भारतीय पहलवान का पहला दिन खराब, पहले ही दौर में हारे एफआईआर की प्रति अब मिलेगी ऑनलाईन, जानिए कैसे बूढादीत में स्थित प्राचीन सूर्य मंदिर को बनाया निशाना, आरोपियों को पकड़ा कैसे रूक पायेंगे रेल हादसे ? कपिल शर्मा ने सिद्धू के साथ मनमुटाव पर अपनी तोड़ी चुप्पी संदेश ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें बड़ी लीग में खेलना चाहिए: कांस्टेनटाइन काश कि रेल बजट तकनीक केन्द्रित होता राजस्थान ने लॉन्च की 'हैलो इंग्लिश प्रिमियम' एप, अंग्रेजी ज्ञान को बनाएगी बेहतर अतिक्रमण हटाने गए नगर परिषद के कर्मचारियों पर चले लात घूसे एटीपी रैंकिंग में एंडी मरे को पछाड़ नडाल टॉप पर "फिल्मों का बदलता ट्रेंड " सरकार ने बढ़ाई भीम कैशबैक योजना की अवधि, मार्च तक मिलेगा कैशबैक तीन तलाक मुद्दे पर कल सुप्रीम कोर्ट लेगा अहम फैसला मिताली राज का करारा जवाब, कहा- मैंने मैदान पर पसीना बहाया एक्सकेवेटर मशीन की चपेट में आने से गई मासूम की जान राष्ट्रपति ने किया लेह का दौरा, दिल्‍ली से बाहर उनकी प्रथम यात्रा इंडीज क्रिकेट बोर्ड ने दी पाक दौरे को मंजूरी, खेलेंगे T20 इंटरनेशनल मैच विपक्ष की एकता में मायावती ने डाली फुट, लालू की रैली में नहीं होगी शामिल बाइक सवार दो बदमाशों ने महज 57 सैकंड में उड़ाए 57 लाख गर्ल्स टॉयलेट में रिकॉर्डिंग के लिए छिपाया मोबाइल, कोई और नहीं बल्कि स्कूल का ही चौकीदार
जियो ने वोडाफोन और आइडिया पर लगाया आरोप
sanjeevnitoday.com | Monday, October 17, 2016 | 12:43:09 PM
1 of 1

नई दिल्ली। रिलायंस जियो इन्फोकॉम ने वोडाफोन इंडिया और आइडिया सेल्युलर पर आरोप लगाया है कि वह उसे पर्याप्त पॉइंट्स ऑफ इंटरकनेक्शन नहीं दे रही हैं, और इस तरह नियमों का उल्लंघन कर रही हैं। इसकी वजह से कॉल फेल होने के मामले सामने आ रहे हैं।  जियो ने अपनी इन बड़ी प्रतिद्वंद्वियों को अंजाम भुगतने की चेतावनी भी दी है।

JAIPUR:  सबसे सस्ते प्लाट और फार्म हाउस CALL: 09313166166

12 अक्टूबर को इन दोनों कंपनियों को अलग-अलग भेजे गए पत्रों में मुकेश अंबानी की जियो ने कहा कि वोडाफोन के नेटवर्क पर कॉल फेल होने की औसत दर 63 पर्सेंट और आइडिया सेल्युलर के नेटवर्क पर 44 % है। जियो ने कहा कि उसे पर्याप्त POI न दिए जाने की वजह से ऐसा हो रहा है। जियो ने इन दोनों कंपनियों को यह चेतावनी भी दी है कि सर्विस क्वॉलिटी के नियमों के उल्लंघन के 'हर नतीजे के लिए उन्हें जिम्मेदार माना जाएगा।

12 अक्टूबर के लेटर में जियो ने दोनों कंपनियों से कहा है कि वह टेलीकॉम रेग्युलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया के 7 अक्टूबर के निर्देश का पालन करें, जिसमें रेग्युलेटर ने सेवाओं की गुणवत्ता के बारे में अपने नियमों का पालन करने को इन कंपनियों से कहा था क्योंकि POI के मसले से कन्ज्यूमर्स के हितों पर असर पड़ रहा है। जियो ने लेटर में कहा, कई लाइसेंस्ड सर्विस एरिया में पीक आवर्स में रिलायंस जियो इन्फोकॉम के मामले में कॉल करने की कोशिशों का प्रतिशत और POI कंजेशन अब भी ज्यादा है।

जियो ने लेटर ट्राई और टेलीकॉम सेक्रटरी को भी भेजे हैं। जियो ने कहा है कि उसने अपने 5 करोड़ सब्सक्राइबर्स को सपोर्ट देने के लिए सितंबर 2016 तक POI मुहैया कराने की मांग की थी, लेकिन मौजूदा सर्विस ऑपरेटरों ने इस डेडलाइन तक कदम नहीं उठाया। उसने दोनों टेलीकॉम कंपनियों से कहा है कि उसकी जरूरत के मुताबिक POI तुरंत लॉन्च करें।

जियो ने कहा है कि जब तक दोनों कंपनियां उसकी मांग के अनुसार POI उपलब्ध  नहीं करातीं, तब तक कॉल फेल होती रहेंगी। 21 जून को जिया ने मौजूदा टेलीकॉम ऑपरेटर्स से कहा था कि वह इस साल जून तक उसके अनुमानित 2.2 करोड़ कस्टमर्स, सितंबर तक अनुमानित 5 करोड़, दिसंबर तक 7.5 करोड़ और मार्च 2017 तक 10 करोड़ कस्टमर्स के लिए इंटरकनेक्ट उपलब्ध कराएं। जियो की सेवाएं 5 सितंबर से शुरू हुई थीं।

यह भी पढ़े : बिस्तर में अपने साथी से कुछ ऐसा चाहती हैं लड़कियां...!!

यह भी पढ़े: स्त्री में सम्भोग की इच्छा बढ़ाने के 4 सबसे आसान घरेलू उपाय...

यह भी पढ़े : क्या आप जानते है छोटे स्तन होने के ये 10 फायदे...?

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप



FROM AROUND THE WEB

0 comments

© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.