संजीवनी टुडे

News

इस PAK क्रिकेटर ने टेस्ट में बनाया यह शर्मनाक वर्ल्ड रिकॉर्ड

Sanjeevni Today 29-11-2016 11:27:37

नई दिल्ली। पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की सीरीज का दूसरा और आखिरी टेस्ट जारी है। इस मैच में पाकिस्तान की ओर से तेज गेंदबाज इमरान खान ने एक शर्मनाक वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। दूसरे टेस्ट मैच में जिस अनोखे वर्ल्ड रिकॉर्ड की उम्मीद की जा रही थी वह कायम हो गया।

इमरान जब पहली पारी में बल्लेबाजी के लिए आए तो मैदान के चारों तरफ ताली बजने लगी। सभी उम्मीद कर रहे थे कि इमरान वह वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम करें जिसका काफी दिनों से इंतजार हो रहा था। इमरान ने क्रिकेट फैन्स को निराश नहीं किया और यह वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम कर लिया। इमरान खान ने पहला टेस्ट रन बनाने के लिए सबसे लंबे इंतजार का वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया।

इमरान को टेस्ट में अपना पहला रन बनाने के लिए 2 साल और 7 टेस्ट मैचों का इंतजार करना पड़ा। अपने टेस्ट करियर के आठवें टेस्ट में उन्‍होंने पहला रन बनाते हुए वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम कर लिया। इमरान ने अक्टूबर 2014 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट करियर शुरू किया था। इन दो सालों के दौरान वे सात टेस्‍ट मैच तो खेले, लेकिन अपना पहला रन नहीं बना पाए।

2016 में न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में उन्‍होंने अपना पहला टेस्ट रन बनाने के साथ ही वर्ल्‍ड रिकार्ड बनाया। 2014 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने पहले टेस्‍ट मैच में इमरान पहली पारी में वह 0 पर नॉटआउट थे और दूसरी पारी में उन्हें बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला था। अपने टेस्ट करियर के दूसरे, तीसरे और चौथे टेस्ट में उन्हें बल्लेबाजी का मौक़ा नहीं मिला। 3 जुलाई 2015 को श्रीलंका के खिलाफ अपने टेस्ट करियर के पांचवें टेस्ट की पहली पारी में वे 0 पर आउट हुए और दूसरी पारी में बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला।

13 अक्टूबर 2015 को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में फिर वह पहली पारी में बल्लेबाजी नहीं कर पाए और दूसरी पारी में 0 पर आउट हुए थे। फिर 22 अक्टूबर 2015 को इंग्लैंड के खिलाफ अपने करियर के सातवें टेस्ट में पहली पारी में वे 0 पर नॉटआउट थे और दूसरी पारी में उन्‍हें बैटिंग का मौका नहीं मिला। लेकिन न्यूज़ीलैंड के खिलाफ हेमिल्‍टन में चल रहे दूसरे टेस्‍ट में इमरान ने पहली पारी में इमरान खान ने पहली पारी में छह रन बनाए और इसके साथ ही उनके नाम पर एक अनोखा रिकॉर्ड दर्ज हो गया।

यह भी पढ़े :जाने, दांतों की सेहत आपकी SEX LIFE को कर सकती है खराब! 

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

यह भी पढ़े :बड़े भाई को हुआ छोटी बहन से प्यार, पिता ने करा दी सगाई!

यह भी पढ़े :शादी में दूल्हा-दुल्हन को क्यों लगाई जाती है मेहंदी? जाने वजह

Watch Video

More From sports

Recommended