संजीवनी टुडे

आने वाला है Hyundai का सस्ता डीजल वेरियंट, ये है खास फीचर्स

संजीवनी टुडे 15-10-2019 18:27:48

भारतीये बाजारों में किआ Seltos और एमजी Hector के आने के बाद ह्यूंदै Creta की बिक्री में गिरावट आई है। कई नई गाड़ियां बाजार में आने के बाद Hyundai Creta की सेल्स एक महीने में 10,000 यूनिट्स से घटकर करीब 6,000 यूनिट रह गई है।


नई दिल्ली। भारतीये बाजारों में किआ Seltos और एमजी Hector के आने के बाद ह्यूंदै Creta की बिक्री में गिरावट आई है। कई नई गाड़ियां बाजार में आने के बाद Hyundai Creta की सेल्स एक महीने में 10,000 यूनिट्स से घटकर करीब 6,000 यूनिट रह गई है। लेकिन 2015 में लॉन्च  होने के बाद से क्रेटा पर कभी डिस्काउंट ऑफर नहीं किया गया है। इस लिए ह्यूंदै जल्द ही 1.6 लीटर डीजल इंजन का सस्ता वेरियंट लॉन्च करेगी, जो कंपनी की सेल्स बढ़ाने में मदद करेगा। 

यह खबर भी पढ़ेHarley Davidson ने अपनी इलेक्ट्रिक बाइक LiveWire का प्रॉडक्शन किया बंद, ये था बड़ा कारण

Hyundai की ह्यूंदै क्रेटा E Plus और EX एसयूवी के बेस वेरियंट्स हैं। लेकिन, मौजूदा समय में इन दोनों वेरियंट्स को केवल 1.4 लीटर डीजल BS4 इंजन ऑप्शन के साथ ऑफर किया जा रहा है। लेकिन आप 1.6 लीटर डीजल मैन्युअल इंजन से पावर्ड क्रेटा लेना चाहते हैं तो यह SX वेरियंट से ऑफर की जाती है। इसमें 1.4 लीटर डीजल इंजन वाले वेरियंट की कीमत 10 लाख रुपये से शुरू है। क्रेटा 1.6 लीटर इंजन वाले वेरियंट की शुरुआती कीमत 13.65 लाख रुपये है। इन दिनों सेल्स बढ़ाने के लिए SUV पर 1 लाख रुपये तक का डिस्काउंट ऑफर किया जा रहा है। 

E Plus और EX वेरियंट के बिच अंतर को कम करने के लिए Hyundai ज्यादा पावरफुल 1.6 लीटर डीजल इंजन के साथ क्रेटा E Plus और क्रेटा EX लॉन्च करने की तैयारी में है। 1.6 लीटर डीजल मैन्युअल क्रेटा में 19.67 किलोमीटर प्रति लीटर के माइलेज का दावा किया गया है। 1.6 लीटर डीजल इंजन BS4 कंप्लायंट यूनिट है।  1.6 लीटर डीजल इंजन 126 hp का पावर और 260 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं 1.4 लीटर डीजल इंजन 89 hp का पावर और 220 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। 

इन गाड़ियों में फीचर्स भी काफी अच्छे हैं। E+ बेस वेरियंट में ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स, EBD के साथ ABS, रियर पार्किंग सेंसर, एनालॉग स्पीडोमीटर, रिमोट सेंट्रल लॉकिंग, स्पीड सेंसर डोर लॉक, मैन्युअल एसी आदि फीचर्स मौजूद है। क्रेटा EX वेरियंट में दूसरे फीचर्स के अलावा 6 स्पीकर्स के साथ म्यूजिक सिस्टम, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, रिवर्स कैमरा असिस्ट, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स, इंटरनल हार्ड ड्राइव्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं। 

मात्र 13.21 लाख में अपने ख़ुद के मकान का  सपना करें साकार, सांगानेर जयपुर में बना हुआ मकान कॉल - 9314166166

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From automobile

Trending Now
Recommended