संजीवनी टुडे

News

कोलंबिया विमान हादसा: ईंधन खत्म होने के कारण हुआ हादसा, मलबे से 25 शव निकाले

Sanjeevni Today 01-12-2016 11:19:56

नई दिल्ली। ब्राजील के फुटबॉल खिलाड़ियों को ले जा रहे विमान दुर्घटनाग्रस्त हादसे में 77 लोग सवार थे जिनमें से केवल छह ही जीवित बच सके हैं। वहीं इस दुर्घटना के बाद जांच टीम हादसे का पता लगाने में लगी हुई है। जांचकर्ताओं ने अभी तक उस एकमात्र कारण का एलान नहीं किया है जिसकी वजह से हादसा हुआ। हादसे से संबंधित पूरी जानकारी आने में अभी कई महीने लग सकते हैं। शापेको एनसी के खिलाड़ी सोमवार को कोलंबिया के मेडेलीन शहर जा रहे थे जहां उन्हें अपना सबसे बड़ा ऐतिहासिक मैच खेलना था। 

ब्रितानी जांचकर्ता लैटिन अमरीकी अधिकारियों की जांच में मदद करेंगे क्योंकि विमान ब्रिटेन में बनाया गया था। शापेको एनसी के खिलाड़ियों की मौत के बाद ब्राज़ील में तीन दिन का शोक मनाया जा रहा है। शापेको एनसी की टीम अपने इतिहास के सबसे अच्छे दौर से गुजऱ रही थी। 2014 में टीम का प्रदर्शन बहुत अच्छा रहा था और वो पहली बार ब्राज़ील के शीर्ष डिवीजऩ में पहुंच गई थी। बुधवार को उन्हें कोपा सूडामेरिकाना प्रतियोगिता में कोलंबियाई टीम अटलेटिको नाशियोनेल के साथ खेलना था। वहीं, एक लीक हुए ऑडियो रिकॉर्डिंग से पता चला है कि कोलंबिया में हादसाग्रस्त हुए विमान में ईंधन ख़त्म हो गया था। 

एयर ट्रैफिक टावर के टेप में एक पायलट को बार-बार ये सवाल करते हुए सुना जा सकता है कि इलेक्ट्रिक सिस्टम में खराबी आने और ईंधन की कमी की वजह से वो विमान को उतारने की इजाजत चाहता है। कोलंबिया के कई मीडिया संस्थानों ने इस रिकॉर्डिंग को प्रकाशित किया है जिससे पहले दी जा रही रिपोर्टों की पुष्टि होती है कि विमान हादसा ईंधन की कमी की वजह से हुआ होगा। कोलंबियाई सेना के सूत्रों ने बताया कि ये बहुत संदेहात्मक है कि टकराने के बावजूद भी कोई धमाका नहीं हुआ।

 

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

यह भी पढ़े: नोटबंदी के बीच आईएएस अफसरों ने सिर्फ 500 रूपये में रचाई शादी

यह भी पढ़े: दुनिया के सबसे ठंडे महाद्वीप में पानी नहीं बल्कि बहता है खून, छिपे हैं कई राज

यह भी पढ़े: रातों रात करोड़पति बना यह गांव... जानिए इसकी वजह!

 

Watch Video

More From sports

Recommended