धोखाधड़ी कर 73 लाख रुपये हड़पे महिला विश्वकप 2017 : क्या मिताली राज की शेरनियां ला पायेगी विश्व कप? फिल्मों की दुनिया में आने के लिए करीना की 'जब वी मेट' ने किया आकर्षित: अनुष्‍का 30 किलो गांजे के साथ दो तस्करो को किया गिरफ्तार राशिफल : 23 जुलाई : कैसा रहेगा आपके लिए रविवार का दिन, जानने के लिए क्लिक करें देश और दुनिया के इतिहास के 23 जुलाई की महत्वपूर्ण घटनाएं युवक ने की महिला से छेड़छाड़, मामला दर्ज छेड़छाड़ की रिपोर्ट न लिखने पर इंस्पेक्टर के विरुद्ध मुकदमा दर्ज सफेद हाथी साबित हो रहा है औद्योगिक सुरक्षा एवं स्वास्थ्य निदेशालय स्वास्थ्य विभाग की देखरेख में हो बच्चों का टीकाकरण रामचंद्र चंद्रवंशी ने कहा- झारखंड राज्य को स्वास्थ्य के क्षेत्र में नंबर वन बनाएंगे समाज में संकुचित सोच ही नारी की सबसे बड़ी दुश्मन: गीता सहारण नागरिकों को खुद को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक होने की जरूरत स्वास्थ्य विभाग ने तीन निजी अस्पतालों पर छापा मारा शांति मानवता का मुख्य धर्म व युवा देश की रीढ़ की हड्डी हैं स्वास्थ्य मंत्री अजय चंद्राकर के खिलाफ लगाए मुर्दाबाद के नारे स्वास्थ्य विभाग ने फूड प्वाइज¨नग की आशंका जताई पाक ने सीमा पर फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, 2 जवान शहीद वीडियो: योग टीचर पर कहर बनकर टुटा नारियल का पेड़, हुई मौत महिला हाॅकी विश्व लीग के सेमीफाइनल में पराजित होने के बाद भारत रही आठवें स्थान पर
फ्लिपकार्ट को उठाना पड़ा 2,306 करोड़ रुपये का नुकसान
sanjeevnitoday.com | Monday, November 28, 2016 | 11:58:21 AM
1 of 1

नई दिल्ली। देश की दिग्गज ऑनलाइन रिटेल कंपनी फ्लिपकार्ट इंटरनेट को अमेज़ॉन से मुकाबले के चक्कर में 2,306 करोड़ रुपये का नुकसान उठाना पड़ा है। कंपनी को मार्च 2016 में समाप्त हुए वित्तीय वर्ष में यह बड़ा घाटा हुआ है। अमेज़ॉन से मुकाबले की वजह से बेंगलुरु बेस्ड ऑनलाइन कंपनी के घाटे में 110 प्रतिशत की बढत हुई है।  कंपनी की सेल में भी 153 प्रतिशत की बढत हुई है। कंपनीज रजिस्ट्रार को दी गई जानकारी के अनुसार फ्लिपकार्ट की बिक्री में 1,952 करोड़ रुपये का सुधार हुआ है।

फ्लिपकार्ट डॉट कॉम की होल्डिंग कंपनी फ्लिपकार्ट इंटरनेट की सेल में विक्रेताओं से मिला कमिशन और ऐडवर्टाइजिंग जैसी सेवाएं शामिल होती हैं। फ्लिपकार्ट और अमेरिकी कंपनी अमेज़ॉन दोनों ही भारत में ऑनलाइन कारोबार के बड़े खिलाड़ियों में से एक हैं। दोनों कंपनियां ई-कॉमर्स, लॉजिस्टिक्स, ई-सेल ऐंड पेमेंट्स के कारोबार में हैं। फ्लिपकार्ट का कॉमर्स बिजनस भारत में दो कंपनियों के अंतर्गत काम करता है। पहली कंपनी है फ्लिपकार्ट इंटरनेट और दूसरी फ्लिपकार्ट लिमिटेड, जिसकी फ्लिपकार्ट इंटरनेट में 99.74 पर्सेंट की हिस्सेदारी है। इसके अलावा फ्लिपकार्ट की मुख्य कॉमर्स यूनिट है फ्लिपकार्ट इंडिया प्राइवेट लिमिटेड। वित्तीय वर्ष 2015 में फ्लिपकार्ट और फ्लिपकार्ट इंटरनेट को 2,000 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है।

यह भी पढ़े: ...तो लडकिया इस समय सबसे ज्यादा सोचती है सेक्स के बारे में

यह भी पढ़े: यह है दुनिया की 'एकमात्र कामसूत्र' की पाठशाला।

यह भी पढ़े: मनुष्यों के लिये अंग उगाएगी छिपकली की पूंछ!

यह भी पढ़े: चमत्कारी स्प्रे, इसे लगाने के बाद खिंची चली आएंगी लड़कियां..!



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.