loading...
loading...
loading...
फर्जी चिकित्सकों के खिलाफ स्वास्थ्य विभाग सतर्क स्वास्थ्य और पर्यावरण की सुरक्षा के लिए मिनी दौड़ का आयोजन अफगानिस्तान में डैम के पास हुआ आतंकी हमला, 10 पुलिसकर्मी शहीद IND vs WI: अजिंक्य रहाणे सेंचुरी जमाकर आउट, कोहली-पंड्या क्रीज पर FB से हुए नाराज बिग बी, ट्विटर पर की शिकायत श्रीनगर में स्कूल के भीतर छुपे दो आतंकवादियों की मुठभेड़ में मौत, दो जवान जख्मी IND vs WI: रहाणे शतक के करीब, कोहली क्रीज पर, score 192/1 मीरा कुमार ने निर्वाचक मंडल की लिखी चिट्ठी, कहा - इतिहास रचने का है मौका लग्जरी गाड़ी से हो रही थी शराब की तस्करी, पुलिस ने की पकड़ने में सफलता हासिल मध्य प्रदेश पुलिस ने किया इंसानियत को शर्मसार कर देने वाला ऐसा काम 'ये हैं मोहब्बतें...' के ऐक्टर्स दिव्यांका त्रिपाठी और विवेक दहिया बने नच बलिए सीजन 8 के विनर भोपाल दुनिया के लिए स्मार्ट सिटी का होगा मापदंड: शिवराज सिंह IND vs WI: धवन-रहाणे ने जड़े अर्धशतक, धवन हुए आउट इंतजार खत्म हुआ, चांद का हुआ दीदार, कल मनाई जाएगी ईद आनंदपाल के आम इंसान से एक गैंगस्टर बनने की ये है पूरी कहानी...... IND vs WI: धवन-रहाणे ने दी भारत को मजबूत शुरुआत, बारिश के कारण मैच 43 ओवर का पुलिस की प्रेस कांफ्रेंस में बदमाश ने दी ऐसी धमकी, सुनकर पुलिस हुई हैरान फेसबुक पर फॉलोइंग में विराट ने कई दिग्गजों को पछाड़ा बने नंबर-1 अमृत योजना के तहत होगा सीवरेज का निर्माण, लोगो को मिलेगी बेहतर सुविधाएं PICS: ब्रालैस होकर पार्टी में पहुंची हॉलीवुड एक्ट्रेस DAISY LOWE
डीएपी खाद न मिलने से परेशान किसानों ने गुहला पैक्स के गेट पर जड़ा ताला
sanjeevnitoday.com | Wednesday, October 19, 2016 | 09:32:38 AM
1 of 1

नई दिल्ली। डीएपी खाद न मिलने से परेशान किसानों ने मंगलवार को गुहला पैक्स के गेट पर ताला जड़ दिया। नाराज किसानों ने सरकार व प्रशासन के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन कर नारेबाजी की। प्रदर्शन कर रहे किसान बलजद्र सह, हरभजन सह, अंग्रेज सह, मेवा सह, गुरचरण सह, गुरजीत सह, काबल सह, कृष्ण चंद, कुलवंत सह ने बताया कि वे पैक्स मैनेजर की मनमानी से बहुत परेशान है।

JAIPUR : मात्र 155/- प्रति वर्गफुट प्लाट बुक करे, कॉल -09314166166

उन्होंने बताया कि जो किसान समय पर पैक्स की अदायगी करते हैं, मैनेजर उन किसानों को भी खाद देने में टालमटोल करता है। किसानों ने बताया कि खाद ना उनकी बुआई का काम प्रभावित हो रहा है।पैक्स मैनेजर की इसी मनमानी के खिलाफ ही तालाबंदी की गई है। प्रदर्शन कर रहे किसानों ने चेतावनी दी कि अगर समय रहते मैनेजर ने अपना रवैया नहीं बदला तो वे पैक्स के सामने ही अनिश्चित कालीन धरना देंगे। 

किसानों ने आरोप लगाया कि मैनेजर सरकार की तरफ से आने वाली स्कीमों के बारे में भी उन्हें अवगत नहीं करवाता जिसके चलते किसान सकार की इन स्कीमों से वंचित रह जाते हैं।गुहला पैक्स के मैनेजर परमानंद का कहना है कि खाद की कोई कमी नहीं है। किसान लोन में से खाद देने की मांग करते हैं, जिसके चलते उन्हें खाद नहीं दी जा रही। पैक्स के सदस्य कई किसान डिफाल्टर है जिस कारण भी खाद नहीं दे सकते। नाबार्ड की तरफ से जितना लोन मंजूर होता है उसी के मुताबिक किसानों को खाद उपलब्ध करवाई जाएगी। 

यह भी पढ़े: स्त्री में सम्भोग की इच्छा बढ़ाने के 4 सबसे आसान घरेलू उपाय...

यह भी पढ़े: दिलचस्प..! लड़कियां न्यूड होकर करती हैं तेज गाड़ियों की स्पीड को कंट्रोल…

यह भी पढ़े : खुशियां बाँट रही फीमेल डॉक्टर.. न्यूड होकर करती है इलाज, मरीजों की लगी रहती हैं लंबी कतार !

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप



FROM AROUND THE WEB

0 comments

© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.