loading...
हाईटेक भिखारी: क्रेडिट और डेबिट कार्ड से भीख लेता हैं यह भिखारी! OMG: दो रुपये के पीछे हुई हाथापाई, वृद्ध ने गवाई जान! ‘कृत्रिम दिल’ की बदौलत 555 दिनों तक जीते रहे ब्रिटेन के लार्किन! गोलगप्पे का स्वाद बढ़ाने के लिए कर डाला ये हैरान कर देने वाला काम! OMG: TV का रिमोट चुराने पर हो गयी 22 साल की जेल! ये हैं भारत के 7 करोड़पति भिखारी, जानें रोज की कमाई? सत्यवादी राजा हरिश्चंद्र के पुत्र रोहिताश्व ने करवाया था इस किले का निर्माण, दीवारों से खून.. जानें इतिहास भारत में मुस्लिम दूसरा सबसे बड़ा बहुसंख्यक: आजाद VIDEO: इस फिल्म में रॉ एजेंट की भूमिका निभायेंगे सुशांत सिंह डॉलर के मुकाबले रुपये में मजबूती, 65 रुपये के स्तर पर आया केजरीवाल सरकार ने दिया था निगम का संपत्ति कर बढ़ाने का निर्देश : मनोज तिवारी संदिग्ध परिस्थितियों में गर्भवती की मौत, हत्या का आरोप नेता सदन के तौर पर योगी तो उनके ठीक सामने नेता प्रतिपक्ष की कुर्सी पर बैठेंगे रामगोविंद चौधरी हथियार सहित शातिर बदमाश गिरफ्तार अवैध देशी शराब की 51 पेटियां बरामद राजा भइया की कोठी पर सजा दरबार, शिकायतों के निस्तारण का कड़ा निर्देश अमर कालोनी : धारदार हथियार से महिला की हत्या PICS: बॉलीवुड की 5 सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियां डाकघर बैंक हुआ हिट, दो दर्जन बड़े बैंक चाहते है जुड़ना मगरा व मेवात क्षेत्र की 300 ग्राम पंचायत मुख्यालयों को स्मार्ट विलेज के रूप में किया जाएगा विकसित, ग्राम सेवक का पदनाम होगा ग्राम विकास अधिकारी
लीजिये अब डरवानी फिल्मे करेंगे वजन घटाने में मदद
sanjeevnitoday.com | Thursday, December 1, 2016 | 10:01:59 AM
1 of 1

लंदन। वजन घटाने के कई तरीकों के बारे में आपने सुना होगा और संभव है कि अमल भी करते होंगे। पर यह तकनीक बिल्कुल नई और अनोखी है। हालिया हुए एक अध्ययन में कहा गया है कि एक डरावनी फिल्म देखने से उतनी ही कैलोरी की खपत होती है जितना कि आधे घंटे सैर करने से।  सूत्रों के मुताबिक शोधकर्ताओं ने अध्ययन में पाया कि डेढ़ घंटे की डरावनी फिल्म देखने से औसतन 113 कैलोरी की खपत होती है। इन डरावनी फिल्मों की एक सूची भी बनाई गई है, जिसमें 1980 में आई हॉरर फिल्म द शाइनिंग को शीर्ष स्थान दिया गया है। शोधकर्ताओं ने पाया कि यह फिल्म देखने के दौरान दर्शकों ने औसतन 184 कैलोरी खर्च की। सूची में जॉज को दूसरे स्थान पर रखा गया है, जिसे देखने के दौरान लोगों ने करीब 161 कैलोरी खर्च की। 

 यूनिवर्सिटी ऑफ वेस्टमिंस्टर के शोधकर्ताओं ने दस लोगों को अलग-अलग हॉरर फिल्म दिखाई। इस दौरान उनकी दिल की धड़कन, ग्रहण की गई ऑक्सीजन और बाहर निकाली गई कार्बन डाइआक्साइड की दर पर नजर रखी। शोधकर्ताओं का कहना है कि फिल्म के जिन दृश्यों को देखते हुए दर्शक डर जाते हैं वह कैलोरी को नष्ट करने के लिए सबसे उपयुक्त होते हैं। प्रमुख शोधकर्ता रिचर्ड मैकेंजी ने कहा कि डरावनी फिल्मों को देखते समय नसें तन जाती है, दिल की धड़कन तेज हो जाती है। साथ ही पूरे शरीर में तेजी के साथ खून का संचार होने लगता है। इस दौरान शरीर में एड्रिनल हार्मोन का स्राव काफी तेजी से होता है जो बेसल मेटाबौलिक दर को बढ़ा देता है और कैलोरी को काफी मात्रा में खर्च कर देता है। 

कैलोरी को खर्च करने वाली शीर्ष हॉरर फिल्में 

 द शाइनिंग -184 कैलोरी 

 जॉज-161 कैलोरी 

 द एक्जोरजिस्ट 158 कैलोरी 

 सॉ -133 कैलोरी 

 ए नाइटमेयर ऑन इल्म स्ट्रीट-118 कैलोरी 

 पैरानॉर्मल एक्टीविटी-111 कैलोरी 

 द ब्लेयर विच प्रोजेक्ट-105 कैलोरी 

 द टेक्सास चेन सॉ मास्कर-107 कैलोरी

यह भी पढ़े: फूड आइटम की बिक्री दुगनी हो जाती है जब ये मॉडल छोटे कपडे पहन कर करती है दुकानदारी..!

यह भी पढ़े: चमत्कारी पहाड़ ! आज भी खुद ब खुद ऊपर की और चलने लगती है गाड़िया ... छुपी है रहस्यमहि ताकत

यह भी पढ़े: VIDEO: जब बीच सड़क पर गाने पर अचानक ही ये लड़का-लड़की करने लगे DANCE!

यह भी पढ़े : रोज-रोज होता था पेट दर्द, चेक करवाया तो निकला कंडोम, डाक्टर भी चौंक गये

 



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.