loading...
loading...
loading...
भारत में क्रिकेट खेल साथ साथ धर्म भी प्रशासन की सख्ती के बावजूद फिर अवैध रूप से गर्भपात संकल्प कैंप में बच्चों को गुरुबाणी, गुरु इतिहास और रहित मर्यादा बारे जानकारी दी पेय पदार्थ के नाम पर दुकानदार परोस रहे है जहर भारत और विश्व के इतिहास में 27 जून की प्रमुख घटनाएं रेशा देवी ने कहा- युवाओं को नशे से दूर करने के लिए धर्म के साथ जोड़े दार्जिलिंग: भारी बारिश और बंद के माहौल में मुस्लिमो ने मनाया ईद-उल-फितर रमन शर्मा ने कहा- अापातकाल देश के इतिहास में काला दिन खाना खजाना प्रतियोगिता में महिलाओं ने दिखाया उत्साह कंडबाड़ी में NGO परिवर्तन द्वारा स्वास्थ्य शिविर का आयोजन बालड़ी रक्षक योजना ने तोडा दम स्वास्थ्य को लेकर महिलाओं का उदासीन रवैया इफ्तार पार्टी है नौटंकी, इसकी हमे क्या जरूरत: गिरिराज सिंह 2018 से बदल सकता है वित्त वर्ष, इस साल नवंबर में पेश हो सकता है बजट WWC 2017: ऑस्ट्रेलिया का विजयी आगाज, इंडीज को दी 8 विकेट से शिकस्त दिल्ली के नामी ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी के वेयर हाउस में 37 लाख रुपये की लूट 3 जुलाई को भोपाल में होगा ग्लोबल स्किल पार्क का शिलान्यास: चौहान मोदी के सपोर्ट में न्यूड होने वाली हॉट एक्ट्रेस ने थामा एनसीपी का दामन बैंक मैनेजर पिता 6 माह से कर रहा था अपनी बेटी के साथ ऐसा शर्मनाक काम ... भोपाल में पंचायती राज मंत्रियों का सम्मेलन 27 जून को होगा आयोजित
चीनी कम्पनी लगाएगी हरियाणा में सौरऊर्जा संयंत्र
sanjeevnitoday.com | Friday, December 2, 2016 | 02:49:58 PM
1 of 1

चंडीगढ़। सौर ऊर्जा के क्षेत्र में चीन की विश्व में प्रतिष्ठित कम्पनी गुआंगजौ ने हरियाणा में लगभग 500 करोड़ रुपये के निवेश से 100 मेगावाट सौर ऊर्जा संयंत्र स्थापित करने के लिये शुक्रवार को एक समझौते ज्ञापन पर हस्ताक्षर किये। हरियाणा सरकार की ओर से नव एवं नवीकरणीय ऊर्जा विभाग के प्रधान सचिव अंकुर गुप्ता तथा गुआंगजौ की ओर से मैसर्ज प्रैसटीज ओशियन होल्डिंग एण्ड इन्वेस्टमेंटस लि० के प्रबंध निदेशक डैनी चेंग ने हस्ताक्षर किये। 

चेंग ने कम्पनी के बारे विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि प्रथम चरण में 100 मेगावॉट संयंत्र लगाया जाएगा। जिससे लगभग 400 से 500 युवाओं के लिये रोजगार के अवसर सृजित होंगे तथा जमीन आवंटित होने के 15 महीनों के अंदर-अंदर संयंत्र का काम पूरा हो जाएगा। दूसरे चरण में इसके विस्तार के साथ ही सौर पेनल, सौर पंखे व अन्य सौर उपकरण के विनिर्माण का कार्य आरम्भ करने की योजना है। जिसके लिये लगभग 1600 एकड़ जमीन की आवश्यकता होगी। कम्पनी की मदर यूनिट अमेरिका में है और पिछले 13 वर्षों से सौर ऊर्जा के क्षेत्र में विश्व के देशों में अपनी सेवाएं दे रही है। उन्होंने बताया कि हरियाणा निवेश के लिहाज से उपयुक्त स्थल है और कम्पनी निवेश की इच्छुक है। 

यह भी पढ़े: नोटबंदी से परेशान व्यक्ति ने मुंडवाया सिर, जला दिए 23000

यह भी पढ़े: 300 मेहमानों के बीच पसंद नही आया सांभर तो तोड़ दी शादी

यह भी पढ़े: नन्ही सी जान को नया जीवन दिया सलमान ने, इलाज के लिए दिए 1 करोड़

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप



FROM AROUND THE WEB

0 comments

© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.