loading...
मोसुल में आत्मघाती विस्फोट, एक मरा महमूद मदनी का बड़ा बयान, जिस घर में न हो शौचालय, वहां मौलवी न पढ़ें निकाह कुख्यात अपराधी सनातन मड़ैया गिरफ्तार शिखा की शानदार गेंदबाजी ने दिलाई भारत को लगातार तीसरी जीत तम्मा तम्मा अगेन बादशाह के साथ किम जोंग के भाई की हत्या में उ. कोरिया का हाथ: दक्षिण कोरिया बाबुल के घर से विदा होने के बाद सीधे पोलिंग बूथ पहुंची दुल्हन आतंकवाद के खात्मे के लिए जयपुर से वाघा बॉर्डर तक 'हुंकार दौड़' रंगदारी मामले में आरोपी नक्सली गिरफ्तार मेकअप के दौरान कुछ एेसी दिखती है बॉलीवुड एक्ट्रैसेस, देखें तस्वीरें डोनाल्ड ट्रंप के बाद व्हाइट हाउस के अधिकारी राज शाह ने भी की मीडिया की आलोचना सोशल मीडिया पर धोनी के समर्थन में आये प्रशंसक OMG: ये है दुनिया की सबसे खतरनाक जेल, जहां एक-दूसरे को मारकर खा जाते हैं कैदी यूपी विस चुनाव 2017 : तीसरे चरण का मतदान समाप्त, 55 से 60 फीसदी के बीच रहा मतदान सीपीडब्ल्यूडी में कॉर्पोरेट वर्क कल्चर योजना के विरोध में उतरे कर्मचारी दरगाह हमले के बाद पाकिस्तान ने आतंवादियो पर तेज की कार्यवाही श्रीलंका ने दूसरे टी-20 में ऑस्ट्रेलिया को 2 विकेट से हराया VIDEO: करिश्मा कपूर के बॉयफ्रेंड से मिले पापा रणधीर कपूर नेत्रहीन टी-20 विश्व कप विजेता भारतीय टीम को सम्मानित करेंगे गोयल सुप्रीम कोर्ट के पूर्व मुख्य न्यायाधीश कबीर का निधन, अपोलो अस्पताल ने की पुष्टि
चीनी कम्पनी लगाएगी हरियाणा में सौरऊर्जा संयंत्र
sanjeevnitoday.com | Friday, December 2, 2016 | 02:49:58 PM
1 of 1

चंडीगढ़। सौर ऊर्जा के क्षेत्र में चीन की विश्व में प्रतिष्ठित कम्पनी गुआंगजौ ने हरियाणा में लगभग 500 करोड़ रुपये के निवेश से 100 मेगावाट सौर ऊर्जा संयंत्र स्थापित करने के लिये शुक्रवार को एक समझौते ज्ञापन पर हस्ताक्षर किये। हरियाणा सरकार की ओर से नव एवं नवीकरणीय ऊर्जा विभाग के प्रधान सचिव अंकुर गुप्ता तथा गुआंगजौ की ओर से मैसर्ज प्रैसटीज ओशियन होल्डिंग एण्ड इन्वेस्टमेंटस लि० के प्रबंध निदेशक डैनी चेंग ने हस्ताक्षर किये। 

चेंग ने कम्पनी के बारे विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि प्रथम चरण में 100 मेगावॉट संयंत्र लगाया जाएगा। जिससे लगभग 400 से 500 युवाओं के लिये रोजगार के अवसर सृजित होंगे तथा जमीन आवंटित होने के 15 महीनों के अंदर-अंदर संयंत्र का काम पूरा हो जाएगा। दूसरे चरण में इसके विस्तार के साथ ही सौर पेनल, सौर पंखे व अन्य सौर उपकरण के विनिर्माण का कार्य आरम्भ करने की योजना है। जिसके लिये लगभग 1600 एकड़ जमीन की आवश्यकता होगी। कम्पनी की मदर यूनिट अमेरिका में है और पिछले 13 वर्षों से सौर ऊर्जा के क्षेत्र में विश्व के देशों में अपनी सेवाएं दे रही है। उन्होंने बताया कि हरियाणा निवेश के लिहाज से उपयुक्त स्थल है और कम्पनी निवेश की इच्छुक है। 

यह भी पढ़े: नोटबंदी से परेशान व्यक्ति ने मुंडवाया सिर, जला दिए 23000

यह भी पढ़े: 300 मेहमानों के बीच पसंद नही आया सांभर तो तोड़ दी शादी

यह भी पढ़े: नन्ही सी जान को नया जीवन दिया सलमान ने, इलाज के लिए दिए 1 करोड़

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप



FROM AROUND THE WEB

0 comments

© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.