loading...
ममता कुलकर्णी के खिलाफ जारी हुआ गैर जमानती वारंट दुनिया में 'मेड इन चाइना' से बड़ा ब्रांड है 'मेक इन इंडिया' हरियाणा: स्थानीय लोगों को पहले दी जाएगी नौकरी में प्राथमिकता राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कर रहे हैं PM मोदी की अमेरिका यात्रा का इंतजार जानिए, इतिहास के पन्नों में 29 मार्च का दिन क्यों है खास रईस के प्रमोशन के दौरान एक शख्स की मौत ने बढ़ाई शाहरुख खान की मुश्किले भाजपा सांसदों को जेटली ने दी GST विधेयकों की जानकारी अमेरिका: संदिग्ध पैकेट मिलने के बाद व्हाइट हाउस सील, अंदर ही मौजूद थे राष्ट्रपति और उप राष्ट्रपति भारतीय टीम विदेश में भी जीतने की रखती है हिम्मत: अनिल कुंबले अफ्रीकियों पर हमला: 1200 लोगों पर केस दर्ज, 5 लोगों किया अरेस्ट ICC ने 10 लाख डॉलर और गदा भेंट कर भारतीय टीम को दिया जीत का तोहफा मुख्यमंत्री रमन सिंह ने चैत्र नवरात्रि पर किसानों को दी बड़ी सौगात युवती के साथ दुष्कर्म की कोशिश में दो गिरफ्तार BSNL ने पेश किया शानदार ऑफर, लीजिये तीन महीने तक अनलिमिटेड इंटरनेट का मजा ये हैं भोजपुरी फिल्मों की सनी लियोनी, देखकर खा जाएंगे धोखा ऐसा चिकित्सा केन्द्र बनाएं, जो देश-दुनिया में सबसे अलग हो : डॉ. रमन सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय के साथ बैठक के बाद ट्रांसपोर्ट संघ की हड़ताल स्थगित हवाई मार्ग से ड्रग्स की तस्करी, अफगानी नागरिक हिरासत में प्रीती सोनी …बॉलीवुड में नयी खूबसूरत मॉडल किसानों के ऋण तिथि बढ़ाने पर किया जायगा विचार: सहकारिता मंत्री
चीन में बने सामानों का 20 फीसदी किया आयात
sanjeevnitoday.com | Wednesday, October 19, 2016 | 02:59:44 PM
1 of 1

नई दिल्ली। पिछले साल के मुकाबले इस साल दिल्ली में चीन में बने सामानों का 15 से 20 फीसदी ज्यादा आयात किया गया है। 150 से अधिक कंटेनर कस्टम के तीन डिपो में क्लीयर होने के लिए अटके हुए हैं। इनका माल आने से मार्केट में गिफ्ट आइटम्स की और वैरायटी उपलब्ध होगी। अब अगले साल मेड इन चीन प्रॉडक्ट्स का आयात कितना होगा, यह दिवाली वाला हफ्ता तय करेगा कि लोगों ने चीनी प्रॉडक्ट्स की कितनी कम या अधिक शॉपिंग की।

JAIPUR : मात्र 155/- प्रति वर्गफुट प्लाट बुक करे, कॉल -09314166166

 व्यापारियों ने बताया है,  जो चीन से दिल्ली और अन्य शहरों के लिए माल विदेशों से मंगवाते हैं। इनमें अधिकतर गिफ्ट आइटम्स हैं। कन्फेडरेशन ऑफ सदर बाजार ट्रेडर्स असोसिएशन के महामंत्री देवराज बवेजा ने बताया कि अभी तक की रिटेल सेल में जो उतार-चढ़ाव आ रहा है, उसका असर धंधे पर इतना ज्यादा नहीं पड़ेगा। हां, अगर दिवाली वाले सप्ताह में चीनी प्रॉडक्टस की खरीदारी में लोगों ने दिलचस्पी कम दिखाई तो यह फर्क निश्चित रूप से अगले साल चीन से आयात करने वाले माल पर पड़ेगा।

विदेश से सामान मंगाने वाले पवन कुमार ने बताया कि अभी तक के समीकरणों की बात की जाए तो पिछले साल की तुलना में इस साल चीन से करीब 20 फीसदी माल अधिक मंगाया जा चुका है। इनमें गिफ्ट आइटम्स ही सबसे अधिक हैं। कुमार ने बताया कि अभी विभिन्न व्यापारियों के 150 से अधिक कंटेनर कस्टम में क्लीयर होने के लिए फंसे हुए हैं। जब से चीनी प्रॉडक्ट्स के बहिष्कार की बात हुई है। तब से कस्टम भी इन्हें क्लीयर करने में समय अधिक लगा रहा है। सारे कंटेनर की बारीकी से जांच की जा रही है कि कहीं कोई प्रतिबंधित आइटम तो इनमें नहीं आ रहे हैं।


अंकित का कहना है कि चीनी माल के बहिष्कार में अगर किसी प्रॉडक्ट पर सबसे अधिक मार पड़ेगी तो वह हैं चीनी लड़ियां। पटाखों पर तो वैसे भी प्रतिबंध है ही। बिजली की चीनी झालर की सेल कम जरूर हो सकती है, बाकी अन्य माल पर शायद बहुत अधिक फर्क नहीं पड़े। उड़ी हमले के बाद चीन का पाकिस्तान के समर्थन में उतरने के विरोध में सोशल मीडिया पर चीनी सामानों के बहिष्कार की अपील रंग ला रही है और लोग दुकानदारों से देसी सामानों की मांग कर रहे हैं। इससे ज्यादा मात्रा में चीनी सामान रखने वाले दुकानदारों और बडे़ व्यापारियों को भारी नुकसान का डर सता रहा है।

यह भी पढ़े: स्त्री में सम्भोग की इच्छा बढ़ाने के 4 सबसे आसान घरेलू उपाय...

यह भी पढ़े: दिलचस्प..! लड़कियां न्यूड होकर करती हैं तेज गाड़ियों की स्पीड को कंट्रोल…

यह भी पढ़े : खुशियां बाँट रही फीमेल डॉक्टर.. न्यूड होकर करती है इलाज, मरीजों की लगी रहती हैं लंबी कतार !

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.