शादी के नाम पर इस भोजपुरी एक्टर ने किया रेप, प्रेमिका ने लगाए संगीन आरोप टू-व्हीलर गाड़ियों पर भारी डिस्काउंट, जल्दी करे अमेरिका के रक्षा मंत्री मैटिस से भारत को उम्मीदें, एफ-16 लड़ाकू विमान पर हो सकता है समझौता पीएम के दौरे से पहले BHU की छात्राएं बनीं दुर्गा, विरोध में छात्रा ने मुंडवाया सिर गुरुग्राम: शिवसैनिकों ने नवरात्रों के चलते बंद कराई 600 मीट शॉप हुंडई की Genesis G70 लग्जरी कारों को देगी टक्कर 'लता मंगेशकर' के नाम पर महिला ने की लाखो की ठगी यहां पर पतियों की इस आदत की वजह से पत्नियां दे रही तलाक मार्केट में लॉन्च हुई इलेक्ट्रिक बस, एक चार्ज में चली 1772 किमी भोजपुरी एक्टर मनोज पांडेय गिरफ्तार, महिला ने लगाया रेप का आरोप Video: फुल मैजिक और कॉमेडी से भरपूर है 'गोलमाल अगेन' का Trailer इनकम टैक्स अफसर के अगवा बेटे की लाश मिली, मांगी गई थी 50 लाख की फिरौती गोरक्षा के नाम पर हिंसा में संलिप्त लोगो पर कानून का हो शिकंजा: सुप्रीम कोर्ट फॉक्सवेगन ने लॉन्च की ये दमदार कार, जानिए फीचर्स वीडियो: कहर बनकर औरत के ऊपर टूट पड़ा पेड़, हुई मौत यूपी : 431 पुलिस मुठभेड़, 17 अपराधी ढेर, 1106 अपराधी गिरफ्तार महिला आरक्षण बिल पर सोनिया ने pm मोदी को लिखा पत्र, बीजेपी ने दिया ये जवाब सोनी ने लॉन्च किया Xperia XA1 Plus स्लिम साइज के साथ,कीमत मात्र 24,990 रुपये करीना के बर्थडे को खास बनाने पहुंचे ये सेलेब्स, देखें तस्वीरें ममता सरकार ने HC के फैसले को माना, नहीं जायेगी SC
फ्लाइट के आड़े आने वाली गंगन चुंबी इमारतों की ऊंचाई काट कर छोटी करने का फरमान
sanjeevnitoday.com | Sunday, July 16, 2017 | 04:43:20 PM
1 of 1

नई दिल्ली। अब फ्लाइट के आड़े आने वाली गंगन चुंबी इमारतों की ऊंचाई काट कर छोटी की जाएगी। नागरिक उड्डयन नियामक डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल ऐविएशन (डीजीसीए) ने ऐसी ही 70 इमारतों की ऊंचाई कम करने के आदेश दिए हैं, जो फ्लाइट के मार्ग में बांधा बन रही हैं। इनकों 60 दिन का समय दिया गया है।

ये इमारत अधिकांश विले पार्ले, सांताक्रुज और घाटकोपर के आसपास हैं। डी.जी.सी.ए. की ओर से इनको नोटिस जारी किया गया है। दरअसल, डीजीसीए की ओर से जून में जारी की गई नोटिस मुताबिक, विमान के रास्ते में आ रही बाधाओं में सिर्फ नई इमारतें नहीं, बल्कि 50 साल पुरानी दो मंजिली इमारतें भी हैं। 

अधिकांश पुरानी इमारतों के पास एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया का नकली हाइट क्लियरेंस सर्टिफिकेट है, जबकि अथॉरिटी ने 1978 से नो-ऑब्जेकक्शन सर्टिफिकेट (एनओसी) देना शुरू किया है। वहीं अधिकांश नई इमारतों को अपने बड़े हिस्से को ढहाना होगा। ये आदेश जून में अलग-अलग दिन जारी किए गए हैं और अगस्त में इनकी डेडलाइन है बॉम्बे हाई कोर्ट ने एएआई से ऐसी इमारतों की सूची मांगी है, जो विमान के मार्ग में बाधा बन रहीं हैं।

वहीं 45 ऐसी इमारतें भी हैं जिन्हें एनओसी तो मिला हैं, मगर उन्हें भी ऐसा नोटिस जारी किया जा सकता है। दरअसल, जांच में पाया गया है कि इनके पास एएआई के फर्जी एनओसी मिले हुए हैं। पुरानी इमारतों को जहां एक से छह मीटर तक अपनी ऊंचाई कम करनी है, वहीं नई इमारतों को अपने बड़े हिस्से को ढहाना होगा।



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.