संजीवनी टुडे

News

देश के कारोबारी को बड़ी चुनौती, गुरु बाबा रामदेव ने एक नए क्षेत्र में कारोबार का आगाज किया..

संजीवनी टुडे 15-07-2017 17:53:47

Great challenge to the businessman of the country Guru Baba Ramdev launched business in a new area

नई दिल्ली। आयुर्वेदिक उत्पादों से लेकर एफएमसीजी सेक्टर तक में धाक जमाकर बहुराष्ट्रीय कंपनियों में खौफ पैदा कर देने वाले योग गुरु बाबा रामदेव ने एक नए क्षेत्र में कारोबार का आगाज किया है।

बाबा रामदेव ने देश की 40,000 करोड़ रुपये की प्राइवेट सिक्यॉरिटी इंडस्ट्री में कदम रखकर संकेत दे दिया है कि वो बिल्कुल अलग तरह के कारोबार में ताल ठोंकने से भी नहीं हिचकने वाले और उनका ट्रैक रिकॉर्ड तो यही बताता है कि वो दिग्गजों को धूल चटाने का माद्दा रखते हैं। अब बाबा रामदेव प्राइवेट सिक्यॉरिटी सेक्टर में भी उतर चुके हैं। 

पिछले 10 सालों में पतंजलि आयुर्वेद एक छोटी सी आयुर्वेदिक फार्मेसी से एक विशालकाय एफएमसीजी सेक्टर में तब्दील हो चुका है। अगर रामदेव की नई कंपनी पराक्रम सुरक्षा प्राइवेट लि. सफल होती है तो वह हो सकता आने बाले टाइम में टेलिकॉम सेक्टर में भी कदम रख दें। कल्पना कीजिए, कैसा रहेगा जब पतंजलि के स्मार्टफोन में योग के विडियोज, हेल्थ टिप्स और आयुर्वेदिक इलाज के नुस्खे भी साथ मिलें। 

पतंजलि के लिए अपार संभावनाएं हैं क्योंकि पांच साल पहले तक सिर्फ आयुर्वेदिक दवाइयां बेचने वाली कंपनी सबसे बड़ा देसी ब्रैंड बन चुकी है जो अपने आप में असाधारण है। ग्लोबल रिसर्च फर्म इप्सोस के हालिया सर्वे में पतंजलि को भारत के टॉप 10 प्रभावी ब्रैंड्स में चौथा स्थान हासिल हुआ है।

More From business

loading...
Trending Now