संजीवनी टुडे

News

Paytm पर डिजिटल गोल्ड की बिक्री 100% बढ़ी

Sanjeevni Today 20-06-2017 13:46:38

 नई दिल्ली। डिजिटल गोल्ड की बिक्री करने वाली मोबाइल वॉलेट कंपनी पेटीएम पर डिजिटल गोल्ड की बिक्री में 100% की बढ़ोतरी हुई  है। पेटीएम ने इसी साल 27 अप्रैल को डिजिटल गोल्ड लॉन्च किया था। डिजिटल गोल्ड बेचने के लिए पेटीएम ने सरकारी कंपनी MMTC के साथ समझौता किया था। इस समझौते के दौरान पेटीएम अपने प्लेटफॉर्म पर 24 कैरेट सोने की बिक्री करता है। इस प्लेटफॉर्म पर ग्राहकों को कम से कम 1 रुपए तक का सोना खरीदने का विकल्प दिया जाता है।

 

 

पेटीएम के सीनीयर वाइस प्रेसीडेंट कृष्णा हेगडे के मुताबिक ऑनलाइन गोल्ड खरीदने वाले ज्यादातर ग्राहकों की उम्र 25 से 35 वर्ष के बीच है। कृष्णा के मुताबिक सोना खरीदने का सरल और आसान तरीका और पेटीएम की ओर से दिए जाने वाले ऑफर्स ने उपयोगकर्ता को अपनी ओर आकर्षित  किया।

 

पेटीएम पर खरीदा गया सोना पूरी तरह से एमएमटीसीपैंप (MMTCPAMP) की ओर से इंश्योर्ड और सिक्योर है। कंपनी 1 ग्राम से ज्यादा वजन वाले गोल्ड की डिलिवरी ग्राहक के पते पर भी करती है। इस साल अक्षय तृतीया को लॉन्च होने के बाद से पेटीएम अपने वॉलिट ऐप्लिकेशन के जरिए 100 किलो डिजिटल गोल्ड की बिक्री कर चुकी है।


 हालांकि, स्मार्टफोन बेस्ड वॉलिट ऐप्लिकेशंस का उपयोगकर्ता ज्यादातर पेमेंट के लिए प्रयोग करते हैं, लेकिन पेटीएम खुद को हर तरह की सर्विसेज देने वाली कंपनी के तौर पर युवाओं के बीच में स्थापित करना चाहती है।

Watch Video

More From business

Recommended