सीएम को अचानक देख गदगद हुआ योगी परिवार, शादी की बधाई, गांव को विकास के लिए 10 करोड़ बांग्लादेश अदालत ने नारायणगंज हत्याकांड मामले में 26 लोगों को दी सजा-ए-मौत जवानों को खराब खाना संबंधी याचिका पर सुनवाई करेगा हाईकोर्ट ऑस्ट्रेलियन ओपन: मरे, निशिकोरी, वीनस और मुगुरुजा दूसरे दौर में आपरेशन मुस्कान के तहत राजस्थान की छह लड़कियां बरामद आग लगने की घटनाओं के प्रति 'जीरो टॉलरेंस' की नीति चाहती है सरकारः नड्डा 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' अभियान के लिए जिला झुंझुनू को राष्ट्रीय पुरस्कार राजा ठाकुर हत्याकांड के आरोपी की जमानत हाईकोर्ट से खारिज विधानसभा सत्र उपराज्यपाल के पद की गरिमा का अपमान: विजेंद्र गुप्ता सिख विरोधी दंगों पर चार हफ्ते में स्टेटस रिपोर्ट दे केंद्रःसुप्रीम कोर्ट गोवाः भाजपा ने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की बच्चों के भविष्य से खिलवाड़ करने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई : रघुवर दास 'खुल्लम खुल्ला' की सफलता की दुआ मांगने तिरूपति पहुंचे ऋषि कपूर उप्रः भाजपा उम्मीदवारों की पहली सूची जारी, 149 के नाम पर मुहर मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे के विरुद्ध मामला दर्ज दिल्ली विस का दो दिवसीय सत्र मंगलवार से, हंगामा के आसार भाजपा ने उत्तराखंड के लिए 64 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की सरकार की तीसरी वर्षगांठ पर 'अच्छा काम, ठोस परिणाम' विकास प्रदर्शनी हलफनामा न सौंपने पर चीफ जस्टिस नाराज, दस राज्यों के सचिव तलब नेताजी का चेहरा ही सपा की पहचान: अखिलेश
चीनी कम्पनी लगाएगी हरियाणा में सौरऊर्जा संयंत्र
sanjeevnitoday.com | Friday, December 2, 2016 | 02:49:58 PM
1 of 1

चंडीगढ़। सौर ऊर्जा के क्षेत्र में चीन की विश्व में प्रतिष्ठित कम्पनी गुआंगजौ ने हरियाणा में लगभग 500 करोड़ रुपये के निवेश से 100 मेगावाट सौर ऊर्जा संयंत्र स्थापित करने के लिये शुक्रवार को एक समझौते ज्ञापन पर हस्ताक्षर किये। हरियाणा सरकार की ओर से नव एवं नवीकरणीय ऊर्जा विभाग के प्रधान सचिव अंकुर गुप्ता तथा गुआंगजौ की ओर से मैसर्ज प्रैसटीज ओशियन होल्डिंग एण्ड इन्वेस्टमेंटस लि० के प्रबंध निदेशक डैनी चेंग ने हस्ताक्षर किये। 

चेंग ने कम्पनी के बारे विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि प्रथम चरण में 100 मेगावॉट संयंत्र लगाया जाएगा। जिससे लगभग 400 से 500 युवाओं के लिये रोजगार के अवसर सृजित होंगे तथा जमीन आवंटित होने के 15 महीनों के अंदर-अंदर संयंत्र का काम पूरा हो जाएगा। दूसरे चरण में इसके विस्तार के साथ ही सौर पेनल, सौर पंखे व अन्य सौर उपकरण के विनिर्माण का कार्य आरम्भ करने की योजना है। जिसके लिये लगभग 1600 एकड़ जमीन की आवश्यकता होगी। कम्पनी की मदर यूनिट अमेरिका में है और पिछले 13 वर्षों से सौर ऊर्जा के क्षेत्र में विश्व के देशों में अपनी सेवाएं दे रही है। उन्होंने बताया कि हरियाणा निवेश के लिहाज से उपयुक्त स्थल है और कम्पनी निवेश की इच्छुक है। 

यह भी पढ़े: नोटबंदी से परेशान व्यक्ति ने मुंडवाया सिर, जला दिए 23000

यह भी पढ़े: 300 मेहमानों के बीच पसंद नही आया सांभर तो तोड़ दी शादी

यह भी पढ़े: नन्ही सी जान को नया जीवन दिया सलमान ने, इलाज के लिए दिए 1 करोड़

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.