संजीवनी टुडे

News

जब यहां जमीन के अंदर से निकलने लगी आग की लपटें

Sanjeevni Today 15-07-2017 17:10:44

मिर्जापुर। आमतौर पर आपने जमीन के अंदर से पानी निकलने के बारे में तो सुना होगा। लेकिन, क्या आपने कभी यह सुना है कि जमीन के अंदर से आग की लपटें निकलना शुरू हो जाए। जी हां, ये पूरी तरह से सच है। यह सनसनीखेज मामला सामने आया है यूपी में मिर्जापुर के एक गांव में। जहां एक खेत में अचानक की शुक्रवार को पानी की जगह आग की लपटें निकलने लगी।

 
 
 
 
 

यह अजीबो-गरीब वाक्या जिसने भी सुना, देखने के लिए मौके पर पहुंच गया और देखते ही देखते लोगों की भीड जमा हो गई। वहीं, प्रशासन ने माना कि गांव में प्राकृतिक गैस का भंडार मिलने के आसार दिख रहे हैं। किसान की सूचना पर पहुंचे SDM व अन्य अधिकारियों ने इसे इलाके के लिए शुभ संकेत मानते हुए DM राजेश कुमार सिंह को जानकारी दी।

DM ने जांच के लिए ONGC के अधिकारियों को संदेशा पहुंचाया है। ONGC की टीम के आने पर ही पता चल सकेगा कि कौन सी गैस है। हालांकि, SDM का मानना है कि गैस से इस तरह की गंध नहीं आ रही जिससे घबराहट हो। ऐसे में साफ है कि यह जहरीली गैस नहीं है। 

ऐसे चला पता हरदी मिश्र गांव के लक्ष्मण मौर्य ने फूलों की खेती के लिए छह माह पहले खेत में सात सौ फीट बोरिंग कराकर सबमर्सिबल पंप लगाया था। तीन दिन पहले सबमर्सिबल पंप का तार जलने लगा और आग की लपटें बाहर तक निकलने लगीं। लक्ष्मण ने बोरा आदि से ढक कर आग बुझाई। 

आग बुझने के बाद भी बोरिंग से रसोई गैस की तरह गंध आ रही थी। देखने से भी लग रहा था कि बोरिंग से कोई गैस निकल रही है। शंकावश लक्ष्मण ने बोरिंग के मुहाने पर माचिस की तीली जलाई तो आग भभक उठी। लक्ष्मण ने इसकी सूचना इलाके के मानवाधिकार एसोसिएशन के सदस्यों और लहंगपुर पुलिस चौकी को दी।

चौकी इचांर्ज सुरेन्द्र कुमार गांव पहुंचे और आग जलते देखने के बाद SDM जीसी राम को सूचित किया। कुछ देर में ही तहसीलदार मृत्युंजय सिंह, लेखपाल सज्जन लाल, लालगंज थानाध्यक्ष रवीन्द्र कुमार के साथ SDM जीसी राम भी पहुंच गए। उन्होंने ने भी अपने सामने कई बार आग बुझाकर तीली जलाई और इसे अच्छा संकेत माना।

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

 

 

 

 

Watch Video

More From ajab-gjab

Recommended