संजीवनी टुडे

News

गुजरात के करीब पहुंचा ओखी चक्रवात, अमित शाह की तीन रैलियां रद्द

Sanjeevni Today 05-12-2017 20:11:51

नई दिल्ली। तमिलनाडु, केरल और लक्ष्यद्वीप में भारी तबाही मचाने के बाद अब ओखी तूफान गुजरात में दक्षिण तट सूरत के बेहद करीब पहुंच चुका है। मौसम विभाग की ओर से जारी ताज़ा बुलेटिन में मंगलवार की आधी रात को भारी बारिश की आशंका जाहिर की गई है। मंगलवार को गुजरात चुनाव के लिए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह तटवर्ती इलकों में रैलियां करने वाले थे। लेकिन सोमवार रात चक्रवात ओखी के गुजरात पहुंचने के कार उनकी तीन रैलियां इन इलाकों में रद्द कर दी गईं हैं। 

सूत्रों के अनुसार, दक्षिण भारत में तबाही मचाने के बाद ओखी तुफान गुजरात की ओर आगे बढ़ रहा है। अगले 48 घंटों में ओखी तुफान में गुजरात में 60 से 70 किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना है। ओखी की चेतावनी को देखते हुए गुजरात सरकार ने प्रदेश के तमाम बंदरगाहों पर रेड नंबर सिंग्लन लगा कर दिया गया है। वहीं समुद्र में मछली पकड़ कर रहे मच्छुआरों वापस आने की सूचना दे दी गई है। सरकार समुद्र किनारे वाले क्षेत्रों में एनडीआरएफ की टीम तैनात कर 24 घंटे कंन्ट्रोल रुम भी शुरु किया है।

ये भी पढ़े: स्कूल में छात्रा का किया गया यौन उत्पीड़न, फिर...
 

पिछले दो दिनों से गुजरात में ओखी तुफान का असर दिखने को मिल रहा है। गुजरात सरकार ने कहा कि ओखी तुफान  का सामना करने के लिए प्रदेश के सभी जिला कलेक्टर व अधिकारियों के साथ एक बैठक की गई है। गुजरात में पहले चरण के लिए 9 दिसंबर को वोटिंग होगी। यहां 7 दिसंबर को प्रचार बंद हो जाएगा। प्रचार के लिए अब दो ही दिन बचे हैं। आपको बता दें कि पीएम मोदी ने भी सोमवार को गुजरात में कई रैलियों को संबोधित किया था।

ये भी पढ़े: वीडियो वायरल पर बोले हार्दिक, कहा- बीजेपी कर रही है मुझे बदनाम करने की कोशिश

 

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे ! 

Watch Video

More From national

Recommended