संजीवनी टुडे

News

BMW का रुख अब भारत की ओर, करेगी 125 करोड़ रुपए का निवेश

Sanjeevni Today 20-06-2017 05:40:31

जर्मन लोज़ीरी कार मेकर बीएमडब्ल्यू ग्रुप ने 2 साल की गिरावट के बाद अपनी भारतीय कारोबार में वर्ष 2016 के दौरान डबल डिजिट में ग्रोथ दर्ज किया था। कंपनी ने इस साल भी गति बनाए रखी है मई तक वह 8 प्रतिशत ग्रोथ हासिल किया। इस तरह वह सबसे तेज़ बढ़ते आकर्षक कार ब्रांड की तामगा अपने पास बनाए रखा है। कार कंपनी ने भारत में 125 करोड़ रुपये की नई निवेश योजना बनाई है इससे वह देश के नए इलाकों में कारोबार बढ़ेगा और 2017 में नई 5 सीरीज जैसे नए जेनरेशन के उत्पाद पेश किए जाएंगे। इस वर्ष जनवरी से मई के बीच कंपनी ने 3533 कार बेचें 2016 में उसने 14 प्रतिशत वृद्धि दर्ज की और 7800 कारें बिकी थीं। 

पावर टू लीड
बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया के कमान संभालने के बाद इसकी एमडी और सीईओ विक्रम पावा ने कहा कि कंपनी ने 'पावर टू लीड' स्ट्रेटीजी बनाया और भविष्य में भी प्रदर्शन का स्तर बढ़ाया है। पावा ने कहा, 'हमने पिछले साल दिखाया कि डिमनेटाइजेशन, एनसीआर में डीजल कारों पर बैन, आकर्षक कार टैक्स की चुनौतियां के बावजूद हम डबल डिजिट्स में ग्रोथ दर्ज कर सकते हैं। इस साल के पहले पांच महीनों में भी हमने बिना किसी नए उत्पाद का ऑफर किया है। लिहाजा ग्रोथ तो बढ़ने ही है। ' नी प्रॉफेटेबिलिटी के अलावा नई टेक्नोलॉजी, उत्पादक लाए, डीलर नेटवर्क को बढ़ाने, ग्राहकों के साथ जुड़ने और कुल मिलाकर वॉल्यूम में वृद्धि करने पर फोकस करेगी।

30 फीसदी योगदान 
 मौजूदा उत्पाद और नए वेरिएंट्स में लाइफसाइकल चेंज लॉन्च करने के अलावा, बीएमडब्ल्यू इंडिया ने एक नई श्रृंखला 5 में शुरू की है, जिसका एनुअल वॉल्यूम में 30 फीसदी योगदान है। कंपनी ने नई 5 सीरीज को भारत में तैयार करने की योजना बनाई है इस तरह से भारत में बने उसके मॉडल का नंबर 8 हो जाता है, जो उसके पोर्टफोलियो का करीब आधा हिस्सा है। बीएमडब्ल्यू 2018 में अपनी इंडिया बनने वाली प्रॉडक्ट्स की फेहरिस्त में नई 6 सीरीज ग्रैन टूरिज्मो को शामिल किया जाएगा। नोट: यह केवल प्रारंभिक जानकारी है। अधिकृत जानकारी संबंधित कंपनी या उनके प्रतिनिधि से ही प्राप्त करें।

  

Watch Video

More From automobile

Recommended