जब बढ़ने लगे वर्कलोड, तो ऐसे करें हैंडल चमेली के फूल से निखारें अपनी सुंदरता अधिक समय तक काम करना सेहत के लिए नुकसानदायक इस गणेश चतुर्थी पर अपने हाथों से बनाएं मोदक सूखा नारियल स्वास्थ्य के लिए बहुत फायदेमंद 18 एईएस रोगी मिलने के बाद स्वास्थ्य महकमा सतर्क जिला अस्पताल में खामियां मिलने पर एडी ने जताई नाराजगी डीसी ने कहा- मौसमी बीमारियों को लेकर सावधानी बेहद जरूरी बाढ़ के बाद महामारी का खतरा, स्वास्थ्य अमला अलर्ट रॉबर्ट वाड्रा के बीकानेर जमीन घोटाले की CBI करेगी जांच नवाज़ुद्दीन ने कहा,चित्रांगदा को 'बाबूमोशाय बंदूकबाज़' की स्क्रिप्ट से थी परेशानी भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम की कमान फेलिक्स को सौंपी मॉल में महिला ने लगाई तीसरी मंजिल से छलांग, CCTV कैमरे में कैद हुई घटना नागौर तांगा दौड़ से हटेगी रोक, हाईकोर्ट में दायर होगी याचिका: अजय सिंह एक बार फिर कोहली-स्मिथ में होगी कड़ी जंग: माइक हसी गोदाम विहीन जीएसएस एवं केवीएसएस में होगा गोदामों का निर्माण आमिर ने कहा, सिर्फ खान अभिनेता ही नहीं बॉलीवुड में स्टारडम ड्रेस को लेकर कमेंट करने वाले का मिताली ने किया मुँह बंद शिक्षक नहीं रहेंगे अप्रशिक्षित, डीएलएड कोर्स के लिए 15 Sep. तक करे आवेदन जिस बच्ची का वीडियो देख खफा थे विराट-धवन, वो निकली सिंगर शरीब साबरी की भांजी
IIT के खाते से बदमाश ने उड़ाए 50 लाख, SBI वर्कर्स पर शक
sanjeevnitoday.com | Sunday, August 13, 2017 | 09:59:25 PM
1 of 1

 

कानपूर। कानपुर आईआईटी के खाते से लगभग 50 लाख रूपये गायब हो गए हैं, जिन्होंने साइबर सुरक्षा के तरीके तैयार किए। आईआईटी पर स्थित एसबीआई बैंक से इन रुपये को वापस लिया गया था। यह खुलासा तब आया जब आईआईटी प्रशासन ने एक जांच जारी की। फर्म ने बैंक में चेक डाल दिया और यह पता चला कि भुगतान पहले से ही किया गया है। आईआईटी प्रशासन ने कल्याणपुर पुलिस थाने में अपनी रिपोर्ट दर्ज की है।

यह भी पढ़े: ये लड़की जिस सामान को छू लेती है उसमे लग जाती है आग

प्राप्त जानकारी के मुताबिक आईआईटी खाते से भुगतान के लिए 5 जुलाई, 2017 को ईजी सोर्स एचआर सॉल्यूशन प्राइवेट लिमिटेड को 2 लाख रुपये का चेक जारी किया गया था। जब यह चेक भुगतान के लिए लगाया गया था, तो यह पाया गया कि इस नंबर की जांच पहले से ही अन्य शाखा से एक लाख 80 हजार रुपए का भुगतान कर चुकी है। यह राशि 12 जून और 4 जुलाई के बीच आईआईटी में स्थित एसबीआई शाखा से वापस ली गई थी। इस सूचना के बाद आईआईटी प्रशासन अंदर आ सकता है। जांच में यह पाया गया कि धोखाधड़ी जांच के माध्यम से 48 लाख 82 हजार रुपये वापस लिए गए हैं। इसके बारे में, वित्त और लेखा विभाग के अधीक्षक वीरेंद्र कुमार, आईआईटी ने कल्याणपुर पुलिस थाने में एक मामला दायर किया।

इस मामले में सीओ रजनीश वर्मा का कहना है कि मामला सामने आ गया है। आईआईटी प्रशासन ने पुलिस स्टेशन में धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। यह घटना चेक क्लोनिंग के माध्यम से किया गया है। बैंक की सीसीटीवी फुटेज की भी जांच हो रही है। इसके अलावा, अन्य बिंदुओं की जांच की जा रही है जांच पूरी होने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188



FROM AROUND THE WEB

0 comments

© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.