परिवार का शक्ति प्रभाव दांबुला वनडे: अभ्यास के दौरान धोनी-विराट में हुई टक्कर शक के चलते फौजी ने अपनी पत्नी को उतारा मौत के घाट द्रोणाचार्य अवार्ड की सूची से सत्यनारायण राजू का नाम ख़ारिज मुजफ्फरनगर में ट्रैन हादसा, कलिंग उत्कल एक्सप्रेस के 6 डिब्बे उतरे पटरी से राजनीती के पितामह रहे सत्यमूर्ति का जन्मदिन आज ग्रीनपार्क स्टेडियम की बिजली गुल, खिलाडी हुए बेघर, बाहर गुजारी रात जब कैमरे के सामने असहज दिखे ‘दीपवीर’, जानिए यह थी वजह जन्मदिन विशेष : भारत के नवें राष्ट्रपति शंकरदयाल शर्मा सिनसिनाटी ओपन: भारतीयों का सफर खत्म, सानिया मिर्जा-बोपन्ना हारे स्पेन आतंकी हमला में जारी हुए संदिग्धों के नाम, 14 की गई थी जान छेड़छाड़ का विरोध करना पड़ा भारी, बदमाश ने लड़की को मारे लात घुसे ओवैसी के पार्षदों और शिव सेना नेताओ में वंदे मातरम् को लेकर हाथापाई 2019 के वर्ल्ड कप में खेलने के लिए श्रीलंका टीम को जितने होंगे 2 मैच सुशांत और सारा की फिल्म 'केदारनाथ' का पहला मोशन पोस्‍टर रिलीज सृजन घोटाले में सहकारिता अधिकारी पंकज झा गिरफ्तार नडाल पराजित होने के बाद भी बनेंगे नंबर वन इस होटल में सेल्फी के हेर में कपल के बीच हो गया तलाक दिल्ली : 'ब्लू व्हेल' गेम के चक्कर में एक और छात्र ने की खुदकुशी की कोशिश कंगना की फिल्म ‘सिमरन’का दूसरा गाना ‘पिजंरा तोड़ के’ हुआ रिलीज
Skoda ने लॉन्च की Skoda Karoke SUV कुछ खास डिजाइन में
sanjeevnitoday.com | Saturday, August 12, 2017 | 02:12:40 PM
1 of 1

नई दिल्ली। चेक ऑटोमेकर स्कोडा भारतीय बाजार में कोडियाक एसयूवी को जहां लॉन्च करने के लिए तैयार है। वहीं अब ऑटोकार इंडिया ने रिपोर्ट दी है है कि कंपनी देश में कारोक एसयूवी को शुरू करने की संभावनाओं की भी तलाश कर रही है।

भारत में यति के पिटने के बाद, स्कोडा देश में एसयूवी सेगमेंट में फिर से प्रवेश कर रहा है। एसयूवी भारत में सबसे लोकप्रिय वाहन हैं और स्कोडा कभी बढ़ते क्षेत्र में टैप करने की कोशिश कर रही है। स्कोडा इस साल के अंत तक भारत में कोडिक एसयूवी पेश करेगा।

एसयूवी प्रीमियम सेगमेंट में कार निर्माता की स्थिति भी सीमेंट करेगा। विश्व स्तर पर, कारोक यति को बदल देगा और कोडियाक को नीचे किया जाएगा। इस संदर्भ में स्कोडा ऑटो इंडिया के सेल्स, सर्विस और मार्केटिंग निदेशक आशुतोष दीक्षित ने कहा कि कोडियाक कंपनी की नई एसयूवी रणनीतियों की शुरुआत होगी।

उन्होंने यह भी कहा कि स्कोडा भारत के लिए कारोक के छोटे एसयूवी का मूल्यांकन कर रहा है। स्कोडा ने मई 2017 में करोक एसयूवी का अनावरण किया था। यह वोक्सवैगन समूह के लचीली एमक्यूबी मंच पर आधारित है।

यह वोक्सवैगन टिगुआन के साथ भागों और घटकों को साझा करता है इंटरनेशनल-स्पेसिफिक कारोक के इंजन विकल्प में 1 लीटर और 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन और 1.6 लीटर और 2 लीटर तेल बर्नर शामिल हैं। इंजन को 6-स्पीड मैनुअल या 7-स्पीड डीएसजी गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जाएगा। टॉप-स्पेम मॉडल भी ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम से लैस है।

कम्पैक्ट एसयूवी देश में बेहद लोकप्रिय हो रही हैं। यह आशा थी कि स्कोडा भारत में कोडियाक को लॉन्च करने से पहले कारोक को पेश करेगा। लेकिन ऑटोमेकर ने इस भारत में बाद में लाने का फैसला किया है। स्कोडा देश में 2018 में कारोक को लॉन्च कर सकता है।



FROM AROUND THE WEB

0 comments

© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.