संजीवनी टुडे

News

हाउसिंग सेक्‍टर से जुड़ी म्यूचुअल फंड योजनाएं आने की उम्मीद

Sanjeevni Today 19-06-2017 12:16:44

नई दिल्ली। हाउसिंग सेक्‍टर पर म्यूचुअल फंड कंपनियां के आधारित विशेष निवेश योजनाएं जारी होने की उम्मीद है। 2022 तक केंद्र सरकार की सबको आवास योजना से उन्हें इस क्षेत्र में बढ़ोतरी की उम्मीद है। HDFC म्यूचुअल फंड ने बाजार नियामक SEBI के पास HDFC हाउसिंग ऑपोर्च्‍युनिटी फंड पेश करने के लिए दस्तावेज जमा किए हैं। यह एक सीमित अवधि की बिक्री के लिए खुलने वाली इक्विटी निवेश योजना होगी। 

 


विशेषज्ञों के मुताबिक हाउसिंग कंपनियों में निवेश करने के लिए कुछ म्यूचुअल फंड कंपनियों की ओर से नई योजनाएं पेश करने की उम्मीद है।  शेयरों या उससे जुड़ी गतिविधियों में निवेश किया जा सकता है, जबकि 30% हिस्सा इनसे अलग तरह के शेयरों में निवेश किया जा सकता है। इन योजनाओं में रियल एस्टेट इंवेस्टमेंट ट्रस्ट्स (REIT) और इंफ्रास्ट्रक्चर इंवेस्टमेंट ट्रस्ट्स में निवेश के साथ-साथ डेट और अल्प समयावधि वाले बांडों में निवेश करने का भी प्रावधान है। 


 गौरतलब है कि रियल एस्टेट और इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर निवेश ट्रस्टों को निवेशकों को  आकर्षक बनाने  को कोशिशों के जरिए नियामक SEBI ने जनवरी में म्यूचुअल फंडों को रियल एस्टेट इंवेस्टमेंट ट्रस्ट्स और इंफ्रास्ट्रक्चर इंवेस्टमेंट ट्रस्ट्स में भी निवेश करने की मंजूरी दे दी थी।

Watch Video

More From business

Recommended