वजन कम नहीं करते ये सिंगर, तो हो जाती इनकी मौत टाटा मैजिक ने बाइक को मारी टक्कर, बाइकसवार की हालत गंभीर कांग्रेस ने संसद की कार्यवाही बाधित होने के लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराया.. जूनियर हॉकी विश्वकप : भारत ने कनाडा को 4-0 से हराया जानिए, ये हैं मोहब्बतें के कलाकार कर रहें हैं डबल सेलिब्रेशन की तैयारी सड़क हादसे में नाबालिग की मौत, स्थानीय लोगों ने सड़क जाम कर किया विरोध उत्तर भारत पर घने कोहरे की चादर,ट्रेनों सहित कई उड़ाने प्रभावित कुंआ धंसकने से एक मजदूर की मौत, एक घायल रईस’ के बाद जल्द छोटे पर्दे पर वापसी करेंगे किंग खान अमेरिका का ‘बड़ा रक्षा साझेदार’ बनेगा भारत भारत के सख्त रुख से घबराया पाक,बासित बोले भारत के साथ नहीं रखना चाहते दुश्मनी नोटबंदी: 30 दिसंबर तक लोगों को राहत नहीं मिलने पर मोदी सरकार का विरोध तेज कर सकती है शिवसेना.. दुष्कर्म में असफल रहने पर बच्चे व पति पर किया हमला, हालत गंभीर चूहा पकड़ अभियान ! चूहों को गिरफ्तार करने के लिए पार्को को किया बंद रेलवे बुकिंगकर्ता रिफंड को लेकर परेशान मैं नोटबंदी से खुश हूं, यह कदम एकदम सही है: शरमन जोशी नरेश हत्याकांड: धौलपुर से बसपा विधायक बीएल कुशवाह को उम्रकैद हत्या के आरोपी को आजीवन कारावास, एक लाख का जुर्माना पुरस्कार पाने या नहीं पाने से संगीत प्रभावित नही होता है: अनुष्का डीजल-पेट्रोल, बीमा पालिसी, रेल टिकट के लिए कार्ड, आनलाइन भुगतान पर मिलेगी छूट..
बिहार: सुधा दूध की कीमतों में हुई 2 रुपए की बढ़ोतरी
sanjeevnitoday.com | Thursday, December 1, 2016 | 02:24:46 PM
1 of 1

पटना। बिहार स्टेट मिल्क को-ऑपरेटिव फेडरेशन लिमिटेड द्वारा दुग्ध उत्पादकों से खरीदे जाने वाली गुणवत्ता युक्त दूध की कीमत में बढ़ोतरी के चलते सुधा दूध की कीमत दो रुपए प्रति किलो तक बढ़ी है। कॉम्फेड ने आधिकारिक रूप से विज्ञप्ति जारी कर बताया है कि अब किसानों को गाय के दूध के लिए 1.25 रुपए को, जबकि जबकि भैंस के दूध के लिए 1.75 रुपये प्रति लीटर अतिरिक्त राशि मिलेगी। एक दिसंबर से किसानों को गाय दूध के लिए 26.75 रुपए प्रति लीटर जबकि भैंस दूध के लिए प्रति लीटर 34.75 रुपए का भुगतान किया जायेगा।

यह वृद्धि दुग्ध उत्पादकों द्वारा दूध की खरीद मूल्य में वृद्धि की लगातार मांग को देख कर उठाया गया है। अधिकारियों ने बताया कि दूध के दाम की बढ़ोतरी का असर दूध के उत्पादों पर भी पड़ेगा। इनके दामों में पांच से छह फीसदी की बढ़ोतरी हो सकती है। सुधा दूध की कीमतों में बढ़ोतरी दो साल सात महीने यानी करीब 31 महीने बाद की जा रही है। इससे पहले 17 मई, 2014 को दूध की कीमत में बढ़ोतरी हुई थी। 

कॉम्फेड के अधिकारियों ने बताया कि दूध के उत्पादक दरों में वृद्धि व प्रशासनिक खर्चों और डेयरी संयंत्रों के ऑपरेशन खर्चों में बढ़ोतरी के कारण कॉम्फेड के लिए यह आवश्यक हो गया है कि बिहार-झारखंड में बेचे जा रहे सुधा के सभी प्रकार के पैकेट बंद दूध की दरों में दो रुपये प्रति किलो की दर से वृद्धि की जाये।
 
दूध का प्रकार आधा / 1 लीटर (बिहार) आधा लीटर/ लीटर (झारखंड)
फुल क्रीम मिल्क- 23/45 24/46
स्टैंडर्ड मिल्क - 20/39 20/40
काऊ मिल्क- 19/37 19/38
टोंड मिल्क- 18/35 19/36
डबल टोंड मिल्क- 16/32 17/34
टी स्पेशल- 18/36 19/38

यह भी पढ़े: नोटबंदी के बीच आईएएस अफसरों ने सिर्फ 500 रूपये में रचाई शादी

यह भी पढ़े: रातों रात करोड़पति बना यह गांव... जानिए इसकी वजह!

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

यह भी पढ़े: दुनिया के सबसे ठंडे महाद्वीप में पानी नहीं बल्कि बहता है खून, छिपे हैं कई राज



0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.