परिवार का शक्ति प्रभाव दांबुला वनडे: अभ्यास के दौरान धोनी-विराट में हुई टक्कर शक के चलते फौजी ने अपनी पत्नी को उतारा मौत के घाट द्रोणाचार्य अवार्ड की सूची से सत्यनारायण राजू का नाम ख़ारिज मुजफ्फरनगर में ट्रैन हादसा, कलिंग उत्कल एक्सप्रेस के 6 डिब्बे उतरे पटरी से राजनीती के पितामह रहे सत्यमूर्ति का जन्मदिन आज ग्रीनपार्क स्टेडियम की बिजली गुल, खिलाडी हुए बेघर, बाहर गुजारी रात जब कैमरे के सामने असहज दिखे ‘दीपवीर’, जानिए यह थी वजह जन्मदिन विशेष : भारत के नवें राष्ट्रपति शंकरदयाल शर्मा सिनसिनाटी ओपन: भारतीयों का सफर खत्म, सानिया मिर्जा-बोपन्ना हारे स्पेन आतंकी हमला में जारी हुए संदिग्धों के नाम, 14 की गई थी जान छेड़छाड़ का विरोध करना पड़ा भारी, बदमाश ने लड़की को मारे लात घुसे ओवैसी के पार्षदों और शिव सेना नेताओ में वंदे मातरम् को लेकर हाथापाई 2019 के वर्ल्ड कप में खेलने के लिए श्रीलंका टीम को जितने होंगे 2 मैच सुशांत और सारा की फिल्म 'केदारनाथ' का पहला मोशन पोस्‍टर रिलीज सृजन घोटाले में सहकारिता अधिकारी पंकज झा गिरफ्तार नडाल पराजित होने के बाद भी बनेंगे नंबर वन इस होटल में सेल्फी के हेर में कपल के बीच हो गया तलाक दिल्ली : 'ब्लू व्हेल' गेम के चक्कर में एक और छात्र ने की खुदकुशी की कोशिश कंगना की फिल्म ‘सिमरन’का दूसरा गाना ‘पिजंरा तोड़ के’ हुआ रिलीज
4 घंटे के चार्ज पर 119 किलोमीटर एवरेज, टॉप स्पीड 160 kmph
sanjeevnitoday.com | Saturday, August 12, 2017 | 02:42:46 PM
1 of 1

नई दिल्ली । अमेरिका की मोटरसाइकिल कंपनी जीरो ने अपनी नई इलेक्ट्रिक बाइक ZERO DS ZF6.5 को पेश किया है। यह बाइक फुल चार्ज करने पर 119 किलोमीटर तक चलेगी और खास बात है कि इसे फुल चार्ज होने में सिर्फ 4 घंटे का समय लगता है। बाइक की टॉप स्पीड 160 kmph है।

यह भी पढ़े: यहां जिंदा लोगों को किया जाता है कब्र में दफन!

इस बाइक में सिंगल हेडलाइट दी गई है। साथ ही इसमें इस हाई-सीट हेंडलबार भी शामिल किया गया है इस इलेक्ट्रिक बाइक को क्लासिक टियरड्राप शेप में बनाया गया है। कीमत की बात करें तो DS ZF6.5 आती है 10,995 डॉलर (करीब 7 लाख रुपए) में, और इसे दुनिया की सस्ती इलेक्ट्रिक बाइक भी मानी जा रही है।


इसके अलावा कंपनी की एक और फास्ट बाइक के बारे में भी आपको बता देते हैं इस बाइक का नाम LS-218 है इसे दुनिया की सबसे तेज बाइक माना जा रहा रहा है। इस बाइक की कीमत करीब 25 लाख के करीब है। इसके अलावा कंपनी की जीरो एस (Zero S) नाम की बाइक फुल चार्ज होने के बाद 240 किमी का माइलेज देती है। लेकिन इसे फुल चार्ज होनें के लिए तकरीबन 10 घंटे का समय लगता है।जिस तरफ दुनियाभर में सभी बढ़ते प्रदुषण से परेशान है ऐसे में अब समय आ गया है इलेक्ट्रिक व्हीकल को अपनाना। हांलाकि इसमें अभी टाइम लगेगा, लेकिन यह समय की मांग भी है।

 



FROM AROUND THE WEB

0 comments

© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.