भारतीय पहलवान का पहला दिन खराब, पहले ही दौर में हारे एफआईआर की प्रति अब मिलेगी ऑनलाईन, जानिए कैसे बूढादीत में स्थित प्राचीन सूर्य मंदिर को बनाया निशाना, आरोपियों को पकड़ा कैसे रूक पायेंगे रेल हादसे ? कपिल शर्मा ने सिद्धू के साथ मनमुटाव पर अपनी तोड़ी चुप्पी संदेश ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें बड़ी लीग में खेलना चाहिए: कांस्टेनटाइन काश कि रेल बजट तकनीक केन्द्रित होता राजस्थान ने लॉन्च की 'हैलो इंग्लिश प्रिमियम' एप, अंग्रेजी ज्ञान को बनाएगी बेहतर अतिक्रमण हटाने गए नगर परिषद के कर्मचारियों पर चले लात घूसे एटीपी रैंकिंग में एंडी मरे को पछाड़ नडाल टॉप पर "फिल्मों का बदलता ट्रेंड " सरकार ने बढ़ाई भीम कैशबैक योजना की अवधि, मार्च तक मिलेगा कैशबैक तीन तलाक मुद्दे पर कल सुप्रीम कोर्ट लेगा अहम फैसला मिताली राज का करारा जवाब, कहा- मैंने मैदान पर पसीना बहाया एक्सकेवेटर मशीन की चपेट में आने से गई मासूम की जान राष्ट्रपति ने किया लेह का दौरा, दिल्‍ली से बाहर उनकी प्रथम यात्रा इंडीज क्रिकेट बोर्ड ने दी पाक दौरे को मंजूरी, खेलेंगे T20 इंटरनेशनल मैच विपक्ष की एकता में मायावती ने डाली फुट, लालू की रैली में नहीं होगी शामिल बाइक सवार दो बदमाशों ने महज 57 सैकंड में उड़ाए 57 लाख गर्ल्स टॉयलेट में रिकॉर्डिंग के लिए छिपाया मोबाइल, कोई और नहीं बल्कि स्कूल का ही चौकीदार
डीएपी खाद न मिलने से परेशान किसानों ने गुहला पैक्स के गेट पर जड़ा ताला
sanjeevnitoday.com | Wednesday, October 19, 2016 | 09:32:38 AM
1 of 1

नई दिल्ली। डीएपी खाद न मिलने से परेशान किसानों ने मंगलवार को गुहला पैक्स के गेट पर ताला जड़ दिया। नाराज किसानों ने सरकार व प्रशासन के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन कर नारेबाजी की। प्रदर्शन कर रहे किसान बलजद्र सह, हरभजन सह, अंग्रेज सह, मेवा सह, गुरचरण सह, गुरजीत सह, काबल सह, कृष्ण चंद, कुलवंत सह ने बताया कि वे पैक्स मैनेजर की मनमानी से बहुत परेशान है।

JAIPUR : मात्र 155/- प्रति वर्गफुट प्लाट बुक करे, कॉल -09314166166

उन्होंने बताया कि जो किसान समय पर पैक्स की अदायगी करते हैं, मैनेजर उन किसानों को भी खाद देने में टालमटोल करता है। किसानों ने बताया कि खाद ना उनकी बुआई का काम प्रभावित हो रहा है।पैक्स मैनेजर की इसी मनमानी के खिलाफ ही तालाबंदी की गई है। प्रदर्शन कर रहे किसानों ने चेतावनी दी कि अगर समय रहते मैनेजर ने अपना रवैया नहीं बदला तो वे पैक्स के सामने ही अनिश्चित कालीन धरना देंगे। 

किसानों ने आरोप लगाया कि मैनेजर सरकार की तरफ से आने वाली स्कीमों के बारे में भी उन्हें अवगत नहीं करवाता जिसके चलते किसान सकार की इन स्कीमों से वंचित रह जाते हैं।गुहला पैक्स के मैनेजर परमानंद का कहना है कि खाद की कोई कमी नहीं है। किसान लोन में से खाद देने की मांग करते हैं, जिसके चलते उन्हें खाद नहीं दी जा रही। पैक्स के सदस्य कई किसान डिफाल्टर है जिस कारण भी खाद नहीं दे सकते। नाबार्ड की तरफ से जितना लोन मंजूर होता है उसी के मुताबिक किसानों को खाद उपलब्ध करवाई जाएगी। 

यह भी पढ़े: स्त्री में सम्भोग की इच्छा बढ़ाने के 4 सबसे आसान घरेलू उपाय...

यह भी पढ़े: दिलचस्प..! लड़कियां न्यूड होकर करती हैं तेज गाड़ियों की स्पीड को कंट्रोल…

यह भी पढ़े : खुशियां बाँट रही फीमेल डॉक्टर.. न्यूड होकर करती है इलाज, मरीजों की लगी रहती हैं लंबी कतार !

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप



FROM AROUND THE WEB

0 comments

© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.