संजीवनी टुडे

News

इस डिश को चखने के लिए आपको खर्च करनी होगी इतनी राशि...

Sanjeevni Today 11-08-2017 15:41:41

नई दिल्ली। आज की इस बढ़ती महंगाई में सबकुछ महंगा होता जा रहा है जिसके चलते आज बड़ी से बड़ी डिश का दाम भी बढ़ता चला जा रहा है। यह हम आपको इसलिए बता रहे है क्योंकि ऐसे ही एक डिश जिसको चखने के लिए आपको लाख रूपये खर्च करने पड सकते है जी हां यहां हम बात कर रहे है मछली के अंडे के बारे में जिसके दाम आज 24 लाख 85 हजार रूपए में सिर्फ एक चम्मच है। पहला दुर्लभ एलबिनो मछली और दूसरा, 22 कैरेट सोना। यह डिश इन दोनों से बने मेल की वजह से इतनी महंगी है। जानकारी के मुताबिक, इसे चखने के लिए अमीर लोग 25 लाख तक देते है इसे न्यूयॉर्क सहित कई बड़े रेस्त्राओं में इसे परोसा जाता है। 

 

वाइट गोल्ड केवियर को खाने के तरीके

PICS: एक ऐसा किला जिसके बारें में जानकर आप भी रह जाएंगे दंग

आपको बता दें कि इस डिश का पूरा नाम व्हाइट गोल्ड एलबिनो केवियर है, कुछ लोग इसे ब्रेड और बटर के साथ खाना पसंद करते है। इसे तैयार करने का पूरा श्रेय आस्ट्रिया के फिश फार्मर वाल्टर ग्रूएल और उनके 25 साल के बेटे पैट्रिक को जाता है। पैट्रिक का इस डिश के बारे कहना है की जिस मछली के जरिए इस डिश को तैयार किया जाता है वह अपने आप में काफी दुर्लभ है उनका कहना है की उन्हें 1 किलो व्हाइट गोल्ड तैयार करने के लिए 5 किलो ऐसी मछली की आवश्यकता पड़ती है। 

ऐसा होता है इस दुर्लभ डिश का स्वाद

इस डिश तो पूरी तरह तैयार करने के लिए एक खास प्रकार की एलबिनो मछली के अंडे का इस्तेमाल किया जाता है जिसमे सबसे पहले अंडे का पाउडर बनाया जाता है इसके बाद इसे डिहाइड्रेट किया जाता है जिसके बाद इसका वेट करीबन 80 प्रतिशत काम हो जाता है, फिर इसमें थोड़ा सा 22 कैरेट सोना मिलाया जाता है। बता दें की एक किलो व्हाइट गोल्ड एक करो़ड 86 लाख रूपए में बिकती है। इस बारे में पैट्रिक का मानना है कि  ऑस्ट्रेलिया में मिलने वाला केवियर दुनिया में सबसे बेहतर होता है क्योंकि वहां के पानी में प्रदूषण नहीं है उनका कहना है कि कुछ चम्मच व्हाइट गोल्ड ही पूरे खाने का फ्लेवर बदल देता है।

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

Watch Video

More From ajab-gjab

Recommended