संजीवनी टुडे

News

इस कैदी ने शासन को दान कर दी अपनी करोड़ों रुपयों की सम्पत्ति

Sanjeevni Today 17-07-2017 17:15:07

रायपुर। हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहे 76 वर्षीय कैदी लकाडू प्रसाद खांडे ने अपनी करो़डों रूपये की संपत्ति शासन को दान कर दी है। यह जानकारी जेल सूत्रों ने दी है। बिलासपुर जेल में सजा काट रहे कैदी ने कलेक्टर को पत्र लिखकर अपनी पत्नी के नाम छह डिसिमिल में बने मकान को छो़डकर शेष संपत्ति शासन को देने के निर्णय की जानकारी दी है। 

 

कैदी की आठ बेटियां और एक पुत्र है। बेटा पढ़ाई नहीं कर सका पर सभी बेटियों को उसने पढ़ाया और एक को राजपत्रित अधिकारी बनाने में भी सफल रहा। पुलिस सूत्रों के अनुसार, 1992 में गांव में हत्या के एक मामले में आरोपी बनाए जाने के बाद वह तीन महीने जेल में रहा और जमानत पर रिहा हो गया। इसके बाद उसने अपनी पत्नी के साथ चारों धाम की यात्रा की। 

यह भी पढ़े: वीडियो: असामाजिक तत्वों से परेशान होकर इस अबला औरत ने समाज से मांगी न्याय की भीख

सूत्र ने बताया कि मई महीने में उच्च न्यायालय के जरिए  मामले की सुनवाई पर निचली अदालत के आजीवन कारावास के फैसले को यथावत रखे जाने पर इसी माह जून के प्रथम सप्ताह वह जेल में दाखिल हो गया। कैदी लक़ाडू ने ग्राम ढनढन में आठ डिसमिल, 35 डिसमिल और 12 डिसमिल ग्राम विचारपुर में 15 एक़ड के साथ रायपुर तेलीबांधा में लाखों का कीमती प्लाट शासन को देने की अपनी इच्छा प्रकट करते हुए कलेक्टर को पत्र लिखा है। 

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

 जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

 

 

 

Watch Video

More From ajab-gjab

Recommended