loading...
loading...
loading...
छेड़छाड़ का विरोध करने पर युवती को चुकानी पड़ी भारी कीमत चीन और पाकिस्तान सयुंक्त रूप से करेंगे अरब सागर में वार प्रैक्टिस बेटी फैशन शो 2017: आयोजित फैशन शो में पहुंचे ये स्टार्स US में पीएम मोदी का 'अटक से कटक' की बात कहना बेहद चौंकाने वाला कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दल GST बैठक का बहिष्कार करने की सोच रहे है यहां पर 2 नाक के साथ पैदा हुआ ये अनोखा बच्चा! शो 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' की नायरा ने करवाया बोल्ड फोटोशूट, देखें तस्वीरें हेड कांस्टेबल ने अपनी ही बेटी को बनाया हवस का शिकार जल्द लॉन्च होगी जगुआर की SUV E-Pace, जानिए फीचर्स 9वीं की छात्रा के साथ दो युवको ने किया सरेआम गैंगरेप केजरीवाल और सत्येंद्र जैन के खिलाफ विधानसभा में सबूत पेश करने के लिए कपिल ने मांगी इजाजत Pics: फैंस को ईद की मुबारकबाद देने शाहरुख के साथ पहुंचे अबराम, अपने नन्हें हाथों से अबराम ने किया सभी को नमस्ते Nokia 6 US में 229 डॉलर की कीमत के साथ होगा लांच यहां पर महिला ने दिया 6 किलो के बच्चे को जन्म! नियंत्रण रेखा से जुड़े गाँवों को पाक ने करवाया खाली केजरीवाल के 'ईद मुबारक' ट्वीट पर कपिल मिश्रा ने किया पलटवार जवाब पंचायत में आयोजित ग्राम सभा से लौट रही युवती का शव नग्न अवस्था में मिला पति के छोटे साइज से तंग आकर पत्नी ने किया ये... अपने आत्मविश्वास को जगाने के लिए करे ये पांच उपाय आधार कार्ड मामले में सुप्रीम कोर्ट ने दिया मोदी सरकार को झटका
आज तेजी के साथ हुई बाजार की शुरुआत
sanjeevnitoday.com | Wednesday, November 30, 2016 | 10:22:41 AM
1 of 1

नई दिल्ली। आर्थिक आंकड़ों में सुधार से कल के कारोबार में अमेरिकी बाजारों में तेजी देखने को मिली और नैस्डेक नए शिखर पर बंद हुआ। अमेरिका में कल के कारोबार में तीनों इंडेक्स चढ़कर बंद हुए। हेल्थकेयर, रियल एस्टेट शेयरों में तेजी का असर बाजार पर देखने को मिला। वहीं ओपेक बैठक से पहले क्रूड 4 प्रतिशत फिसल गया है। 

अमेरिकन और यूरेपियन बाजारों में मजबूती के साथ ही आज एशियाई बाजार भी हरे निशान में काम कर रहे हैं। इस तेजी के बीच शंघाई कम्पोजिट में कमजोरी देखने है। एसजीएक्स निफ्टी हल्की बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है। अच्छे गेलोबल सेंकेतों का असर आज भारतीय बाजारों पर भी देखने को मिला रहा है। बाजार की शुरुआत आज अच्छी तेजी के साथ हुई, लेकिन अब बाजार अपनी शुरुआती बढ़त काफी हद तक खो चुका है। फिलहाल सेंसेक्स 13 अंक और निफ्टी सपाट चाल के साथ कारोबार कर रहे है।

शुरुआती कारोबार में बाजार को दिग्गज शेयरों के साथ ही छोटे और मझोले शेयरों से अच्छा सपोर्ट मिल रहा है। बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 0.3 प्रतिशत और स्मॉल कैप इंडेक्स 0.7  प्रतिशत की बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है। आज के कारोबार में बाजार को बैंकिंग, फार्मा और आईटी शेयरों से सपोर्ट मिल रहा है। जबकि एफएमसीजी, मेटल, ऑटो, एनर्जी और इंफ्रा शेयरों में कमजोरी दिख रही है। बैंक निफ्टी 0.25  प्रतिशत की मजबूती के साथ 18270 के स्तर के आसपास दिख रहा है। जबकि बीएसई का ऑयल एंड गैस इंडेक्स 0.2  प्रतिशत की बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है।

आज के शुरुआती कारोबार में सबसे ज्यादा मजबूती निफ्टी के फार्मा और आईटी इंडेक्स में देखने को मिल रही है। निफ्टी का फार्मा इंडेक्स 0.4 फीसदी और आईटी इंडेक्स 0.2  प्रतिशत बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है। कारोबार के इस दौरान निफ्टी के मेटल, एफएमसीजी, ऑटो, एनर्जी और इंफ्रा इंडेक्स में कमजोरी के साथ कारोबार हो रहा है। निफ्टी के मेटल इंडेक्स में 0.8  प्रतिशत, एफएमसीजी इंडेक्स में 0.1  प्रतिशत, ऑटो इंडेक्स में 0.06 फीसदी, एनर्जी इंडेक्स में 0.1 फीसदी और इंफ्रा इंडेक्स में 0.1  प्रतिशत कमजोरी के साथ कारोबार हो रहा है। 

फिलहाल बीएसई का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 13 अंक की मामूली बढ़त के साथ 26405 के स्तर के आसपास कारोबार कर रहा है। वहीं एनएसई का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी सपाट होकर 8140 के आसपास कारोबार कर रहा है। बाजार में कारोबार के इस दौरान दिग्गज शेयरों में अदानी पोर्ट, आईसीआईसीआई बैंक, मारुति सुजुकी, ल्युपिन, एशियन पेंट्स, अंबुजा सीमेंटे, एसीसी और ग्रासिम सबसे ज्यादा 2.1-0.9  प्रतिशत तक बढ़े हैं। एनटीपीसी, आईटीसी, टाटा मोटर्स, रिलायंस, टाटा स्टील, आइडिया, भारती इंफ्रा, बीपीसीएल और ज़ी एंटरटेनमेंट जैसे दिग्गज शेयरों में 2.02-0.2  प्रतिशत की कमजोरी आई है।

यह भी पढ़े: चीन की विष कन्‍याएं ISIS और ब्रिटेन के लिए बन रही खतरा ...जानिए कौन है ये

यह भी पढ़े: ये है दुनिया के सबसे पेचीदा 21 तथ्य जिनका जानना बेहद जरुरी... पढ़े एक बार

यह भी पढ़े:1 करोड़ में नीलम हुई ये 8 लाइन की कविता, 74 साल पहले लिखी गयी

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.