संजीवनी टुडे

News

डिजिटल अर्थव्यवस्था 4000 अरब डॉलर तक पहुँचने की संभावना

Sanjeevni Today 18-06-2017 13:20:47

नई दिल्ली। केंद्रीय कानून और आईटी मंत्री रवीशंकर प्रसाद ने डिजिटल अर्थों से जुड़े उद्योग जगत के शीर्ष कंपनियों के प्रमुखों से बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि इस अवधि में देश के पास डिजिटल अर्थव्यवस्था 4000 अरब डॉलर के आंकड़े तक पहुंचाने की संभावना है।

 


पत्रकारों से बातचीत के दौरान प्रसाद ने कहा कि सरकार नई ईलेक्ट्रॉनिक नीति, सॉफ्टवेयर नीति सहित कई नई रणनीति आगे बढ़ेगी, जो इस क्षेत्र को समर्थन प्रदान करेगी। साथ ही डेटा की सुरक्षा के लिए भी एक ढांचा तैयार किया जाएगा।  साथ ही इस बात के सभी भागीदारों ने कहा कि 1000 अरब डॉलर का आंकड़ा कम कर दिया गया है। भारत में 2 से 4 हजार अरब डॉलर का डिजिटल अर्थव्यवस्था बनने की क्षमता है।


 गौरतलब है कि सरकार ने 2022 तक देश को एक अरब अरब डॉलर का डिजिटल अर्थव्यवस्था बनाने का लक्ष्य तय किया है। अभी तक देश में 450 अरब डॉलर की डिजिटल अर्थव्यवस्था है सुबह में बैठक के दौरान प्रसाद ने कंपनियों से सस्ती प्रौद्योगिकी और समावेशी माहौल तैयार किया था चार वर्षों में भारत को एक अरब अरब डॉलर की डिजिटल अर्थव्यवस्था बनाने में सरकार की सहायता करने का आह्वान किया था।

Watch Video

More From business

Recommended