गोल्ड की कीमतों में कमी, चांदी चमकी जम्मू कश्मीर को लेकर केंद्र सरकार ने किया रणनीति में बदलाव, करेगी सभी पक्षों से बातचीत शेयर बाजार में बढ़त, सेंसेक्‍स में 117 अंकों की बढ़ोत्‍तरी नाइजीरिया: आत्मघाती हमले में 13 की मौत, 16 घायल साई शब्द का कोई औचित्य नहीं, करे बदलाव: राज्यवर्धन राठौड़ गुजरात चुनाव तारीख घोषणा देरी को लेकर चुनाव आयोग ने रखा अपना पक्ष खूबसूरती बनी लड़की की दुश्मन, चली गई नौकरी 'गोलमाल अगेन' ने तीसरे दिन बॉक्स पर की इतनी कमाई, जानिए इस शख्स के कारनामें को जानकर आप भी रह जाएंगे दंग टीम इंडिया में मुस्लिम खिलाड़ियों को लेकर IPS से ट्विटर पर भिड़े हरभजन सिंह पोर्न स्टार मिया खलीफा हुई ट्रोल, लोगों ने किये भद्दे कमेंट पिछले 30 सालों से सिर्फ चाय पर जिंदा है ये औरत! सहवाग ने रॉस टेलर को कहा 'दर्जी' तो टेलर ने दिया ये करारा जवाब 'फिरंगी' का दूसरा पोस्टर हुआ रिलीज, कल आएगा ट्रेलर जल्द ही गुजरात का दौरा करेंगे शरद यादव, खोलेंगे बीजेपी की पोल यहां हनुमानजी की मूर्ति से निकल रहे है आंसू, देखने ले लिए उमड़ी भीड़ वीडियो : नशे में धुत्त डीएसपी ने चढ़ाई कार, जनता ने की धुनाई अभिनेत्री ईशा देओल ने बेटी को दिया जन्म, धर्मेंद्र-हेमा मालिनी बने नाना-नानी राहुल गांधी ने ट्विटर हैंडल पर लिख कहा- नहीं खरीदा जा सकता गुजरात को रास नहीं आई बड़े भाई की नसीहत, उतार दिया मौत के घाट
चीनी कम्पनी लगाएगी हरियाणा में सौरऊर्जा संयंत्र
sanjeevnitoday.com | Friday, December 2, 2016 | 02:49:58 PM
1 of 1

चंडीगढ़। सौर ऊर्जा के क्षेत्र में चीन की विश्व में प्रतिष्ठित कम्पनी गुआंगजौ ने हरियाणा में लगभग 500 करोड़ रुपये के निवेश से 100 मेगावाट सौर ऊर्जा संयंत्र स्थापित करने के लिये शुक्रवार को एक समझौते ज्ञापन पर हस्ताक्षर किये। हरियाणा सरकार की ओर से नव एवं नवीकरणीय ऊर्जा विभाग के प्रधान सचिव अंकुर गुप्ता तथा गुआंगजौ की ओर से मैसर्ज प्रैसटीज ओशियन होल्डिंग एण्ड इन्वेस्टमेंटस लि० के प्रबंध निदेशक डैनी चेंग ने हस्ताक्षर किये। 

चेंग ने कम्पनी के बारे विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि प्रथम चरण में 100 मेगावॉट संयंत्र लगाया जाएगा। जिससे लगभग 400 से 500 युवाओं के लिये रोजगार के अवसर सृजित होंगे तथा जमीन आवंटित होने के 15 महीनों के अंदर-अंदर संयंत्र का काम पूरा हो जाएगा। दूसरे चरण में इसके विस्तार के साथ ही सौर पेनल, सौर पंखे व अन्य सौर उपकरण के विनिर्माण का कार्य आरम्भ करने की योजना है। जिसके लिये लगभग 1600 एकड़ जमीन की आवश्यकता होगी। कम्पनी की मदर यूनिट अमेरिका में है और पिछले 13 वर्षों से सौर ऊर्जा के क्षेत्र में विश्व के देशों में अपनी सेवाएं दे रही है। उन्होंने बताया कि हरियाणा निवेश के लिहाज से उपयुक्त स्थल है और कम्पनी निवेश की इच्छुक है। 

यह भी पढ़े: नोटबंदी से परेशान व्यक्ति ने मुंडवाया सिर, जला दिए 23000

यह भी पढ़े: 300 मेहमानों के बीच पसंद नही आया सांभर तो तोड़ दी शादी

यह भी पढ़े: नन्ही सी जान को नया जीवन दिया सलमान ने, इलाज के लिए दिए 1 करोड़

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.