संजीवनी टुडे

News

पाकिस्तान ने हॉकी विश्व कप से बाहर होने का जिम्मेदार भारत को ठहराया

संजीवनी टुडे 01-12-2016 11:59:25

Pakistan Hockey World Cup to be held responsible for India

कराची। अंतरराष्ट्रीय हाकी महासंघ (एफआईएच) का जूनियर विश्व कप से पाकिस्तान की टीम को बाहर करने का फैसला पीएचएफ को नागवार गुजरा और उसके सचिव शाहबाज अहमद ने इस कदम को हास्यास्पद करार दिया। अहमद ने कहा कि यह हमारे लिए बड़ा झटका है क्योंकि हम लखनउ में होने वाले टूर्नामैंट के लिए वीजा जारी करने के लिए भारतीय उच्चायोग को मनाने की अपनी तरफ से सर्वश्रेष्ठ कोशिश कर रहे थे। 

एफआईएच ने सोमवार को पाकिस्तान को 8 से 18 दिसंबर के बीच होने वाले विश्व कप के 16 भागीदार देशों की सूची से हटा दिया। उसका कहना था कि पाकिस्तान हाकी महासंघ ने वीजा के लिए देर से अपील की और यहां तक कि समयसीमा तक भागीदारी संबंधी जरूरतें पूरी नहीं की थी। एफआईएच ने इस टूर्नामैंट में पाकिस्तान के स्थान पर मलेशिया को शामिल किया है। पूर्व पाकिस्तानी कप्तान शाहबाज ने कहा कि पीएचएफ ने भारतीय उच्चायोग को 24 अक्तूबर को ही वीजा के लिये आवेदन कर दिया था जबकि एफआईएच की टीमों की प्रविष्ठियां हासिल करने की अंतिम तिथि 28 नवंबर थी। 

उन्होंने कहा कि हम वीजा जारी होने तक होटल बुक नहीं कर सकते और यात्रा की अन्य व्यवस्थाएं नहीं कर सकते थे। हमें आज तक भी वीजा नहीं मिले हैं। शाहबाज ने कहा कि हमें इस टूर्नामैंट के लिए सरकार से पैसा मिला है और इसलिए पैसों से जुड़ी कोई दिक्कत नहीं थी। यह दुखद लेकिन अटपटा फैसला है क्योंकि एक भारतीय नरिंदर बत्रा के एफआईएच अध्यक्ष बनने के बाद इतना कड़ा फैसला किया गया। 

यह भी पढ़े: अचानक यह युवक रोड पर करने लगा ऐसी हरकत, जिसे देख लोग पड़ गए अचम्बे में, VIDEO

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

यह भी पढ़े: इस मंदिर में देवी मां को चढ़ाई जाती हैं हथकड़ी और बेड़ियां!

यह भी पढ़े: VIDEO: इस शख्स ने सड़क पर खड़ी लड़की पर कर दिया रोड से हमला, जानें वजह

More From sports

loading...
Trending Now
Recommended