जब बढ़ने लगे वर्कलोड, तो ऐसे करें हैंडल चमेली के फूल से निखारें अपनी सुंदरता अधिक समय तक काम करना सेहत के लिए नुकसानदायक इस गणेश चतुर्थी पर अपने हाथों से बनाएं मोदक सूखा नारियल स्वास्थ्य के लिए बहुत फायदेमंद 18 एईएस रोगी मिलने के बाद स्वास्थ्य महकमा सतर्क जिला अस्पताल में खामियां मिलने पर एडी ने जताई नाराजगी डीसी ने कहा- मौसमी बीमारियों को लेकर सावधानी बेहद जरूरी बाढ़ के बाद महामारी का खतरा, स्वास्थ्य अमला अलर्ट रॉबर्ट वाड्रा के बीकानेर जमीन घोटाले की CBI करेगी जांच नवाज़ुद्दीन ने कहा,चित्रांगदा को 'बाबूमोशाय बंदूकबाज़' की स्क्रिप्ट से थी परेशानी भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम की कमान फेलिक्स को सौंपी मॉल में महिला ने लगाई तीसरी मंजिल से छलांग, CCTV कैमरे में कैद हुई घटना नागौर तांगा दौड़ से हटेगी रोक, हाईकोर्ट में दायर होगी याचिका: अजय सिंह एक बार फिर कोहली-स्मिथ में होगी कड़ी जंग: माइक हसी गोदाम विहीन जीएसएस एवं केवीएसएस में होगा गोदामों का निर्माण आमिर ने कहा, सिर्फ खान अभिनेता ही नहीं बॉलीवुड में स्टारडम ड्रेस को लेकर कमेंट करने वाले का मिताली ने किया मुँह बंद शिक्षक नहीं रहेंगे अप्रशिक्षित, डीएलएड कोर्स के लिए 15 Sep. तक करे आवेदन जिस बच्ची का वीडियो देख खफा थे विराट-धवन, वो निकली सिंगर शरीब साबरी की भांजी
देश की घरेलू मांग को पूरा करने के लिए चीनी की पर्याप्त उपलब्धता : पासवान
sanjeevnitoday.com | Sunday, August 13, 2017 | 03:58:46 PM
1 of 1

 

नई दिल्ली।  देश में चीनी का पर्याप्त स्टॉक है, इसलिए अभी शुल्क मुक्त चीनी के और आयात की सरकार की कोई योजना नहीं है। सरकार पांच लाख टन चीनी के शुल्क मुक्त आयात की अनुमति पहले ही दे चुकी है। लिहाजा फिलहाल आगे और शुल्क मुक्त आयात की अनुमति देने की सरकार की कोई योजना नहीं है। केंद्रीय खाद्य मंत्री रामविलास पासवान ने शनिवार को यहां यह जानकारी दी। 

सस्ते आयात को रोकने के लिए पिछले महीने ही सरकार चीनी पर इम्पोर्ट ड्यूटी बढ़ाकर 50 फीसदी की है। पासवान ने कहा, ‘फिलहाल देश में चीनी के दाम स्थिर हैं। उम्मीद है कि आने वाले त्यौहारी मौसम में भी दाम इसी स्तर पर बने रहेंगे। अक्टूबर से नई चीनी का उत्पादन शुरू होगा। 

यह भी पढ़े: खर्राटों को दूर करने के लिए अपनाएं ये घरेलू उपाय

चीनी मिलों को गन्ने की पिराई का काम जल्द शुरू करने को कहा गया है ताकि बाजार में नई चीनी जल्द उपलब्ध हो और दाम नियंत्रण में रहें।’ उन्होंने कहा, ‘इस साल त्यौहारों के समय अक्टूबर-नवंबर के दौरान घरेलू मांग को पूरा करने के लिए इस चीनी वर्ष का 42 लाख टन स्टॉक पहले से ही उपलब्ध होगा। 

भारत में चालू चीनी वर्ष 2016- 17 (अक्टूबर से सितंबर) के दौरान चीनी की कुल आपूर्ति 2.79 करोड़ टन रही है। इसमें पिछला बकाया स्टॉक 70 लाख टन और सालभर के दौरान 2.04 करोड़ टन का चीनी उत्पादन और 5 लाख टन का आयात शामिल है। राम विलास पासवान ने कहा, 'यह मात्रा देश में चीनी की नई आवक होने तक घरेलू मांग की पूर्ति के लिए पर्याप्त है। अक्टूबर महीने के बाद से नई चीनी का उत्पादन शुरू होगा।'

 

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188



FROM AROUND THE WEB

0 comments

© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.