संजीवनी टुडे

News

मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री सहित सैंकड़ों समर्थकों ने जयललिता (अम्मा) को श्रद्धांजलि अर्पित की

Sanjeevni Today 05-12-2017 14:54:13

नई दिल्ली। तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जे जयललिता की पहली पुण्यतिथि पर अन्नाद्रमुक के वरिष्ठ नेता के पलानीस्वामी और उप मुख्यमंत्री ओ पनीरसेल्वम ने श्रद्धांजलि अर्पित की। श्रद्धांजलि के दौरान नेताओं सहित अम्मा के अनेक समर्थक मौजूद थे। सभी ने अम्मा को याद किया। ओ पनीरसेल्वम और पार्टी के सह-समन्वयक एवं मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने पार्टी समर्थकों के साथ अन्ना सलाई से मरीन बीच पर स्थित जयललिता की समाधि तक मौन रैली निकाली।

यह भी पढ़े: मथुरा में वोटों से नहीं ‘लकी ड्रॉ’ से जीती बीजेपी, देखें वीडियो

दोनों नेता, मंत्री और पार्टी के कार्यकर्ता काले परिधानों में थे। पार्टी के सैकड़ों समर्थक समाधि पर उन्हें श्रद्धांजलि देने भी पहुंचे। जयललिता को सितंबर 2016 में यहां के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था. अस्पताल में 75 दिन तक भर्ती रहने के बाद उन्होंने पांच दिसंबर 2016 को आखिरी सांस ली थी। आपको बता दें की जे जयललिता ने 1984 से 1989 के दौरान तमिलनाडु से राज्यसभा के लिए राज्य का प्रतिनिधित्व भी किया।

यह भी पढ़े: इस लड़की का डांस देखकर लोग भूल गए की शादी में आये हुए हैं, देखे वीडियो

वर्ष 1987 में रामचंद्रन का निधन के बाद उन्होने खुद को रामचंद्रन की विरासत का उत्तराधिकारी घोषित कर दिया। वे 24 जून 1991 से 12 मई 1996 तक राज्य की पहली निर्वाचित मुख्‍यमंत्री और राज्य की सबसे कम उम्र की मुख्यमंत्री रहीं। अप्रैल 2011 में जब 11 दलों के गठबंधन ने 14वीं राज्य विधानसभा में बहुमत हासिल किया तो वे तीसरी बार मुख्यमंत्री बनीं। उन्होंने 16 मई 2011 को मुख्‍यमंत्री पद की शपथ लीं और तब से वे राज्य की मुख्यमंत्री पद पर रहीं। राजनीति में उनके समर्थक उन्हें अम्मा (मां) कहकर बुलाते हैं।

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

Watch Video

More From national