जन्मदिन पर बेटे के साथ ताल से ताल मिलती नजर आई संजय दत्त की पत्नी मान्यता धोखाधड़ी कर 73 लाख रुपये हड़पे महिला विश्वकप 2017 : क्या मिताली राज की शेरनियां ला पायेगी विश्व कप? फिल्मों की दुनिया में आने के लिए करीना की 'जब वी मेट' ने किया आकर्षित: अनुष्‍का 30 किलो गांजे के साथ दो तस्करो को किया गिरफ्तार राशिफल : 23 जुलाई : कैसा रहेगा आपके लिए रविवार का दिन, जानने के लिए क्लिक करें देश और दुनिया के इतिहास के 23 जुलाई की महत्वपूर्ण घटनाएं युवक ने की महिला से छेड़छाड़, मामला दर्ज छेड़छाड़ की रिपोर्ट न लिखने पर इंस्पेक्टर के विरुद्ध मुकदमा दर्ज सफेद हाथी साबित हो रहा है औद्योगिक सुरक्षा एवं स्वास्थ्य निदेशालय स्वास्थ्य विभाग की देखरेख में हो बच्चों का टीकाकरण रामचंद्र चंद्रवंशी ने कहा- झारखंड राज्य को स्वास्थ्य के क्षेत्र में नंबर वन बनाएंगे समाज में संकुचित सोच ही नारी की सबसे बड़ी दुश्मन: गीता सहारण नागरिकों को खुद को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक होने की जरूरत स्वास्थ्य विभाग ने तीन निजी अस्पतालों पर छापा मारा शांति मानवता का मुख्य धर्म व युवा देश की रीढ़ की हड्डी हैं स्वास्थ्य मंत्री अजय चंद्राकर के खिलाफ लगाए मुर्दाबाद के नारे स्वास्थ्य विभाग ने फूड प्वाइज¨नग की आशंका जताई पाक ने सीमा पर फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, 2 जवान शहीद वीडियो: योग टीचर पर कहर बनकर टुटा नारियल का पेड़, हुई मौत
चीन में बने सामानों का 20 फीसदी किया आयात
sanjeevnitoday.com | Wednesday, October 19, 2016 | 02:59:44 PM
1 of 1

नई दिल्ली। पिछले साल के मुकाबले इस साल दिल्ली में चीन में बने सामानों का 15 से 20 फीसदी ज्यादा आयात किया गया है। 150 से अधिक कंटेनर कस्टम के तीन डिपो में क्लीयर होने के लिए अटके हुए हैं। इनका माल आने से मार्केट में गिफ्ट आइटम्स की और वैरायटी उपलब्ध होगी। अब अगले साल मेड इन चीन प्रॉडक्ट्स का आयात कितना होगा, यह दिवाली वाला हफ्ता तय करेगा कि लोगों ने चीनी प्रॉडक्ट्स की कितनी कम या अधिक शॉपिंग की।

JAIPUR : मात्र 155/- प्रति वर्गफुट प्लाट बुक करे, कॉल -09314166166

 व्यापारियों ने बताया है,  जो चीन से दिल्ली और अन्य शहरों के लिए माल विदेशों से मंगवाते हैं। इनमें अधिकतर गिफ्ट आइटम्स हैं। कन्फेडरेशन ऑफ सदर बाजार ट्रेडर्स असोसिएशन के महामंत्री देवराज बवेजा ने बताया कि अभी तक की रिटेल सेल में जो उतार-चढ़ाव आ रहा है, उसका असर धंधे पर इतना ज्यादा नहीं पड़ेगा। हां, अगर दिवाली वाले सप्ताह में चीनी प्रॉडक्टस की खरीदारी में लोगों ने दिलचस्पी कम दिखाई तो यह फर्क निश्चित रूप से अगले साल चीन से आयात करने वाले माल पर पड़ेगा।

विदेश से सामान मंगाने वाले पवन कुमार ने बताया कि अभी तक के समीकरणों की बात की जाए तो पिछले साल की तुलना में इस साल चीन से करीब 20 फीसदी माल अधिक मंगाया जा चुका है। इनमें गिफ्ट आइटम्स ही सबसे अधिक हैं। कुमार ने बताया कि अभी विभिन्न व्यापारियों के 150 से अधिक कंटेनर कस्टम में क्लीयर होने के लिए फंसे हुए हैं। जब से चीनी प्रॉडक्ट्स के बहिष्कार की बात हुई है। तब से कस्टम भी इन्हें क्लीयर करने में समय अधिक लगा रहा है। सारे कंटेनर की बारीकी से जांच की जा रही है कि कहीं कोई प्रतिबंधित आइटम तो इनमें नहीं आ रहे हैं।


अंकित का कहना है कि चीनी माल के बहिष्कार में अगर किसी प्रॉडक्ट पर सबसे अधिक मार पड़ेगी तो वह हैं चीनी लड़ियां। पटाखों पर तो वैसे भी प्रतिबंध है ही। बिजली की चीनी झालर की सेल कम जरूर हो सकती है, बाकी अन्य माल पर शायद बहुत अधिक फर्क नहीं पड़े। उड़ी हमले के बाद चीन का पाकिस्तान के समर्थन में उतरने के विरोध में सोशल मीडिया पर चीनी सामानों के बहिष्कार की अपील रंग ला रही है और लोग दुकानदारों से देसी सामानों की मांग कर रहे हैं। इससे ज्यादा मात्रा में चीनी सामान रखने वाले दुकानदारों और बडे़ व्यापारियों को भारी नुकसान का डर सता रहा है।

यह भी पढ़े: स्त्री में सम्भोग की इच्छा बढ़ाने के 4 सबसे आसान घरेलू उपाय...

यह भी पढ़े: दिलचस्प..! लड़कियां न्यूड होकर करती हैं तेज गाड़ियों की स्पीड को कंट्रोल…

यह भी पढ़े : खुशियां बाँट रही फीमेल डॉक्टर.. न्यूड होकर करती है इलाज, मरीजों की लगी रहती हैं लंबी कतार !

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.