संजीवनी टुडे

News

दहेज प्रताड़ना से तंग युवती ने लगाई फांसी, सुसाइड नोट में लिखा....

संजीवनी टुडे 28-11-2016 12:03:03

The young woman made a hanging tight dowry wrote in a suicide note

बिहार। ससुरालवालों की दहेज प्रताड़ना से तंग आकर नवविवाहिता ने मायके में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। घटना सोहसराय थाना अंतर्गत सहोखर में शनिवार की रात घटी है। मृतका की पहचान रामकेशर राम की 25 वर्षीया पुत्री प्रीति कुमारी के रूप में की गई है। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने विवाहिता के कमरे से एक सुसाइड नोट भी बरामद किया है। इसमें खुदकुशी का कारण ससुरालवालों द्वारा दहेज प्रताड़ना बताया गया है।

सूत्रों के अनुसार- महिला का शव सिलिंग फैन से लटक रहा था। पुलिस ने शव का... पोस्टमार्टम सदर अस्पताल में कराया। मृतका के पिता ने पटना के जकन्नपुर थाना क्षेत्र के चांदपुर टोला निवासी दामाद दीपक कुमार समेत 5 पर दहेज प्रताड़ना व खुदकुशी के लिए उकसाने की प्राथमिकी दर्ज कराई है। थानाध्यक्ष जेपी यादव ने बताया कि महिला के पति व ससुराल के अन्य सदस्यों पर दहेज प्रताड़ना का आरोप लगाया गया है। सुसाइड नोट से भी आरोपों को बल मिल रहा है।

ससुराल वाले कर रहे थे मोटी राशि की मांग... 
प्रीति की शादी दीपक से 10 मार्च को हुई थी। शादी के बाद पति व ससुराल के अन्य सदस्य महिला को दहेज के लिए प्रताड़ित कर रहे थे। कुछ मांगों की पूर्ति होने के बाद ससुराल वाले मोटी राशि की मांग कर रहे थे। मांग पूरी नहीं होने पर महिला को 24 नवंबर को मायके पहुंचा दिया गया। मायके में रहने पर भी पति उसे फोन कर प्रताड़ित कर रहा था। रात में प्रीति ने खुद को कमरे में बंद कर सिलिंग फैन के सहारे फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली।

अब बर्दाश्त नहीं होती प्रताड़ना...
मरने से पहले प्रीति ने सुसाइड नोट में लिखा कि- भगवान अगले जन्म में हमें बेटी मत बनाना। प्रताड़ना बेटी को होती है और दर्द उसके परिवार को। प्रीति ने आगे लिखा कि अब उससे ससुरालवालों की प्रताड़ना बर्दाश्त नहीं हो रही है। 8 माह में उसकी बर्दाश्त क्षमता खत्म हो चुकी है। वह जिंदा रही तो दहेज प्रताड़ना से उसके माता-पिता को परेशानी होगी। इस कारण वह अपनी मर्जी से जीवनलीला समाप्त कर रही है।

 

यह भी पढ़े: स्त्री में सम्भोग की इच्छा बढ़ाने के 4 सबसे आसान घरेलू उपाय...

यह भी पढ़े : भागदौड़ भरी जिंदगी मे यूं लगाएं सेक्स लाइफ में तड़का...!

यह भी पढ़े: ओह! तो महिलाएं इस वजह से भी करती हैं ऑर्गैजम का नाटक...!

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

More From crime

loading...
Trending Now
Recommended