करीब 160 किलोमीटर गलत रूट पर चली गई ट्रेन, जाना था महाराष्ट्र पहुंच गई मध्यप्रदेश इस भिखारिन ने मंदिर को दान दिए इतने पैसे, जिसे सुन हर कोई रह गया दंग OMG: पब्लिकसिटी पाने के लिए अर्शी खान ने बोले इतने झूट, मां ने किया खुलासा 50वां शतक लगाते ही टॉप टेस्ट रैंकिंग में शामिल हुए कोहली हार्दिक ने कहा, अगले ढाई साल तक कोई भी पार्टी नहीं करूंगा ज्वाइन दक्षिण कश्मीर के शोपियां अस्पताल से ATM मशीन चोरी एसएमएस भेजने के मामले में सबसे बड़ा है यह बैंक फल खाने से बच्चों की तबियत हुई खराब, 4 बच्चों की हालत नाजुक पद्मावती को लेकर CM योगी बोलें- भंसाली भी धमकी देने वाले समूहों की तरह दोषी पेटीएम अधिकारी बनकर धोखाधड़ी करने वाला शख्स हुआ गिरफ्तार IPL में क्रिकेटरों की नीलामी, टीम मालिकों में मतभेद भाजपा प्रत्याशी के दफ्तर के सामने युवक की गोली मारकर कर दी हत्या पहली भारतीय महिला डाॅक्टर रुखमाबाई को Google ने दिया सम्मान 'चायवाले' ट्वीट पर भड़के परेश रावल, कहा- बार-वाला से बेहतर है हमारा चायवाला खून से सने पहाड़ियों में मिले 3 बच्चों के शव, जानिए पूरा मामला प्रद्युम्न हत्याकांड मामले में आज आरोपी स्टूडेंट्स की कोर्ट में होगी पेशी मैक्सवेल और फिंच का बेथ मूनी ने तोड़ा रिकॉर्ड 'पद्मावती' की रिलीज डेट टलने से 'फिरंगी' के साथ इन फिल्मों की भी लगी लॉटरी सैंसेक्स में हुई बढ़ोतरी, निफ्टी 10350 के स्तर पर खुले में शौच करने वालों की शिक्षक करेंगे निगरानी
दुनिया की सबसे खूंखार जेल है ये, यहां से भागे तो जायेंगे मछली के मुह में
sanjeevnitoday.com | Monday, November 28, 2016 | 09:16:00 PM
1 of 1

नई दिल्ली। यहां जो एक बार आता है, वो बिना इजाज़त बाहर जाने की सोच भी नहीं सकता। यहां न कोई आपकी सुनता है और न ही कोई मिलता है। यहां से भागना मतलब किसी बड़ी मछली की खुराक बन जाना। ये है दुनिया की सबसे बड़ी जेल, जो कि एक पानी के जहाज़ पर बनी है। न्यूयॉर्क की वेरनॉन सी बैन सुधारक केंद्र जेल का नाम गिनीज़ बुक में दर्ज है क्योंकि ये दुनिया का सबसे बड़ी फ्लोटिंग जेल है, जिसमें आज भी कैदी रखे जाते हैं।


कुल 100 सेल हैं, जिनमें कुल 800 कैदियों के रहने की जगह है
 80 के दशक में न्यूयॉर्क की जेल में कैदी इतने बढ़ गए थे कि इस फ्लोटिंग जेल को बनाया गया।  सुरक्षा के नज़रिए से इस जेल में सालों तक कई कार्य हुए और साल 1992 से इसे इस्तेमाल में लाया गया। । इस जेल में 16 डॉरमेट्री और कुल 100 सेल हैं, जिनमें कुल 800 कैदियों के रहने की जगह है। इस जेल का नाम वॉर्डन वेरनॉन सी बैन की याद में पड़ा है, जिनकी मौत एक कार दुर्घटना में हो गई थी। ये दुनिया की इकलौती फ्लोटिंग जेल है, जो कि इस्तेमाल में है। संशोधन द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली ये तीसरी फ्लोटिंग जेल है के न्यूयॉर्क विभाग। इस जेल को बनाने में कुल 160.6 मिलियन डॉलर लगे थे, यानि आज के हिसाब से 11,03,32,20,000 रुपये! ये न्यूयॉक के ब्रोंक्स शहर के पास पूर्व नदी में है। यहां एक जिम, बास्केटबॉल कोर्ट, लाइब्रेरी और तीन पूजास्थल हैं। साथ ही मॉर्डन मेडिकल सुविधा भी मौजूद है। अब तक इस जेल से तीन कैदी भाग चुके हैं, जिनमें से एक तुरंत और दूसरा एक महीने के अंदर पकड़ लिया गया।

यह भी पढ़े : सम्भोग के दौरान जोर से चिल्ला रही थी औरत, फिर पड़ोस की बुजुर्ग महिला ने पुलिस बुलाई फिर...

यह भी पढ़े : अनोखा मिजाज ! Lover रोज जिम के बाद पीता है अपनी गर्लफ्रेंड का दूध, गर्लफ्रेंड को आता है  मजा

यह भी पढ़े: इस रेलवे स्टेशन पर सबसे ज्यादा चलती है PORN MOVIE

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.