loading...
0.19 अंक की बढ़ोतरी के साथ सेंसेक्स 31,109.47 के स्तर पर ससुर को धोखा देकर बाइक सवार के साथ पुत्रवधू हुई फरार Alert: 20 से 25 लश्करी आतंकी भारत में घुसे, बड़े हमले की फिराक में आतंकी 1 जून से SBI करने जा रहा है अपने सर्विस चार्ज में बदलाव, जानिए क्या? असम में पुल बनने से चीन परेशान, भारत से संयमित और नपा तुला रूख कायम रखने को कहा जीएसटी एक कुशल कर प्रणाली है, जो न सिर्फ कर चोरी को रोकेगा बल्कि भारत को एक मज़बूत समाज बनने में मदद भी करेगा : अरुण जेटली ...तो शाहिद कपूर के भाई जाह्नवी कपूर को कर रहे है डेट बीजेपी नेता बर्नार्ड मराक का बयान, कहा- सत्ता में वापस आया तो सस्ता कर दूंगा 'बीफ' मोदी ने दिया यूरोप को आतंकवाद से सामना करने का सुझाव लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, उमा भारती समेत कई बड़े नेता बाबरी केस मामले में आज कोर्ट में होंगे पेश बिग बी आज करेंगे 'दरवाज़ा बंद' अभियान का शुभारंभ, अनुष्का शर्मा भी जोगी शामिल निक्केई में आई 0.5 प्रतिशत की गिरावट बांग्लादेश पहुंचा चक्रवाती तूफान 'मोरा', ओड़िशा, बंगाल समेत पूर्वोत्तर में हालात बिगड़ने की आशंका बहन से छेड़खानी करने वाले चचेरे भाई गिरफ्तार जलसा में आराध्या और ऐश्वर्या के साथ फैंस को हैलो करते नजर आए बिग बी प्रकाश जावड़ेकर ने रैगिंग से निपटने के लिए यूजीसी एप की शुरूआत अंतरराष्ट्रीय कोर्ट जाधव को न तो बरी कर रहा है और न ही दोषी ठहरा रहा है : पाक लूट के विरोध पर हुई थी काले की हत्या, तीन बदमाश चढ़े पुलिस के हत्थे रुपए में आई 6 पैसे की गिरावट श्रीलंका के बाढ़ प्रभावित इलाकों में मदद लिये के आगे आया भारत,180 की मौत,110 लापता
दुनिया की सबसे खूंखार जेल है ये, यहां से भागे तो जायेंगे मछली के मुह में
sanjeevnitoday.com | Monday, November 28, 2016 | 09:16:00 PM
1 of 1

नई दिल्ली। यहां जो एक बार आता है, वो बिना इजाज़त बाहर जाने की सोच भी नहीं सकता। यहां न कोई आपकी सुनता है और न ही कोई मिलता है। यहां से भागना मतलब किसी बड़ी मछली की खुराक बन जाना। ये है दुनिया की सबसे बड़ी जेल, जो कि एक पानी के जहाज़ पर बनी है। न्यूयॉर्क की वेरनॉन सी बैन सुधारक केंद्र जेल का नाम गिनीज़ बुक में दर्ज है क्योंकि ये दुनिया का सबसे बड़ी फ्लोटिंग जेल है, जिसमें आज भी कैदी रखे जाते हैं।


कुल 100 सेल हैं, जिनमें कुल 800 कैदियों के रहने की जगह है
 80 के दशक में न्यूयॉर्क की जेल में कैदी इतने बढ़ गए थे कि इस फ्लोटिंग जेल को बनाया गया।  सुरक्षा के नज़रिए से इस जेल में सालों तक कई कार्य हुए और साल 1992 से इसे इस्तेमाल में लाया गया। । इस जेल में 16 डॉरमेट्री और कुल 100 सेल हैं, जिनमें कुल 800 कैदियों के रहने की जगह है। इस जेल का नाम वॉर्डन वेरनॉन सी बैन की याद में पड़ा है, जिनकी मौत एक कार दुर्घटना में हो गई थी। ये दुनिया की इकलौती फ्लोटिंग जेल है, जो कि इस्तेमाल में है। संशोधन द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली ये तीसरी फ्लोटिंग जेल है के न्यूयॉर्क विभाग। इस जेल को बनाने में कुल 160.6 मिलियन डॉलर लगे थे, यानि आज के हिसाब से 11,03,32,20,000 रुपये! ये न्यूयॉक के ब्रोंक्स शहर के पास पूर्व नदी में है। यहां एक जिम, बास्केटबॉल कोर्ट, लाइब्रेरी और तीन पूजास्थल हैं। साथ ही मॉर्डन मेडिकल सुविधा भी मौजूद है। अब तक इस जेल से तीन कैदी भाग चुके हैं, जिनमें से एक तुरंत और दूसरा एक महीने के अंदर पकड़ लिया गया।

यह भी पढ़े : सम्भोग के दौरान जोर से चिल्ला रही थी औरत, फिर पड़ोस की बुजुर्ग महिला ने पुलिस बुलाई फिर...

यह भी पढ़े : अनोखा मिजाज ! Lover रोज जिम के बाद पीता है अपनी गर्लफ्रेंड का दूध, गर्लफ्रेंड को आता है  मजा

यह भी पढ़े: इस रेलवे स्टेशन पर सबसे ज्यादा चलती है PORN MOVIE

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.