B' day special: सिमी ग्रेवाल ने मनाया 70वां जन्मदिन, जामनगर के महाराजा से था अफेयर क्यों नहीं आ रहे है ATM से 200 रुपये के नोट? ये रहा जवाब कादर खान ना बोलते ना चलते, तस्वीर वायरल BSF ने सुचेतगढ़ इलाके से पाकिस्तानी घुसपैठिये को किया गिरफ्तार इस शिव मंदिर की मूर्तियों को छूने से डरते है लोग उत्तर कोरिया और अमेरिका के बीच कभी भी हो सकता है परमाणु युद्ध : किम इन यॉन्ग हर महीने लाखों रुपए कमाती है 8 साल की ये लड़की मुख्यमंत्री राजे ने की, अजमेर से अन्नपूर्णा रसोई के दूसरे चरण की शुरुआत बच्चो के ट्विटर पर बने फर्जी अंकाउट को लेकर भड़के सचिन इस अनोखी शादी के बारें में जानकर आप भी रह जाएंगे दंग! Park में खेलते हुए लड़के को मिला दुनिया का दुर्लभ ब्राउन डायमंड B'day special: 47वें जन्मदिन पर कुंबले को नहीं किया कोहली ने विश संतोषी की मां कोईली देवी ने कहा -"मेरी बेटी भूख से मर रही थी और वो आधार मांग रहे थे" अनोखा गांव: यहां पर सिर्फ प्लास्टिक की बोतलों से बने हुए है घर ट्रक ड्राइवर ने 35 ओवर के मैच में 40 छक्के जड़कर बनाया तिहरा शतक पनामा पेपर लीक मामले को सामने लाने वाली पत्रकार की हुई मौत ताजमहल भारतीय मजदूरों के खून-पसीने से बना है: CM योगी 21 और 22 अक्टूबर 2017 को मनाई जाएगी युगावतार बहाउल्लाह के जन्म की 200वी वर्षगांठ विराट-अनुष्का की ये तस्वीर देख थम जाएंगी आप की निगाहे कैदी ने हाथ की नस काटकर जान देने का किया प्रयास
वर्ष 2007 में BMW करेगी 130 करोड़ रूपए का निवेश
sanjeevnitoday.com | Monday, June 19, 2017 | 11:28:54 AM
1 of 1

नई दिल्ली। जर्मनी की लग्जरी कार कंपनी BMW परिचालन बढ़ाने के लिये 130 करोड़ रूपए और निवेश करेगी। इससे कंपनी का देश में कुल निवेश बढ़कर 1,250 करोड़ रूपए हो जाएगा।

 

कंपनी इस महीने देश में विनिर्मित 5 श्रृंखला का नया संस्करण पेश करेगी और 6 श्रृंखला ग्रान तुरिस्मो जीटी मॉल अगले साल आएगा। इसका इरादा देश में उत्पाद पोर्टफोलियो को मजबूत बनाना है।इस साल जनवरी से मई के बीच कंपनी ने 3533 कारें बेचीं। 2016 में उसने 14 पर्सेंट ग्रोथ दर्ज की थी और 7800 कारें बेची थीं।


 BMW  इंडिया के अध्यक्ष विक्रम पावा के मुताबिक वर्ष 2007 से लगातार भारत में निवेश कर रहे हैं। इस साल हम संचयी आधार पर अपना निवेश बढ़ाकर 1,250 करोड़ रुपए करने जा रहे हैं। बीएमडब्ल्यू 2018 में अपने इंडिया में बनने वाले प्रॉडक्ट्स की फेहरिस्त में नई 6 सीरीज ग्रैन टूरिज्मो को शामिल करेगी। 


 गौरतलब है कि कंपनी ने भारतीय परिचालन में अब तक 1,120 करोड़ रूपए का निवेश किया है। हाइब्रिड कार के बारे में BMW ने कहा कि सरकार के समर्थन के बिना हरित कारों को लोकप्रिय बनाना कठिन है। पावा ने कहा हम हाइब्रिड कारों पर छूट नहीं मिलने से पूरी तरह निराश हैं। माल एवं सेवा कर जीएसटी के तहत हाइब्रिड वाहनों पर कर प्रस्ताव 43.3% तक पहुंच जाएगा जो फिलहाल 30.3% है।



FROM AROUND THE WEB

0 comments

© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.