संजीवनी टुडे

News

हनीमून मनाने के लिए 4 हजार फीट ऊंचें पहाड़ पर चढ़ा, तभी अचानक...

Sanjeevni Today 11-08-2017 17:43:52

नई दिल्ली। एक डच मूल का व्यक्ति श्रीलंका में हनीमून मनाने के लिए 4 हजार फीट ऊंचें पहाड पर चढकर दुनिया का नजारा देख रहा था कि अचानक पैर के फिसल जाने से वह सीधे 4 हजार फीट से नीचें आ गिरा। लेकिन दिलचस्प बात यह है कि उसका बाल भी बांका नहीं हुआ। 

 

यह दुर्घटना तब हुई जब वह अपनी पत्नी से फोटो खिंचवा रहा था। खबरों के मुताबिक, घटना की सूचना मिलने पर राहत दल ने उस व्यक्ति की जान बचाई और वह इतिहास में इस ऊंचाई से गिरकर जिंदा बचने वाला पहला इंसान बन गया। 

यह भी पढ़े: अपने पांच बच्चों को गंवाने के बाद इस शख्स ने बचा ली सैकड़ो लोगो की जिंदगी

शुरूआत में 40 सैनिकों ने इस ऑपरेशन को संभाला था, लेकिन बाद में सेना का हेलिकॉप्टर भी बुलाना पडा। सैनिकों ने रस्सी की मदद से इस शख्स की जान बचाई। सैनिकों की टुकडी इस आदमी को वहां से 3 मील आगे लेकर आई। जहां से उसे अस्पताल ले जाया जा सकता था।

गौरतलब है कि सेंट्रल श्रीलंका में हॉर्टन प्लेंस नेचर रिजर्व में वर्ल्ड ऐंड पहाडियां मुख्य आकर्षण हैं और यह श्रीलंका टूरिजम का मुख्य हिस्सा है। 2011 में 53 साल के ऑस्ट्रेलियन, क्रिस्टोफर पिल्थर की इसी चट्टान से गिरकर मौत हो गई थी। एक साल में 10 लाख से भी ज्यादा विदेशी पर्यटक हर साल साउथ एशिया के इस हिस्से में आते हैं।

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे!

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

Watch Video

More From ajab-gjab

Recommended