संजीवनी टुडे

News

वीडियो: अनोखे रेस्टोरेंट जिन्हें देख खिसक जाएगी आपके पैरों तले से जमीन

संजीवनी टुडे 15-07-2017 16:43:54

Video Unique restaurants that will be slipping through the ground from your feet

नई दिल्ली। घर छोटा हो या बड़ा, अपना घर अपना ही होता है फिर भले ही आप कितने अमीर हो या गरीब, विश्व में कुछ ऐसे रेस्तरां भी है जिन्हे देख आपके पेरो तले ज़मीन खिसक जाएगी। फ्रेंच बोटोनिस्ट पैट्रिक ब्लेंस जो अपने करियर में लम्बे समय से वर्टीकल गार्डन के मास्टर माने जाते है, उन्होंने अपने घर के पिछले हिस्से को पूरी तरीके से एक जंगल  में बदल दिया है, इस घर की दीवारो में मेटल फ्रेम्स लगे हुए है।

 

साल्ट रेस्तौरेंट के नाम का मशूर रेस्टोरेंट जो दक्षिण ईरान के शिराज़ शहर में स्थित है, इसकी खासियत सुनने के बाद आपका मन करेगा इस रेस्टोरेंट में खाना खाने के लिए, यहां की सभी कुर्सिया टेबल व पूरी इमारत  वाइट मिनरल यानी नमक से बनी हुई है, जो इस रेस्टोरेंट को दूषित अर्बन वायु से बचाती है। इस दावती जगह की इमारत नमक से बनी हुई है जिसके साथ एक तरीके का पाउडर, मिटटी व एक गम मिला हुआ है जो इमारत को सख्त बनाए रखने में मदद करता  है।


इस रेस्टोरेंट की खासियत सुन आप सभी के कान खड़े हो जाएंगे, ये रेस्त्रां मैक्सिको के नामी शहर गुडलजारा में स्थित है। रेस्त्रां का नाम हुएसो है, इस रेस्त्रां की खासियत है की इसका पूरा इंटीरियर एनिमल बोन व दिकंस्ट्रक्टेड एनिमल एलिमेंट से बनी हुई है, दीवारों पर शिकार के चिन्ह बनाए हुए है, एहम बात एक वक्त यहां पर खाना खाने वाले हड्डियों से बने चमच व काटों से भी खाना खा चुके है। जानवरो के कंकाल को एक शोकेस की तरह इस्तेमाल किया जाता है।

लिंग्शन आइलैंड में बने इस आलीशान बंगले को बड़ी ही मशक्कत व मेहनत से बनाया, अक्सर लोग अपने घर को बनाने में कम से कम समय लगाते है, लेकिन इस आलीशान घर के मालिक जयओ योंगशेंग ने 2 साल लगाकर अपने इस घर को तैयार किया है। 2 साल के जमा किए सीप से घर के कोने-कोने की दीवार को बनाया है।

 

ज्यादा पैसे ना हो और मन चाहा खाना खाने का मन करे तो यह रेस्टोरेंट आपके लिए खूब लाभदायक व अच्छा रहेगा। यह होटल न इस्तेमाल होने वाले इंडस्ट्रियल ट्यूब पर बना हुआ है।

Watch Video

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

 जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

 

 

 

 

More From ajab-gjab

loading...
Trending Now
Recommended