संजीवनी टुडे

News

ट्रंप की इस बात को लेकर टिलरसन ने जताई असहमति

Sanjeevni Today 12-01-2017 14:33:10

वॉशिंगटन। डोनाल्ड ट्रंप द्वारा विदेश मंत्री पद के लिए चुने गए रेक्स टिलरसन (64) ने कहा कि वह  ट्रंप के उस फैसले से सहमत नहीं जिसमें यात्रा पर आने वाले मुस्लिमों पर पूर्ण प्रतिबंध के समर्थन की बात कही गई है।  उन्होंने जोर देकर कहा कि इस्लामिक स्टेट आतंकवादियों के विरुद्ध अमरीका को युद्ध मैदान में तो लड़ाई जीतनी ही चाहिए, विचारों का युद्ध भी उसे जीतना चाहिए।

कल अपने नामांकन की पुष्टि संबंधी सुनवाई के लिए सीनेट की विदेशी मामलों की समिति के समक्ष पेश हुए एक्सॅन मोबिल के पूर्व सी.ई.आे. रेक्स ने कहा कि मेरे खयाल से महत्वपूर्ण बात यह है कि देश में आने वाले लोगों के बारे में हम निर्णय ले सकते हैं। इसलिए वह विशेष वर्ग या समूह के लोगों को पूर्ण रूप से अस्वीकार कर देने का समर्थन नहीं करते हैं। 

अमरीका और यूरोप मेंं इस्लामिक स्टेट समूह की तरफ से आतंकी हमलों को अंजाम देने के बाद नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने देश में मुस्लिमों की यात्रा और अप्रवासन पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने की बात कही थी। हालांकि बाद में उन्होंने इस संकल्प से अपने कदम वापस खींच लिए थे और कहा था कि जिन देशों में आतंकवाद फैला हुआ है वहां से आने वाले लोगों पर प्रतिबंध लगाया जाएगा। 

यह भी पढ़े: 'जहर है कि प्‍यार है, तेरा चुम्‍मा'... KISS ने ले ली प्रेमी-प्रेमिका की जान !

यह भी पढ़े : करिश्मा कुदरत का..! ये लड़की लोमड़ी हैं या इंसान, देखना तो बनता हैं BOSS!

यह भी पढ़े: गर्लफ्रेंड को 999 कंडोम के पैकेट देकर किया प्यार का इजहार...!

यह भी पढ़े: आप भी हो सकते हैं- यौन रोगों के शिकार, जानें लक्षण!

Watch Video

More From world

Recommended