संजीवनी टुडे

News

एसोचैम ने केंद्र सरकार से GST को लागू करने की तिथि को टालने का किया आग्रह

Sanjeevni Today 18-06-2017 07:25:24

नई दिल्ली। 1 जुलाई से GST को लागू किया जाना है। लेकिन इस बीच उद्योग चैंबर एसोचैम ने केंद्र सरकार से GST को लागू करने की तिथि टालने का आग्रह किया है। एसोचैम के महासचिव डी. एस. रावत ने वित्तमंत्री अरुण जेटली को लिखे एक पत्र में कहा, 'एसोचैम सरकार की जल्द से जल्द GST लागू करने की कोशिश की सराहना करता है। हम विशिष्ट उद्योगों की परेशानियों को दूर करने के लिए कार्यसमूहों की स्थापना की भी सराहना करते हैं।

 

इस पत्र में कहा गया है, 'GST के मोर्चे पर महत्वपूर्ण काम किया गया। हालांकि अभी भी कई मुद्दे हैं, जिन्हें GST लागू करने से पहले सुलझाना जरूरी है। एसोचैम ने GSTN के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के उस बयान का हवाला दिया, जिसमें कहा गया था कि 1 जुलाई तक नेटवर्क पूरी तरह से काम नहीं भी कर सकता है।

 गौरतलब  है कि पत्र में कहा गया है, 'यह देखा गया है कि GSTN के एक महीने के बीटा परीक्षण के जरिये इसने ठीक से काम नहीं किया। इससे रिटर्न फॉर्मेट को पूरी तरह से बदलना पड़ा, जिससे आईटी सॉफ्टवेयर में काफी बड़े बदलाव करने पड़े। पत्र में आगे कहा गया, 'इसके बाद GSTN के CEO ने भी कहा है कि जुलाई के अंत तक ही सॉफ्टवेयर पूरी तरह से तैयार हो पाएगा।

 

Watch Video

More From business

Recommended