संजीवनी टुडे

News

नोटबंदी के बाद बदले तेवर, नीतीश नहीं राहुल गांधी होंगे PM उम्मीदवार

संजीवनी टुडे 30-11-2016 11:39:46

the changed attitude not Rahul Gandhi will be PM candidate Nitish

नई दिल्ली। क्या कांग्रेस को यह डर सताने लगा है कि 2019 के लोकसभा चुनावों में नरेंद्र मोदी को रोकने के लिए देश में कोई राजनीतिक गठबंधन बना तो पीएम पद की पसंद नीतीश कुमार न बन जाए? पार्टी में अंदरखाने चल रही कानाफूसी से तो ऐसा ही लग रहा है। दरअसल, कांग्रेस ने कहा है कि अगले लोकसभा चुनावों के दौरान समान राजनीतिक सोच वाले दलों को मोर्चा बना तो राहुल गांधी ही पीएम पद के उम्मीदवार होंगे, न कि नीतीश कुमार।


एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, नोटबंदी के बाद नीतीश के बदले तेवर देखते हुए कांग्रेस नेताओं को यह बात करना पड़ रही है। हालांकि आधिकारिकतौर पर कोई सामने नहीं आया है। मालूम हो, राहुल गांधी की अगुवाई में कांग्रेस जहां नोटबंदी का विरोध कर रही है, वहीं नीतीश इस मुद्दे पर खुलेतौर पर मोदी के साथ हैं। दो-तीन बार तारीफ भी कर चुके हैं।


बिहार में लालू यादव की पार्टी के साथ हुए महागठबंधन वाली सरकार चल रही है और लालू ने भी नीतीश को बतौर मुख्यमंत्री स्वीकार किया है। ऐसे में कांग्रेस का डर स्वाभाविक बताया जा रहा है। इस संबंध एक कांग्रेसी नेता ने एक अंग्रेजी अखबार से कहा, राहुल गांधी के नेतृत्व में हम नोटबंदी के खिलाफ खड़े हैं। देश की जनता को हो रही परेशानी को सामने ला रहे हैं, लेकिन हमारे ही एक भरोसेमंद नेता (नीतीश) के ऐसे रुख से हमें झटका लगा है। कांग्रेस को आशंका है कि अगले लोकसभा चुनावों को देखते हुए नीतीश ऐसा बर्ताव कर रहे हैं, लेकिन पार्टी राहुल गांधी को पीएम पद के लिए आगे करने के अपने फैसले से पीछे नहीं हटेगी।

यह भी पढ़े: रातों रात करोड़पति बना यह गांव... जानिए इसकी वजह!

यह भी पढ़े: ये है दुनिया के सबसे पेचीदा 21 तथ्य जिनका जानना बेहद जरुरी... पढ़े एक बार

यह भी पढ़े: जिंदगी भर के लिए छिन गयी इस लड़की की हंसी... पढ़ना ना भूले

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

यह भी पढ़े: दुनिया के सबसे ठंडे महाद्वीप में पानी नहीं बल्कि बहता है खून, छिपे हैं कई राज

More From national

loading...
Trending Now
Recommended