जन्मदिन पर बेटे के साथ ताल से ताल मिलती नजर आई संजय दत्त की पत्नी मान्यता धोखाधड़ी कर 73 लाख रुपये हड़पे महिला विश्वकप 2017 : क्या मिताली राज की शेरनियां ला पायेगी विश्व कप? फिल्मों की दुनिया में आने के लिए करीना की 'जब वी मेट' ने किया आकर्षित: अनुष्‍का 30 किलो गांजे के साथ दो तस्करो को किया गिरफ्तार राशिफल : 23 जुलाई : कैसा रहेगा आपके लिए रविवार का दिन, जानने के लिए क्लिक करें देश और दुनिया के इतिहास के 23 जुलाई की महत्वपूर्ण घटनाएं युवक ने की महिला से छेड़छाड़, मामला दर्ज छेड़छाड़ की रिपोर्ट न लिखने पर इंस्पेक्टर के विरुद्ध मुकदमा दर्ज सफेद हाथी साबित हो रहा है औद्योगिक सुरक्षा एवं स्वास्थ्य निदेशालय स्वास्थ्य विभाग की देखरेख में हो बच्चों का टीकाकरण रामचंद्र चंद्रवंशी ने कहा- झारखंड राज्य को स्वास्थ्य के क्षेत्र में नंबर वन बनाएंगे समाज में संकुचित सोच ही नारी की सबसे बड़ी दुश्मन: गीता सहारण नागरिकों को खुद को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक होने की जरूरत स्वास्थ्य विभाग ने तीन निजी अस्पतालों पर छापा मारा शांति मानवता का मुख्य धर्म व युवा देश की रीढ़ की हड्डी हैं स्वास्थ्य मंत्री अजय चंद्राकर के खिलाफ लगाए मुर्दाबाद के नारे स्वास्थ्य विभाग ने फूड प्वाइज¨नग की आशंका जताई पाक ने सीमा पर फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, 2 जवान शहीद वीडियो: योग टीचर पर कहर बनकर टुटा नारियल का पेड़, हुई मौत
जानिए, कार की फैब्रिक सीटों को साफ करने की Tips
sanjeevnitoday.com | Tuesday, October 18, 2016 | 01:49:29 PM
1 of 1

नई दिल्ली। नियमित समय पर इंजन की सर्विस कराने के साथ-साथ कार की सफाई भी जरूरी है। सफर के दौरान कार में कुछ खाते समय कई बार यह सीटों पर गिर जाता है जिससे सीटें गंदी हो जाती हैं। कई गाड़ियों में फैब्रिक सीटें लगी होती हैं जिन्हें साफ करने के लिए कुछ बातों को ध्यान में रखना जरूरी है।

JAIPUR : मात्र 155/- प्रति वर्गफुट प्लाट बुक करे, कॉल -09314166166

कार की फैब्रिक सीटों को साफ करने की टिप्स  -

 क्लिनिंग प्रोडक्ट की जांच करें -
सबसे पहले आप अपने क्लिनिंग प्रोडक्ट की जांच कर लें और इसके लिए आप स्पॉट टेस्ट कर सकते हैं। इस टेस्ट में कार के छोटे से हिस्से पर क्लिनिंग प्रोडक्ट लगाएं और देखें कि कहीं वो क्लिनिंग प्रोडक्ट सीट को नुकसान तो नहीं पहुंचा रहा।


वैक्यूम क्लीनर से सफाई -
इसके बाद कार के अंदरूनी हिस्से में जमी धूल को साफ करना बेहद जरूरी है। वैक्यूम कलीनर की मदद से कार की सीट और दूसरे हिस्सों में जमी धूल को पूरी तरह साफ कर लें।


क्लिनिंग लिक्विड को तैयार करें -
एक बाल्टी में ठंडा पानी और एक बाल्टी में गर्म पानी भर लें। गर्म पानी वाली बाल्टी में कोई भी डिटर्जेंट मिलाएं। अगर डिटर्जेंट का इस्तेमाल नहीं करना चाहते तो  बाजार में मौजूद कोई भी क्लिनिंग प्रोडक्ट का यूज कर सकते हैं।


मदद से सीटों की सफाई -
डिटर्जेंट मिले गर्म पानी से स्पंज की मदद से सीटों की सफाई शुरू करनी चाहिए, लेकिन यह हमेशा ध्यान में रखें कि सीट पानी की वजह से पूरी तरह ना भीगे, सीटों को सूखने में काफी टाइम लग जाता है।

यह भी पढ़े: स्त्री में सम्भोग की इच्छा बढ़ाने के 4 सबसे आसान घरेलू उपाय...



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.