालात को समझते हुए हम कोई ऐसा रास्ता निकालना चाहते हैं, जिससे सबको राहत मिले। अगले 10 दिनों के अंदर मल्टीप्लेक्स मालिकों और गिल्ड के बीच मीटिंग हो सकती है।

यह भी पढ़े: यहाँ अपने आप को वर्जिन बनाने के लिए खतरों से खेल रही लड़कियां!

यह भी पढ़े :रोज दर्जनों लोगो की प्यास बुझाती थी ये सास-बहु ! फिर आगे...

यह भी पढ़े: इस लड़की ने सरेआम अपनी वर्जिनिटी को बेचने का किया ऐलान!

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप



FROM AROUND THE WEB

0 comments

© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.