HOCKEY: इंग्लैंड भी नही रोक सका भारत का विजयी अभियान, 5-3 से परास्त BIRTHDAY PARTY: स्टनिंग लुक में नजर आई नव्या पिस्टल दिखाकर महिला से मारपीट और गैंगरेप पर्रिकर ने मॉरीशस को पूर्ण सहयोग का दिया आश्वासन ऐसा क्या कारण था जो कटप्पा ने बाहुबली को मारा तेलंगाना में करीब 82 लाख रूपये के नए नोट जब्त पंजाब: बेरवाला गांव के जंगल में मिली मिसाइल,मचा हड़कंम एयर इंडिया फंसे यात्रियों को निकालने के लिए आज रात दो उड़ानें करेगी संचालित नहीं मिली एम्बुलेंस, मजबूरन हाथ रिक्शे से लाना पड़ा शव life Ok शो ‘बहू हमारी रजनीकांत’ बंद नहीं होगा भारत को तीन साल में मिलेगी राफेल लड़ाकू विमानों की पहली खेप: वायुसेनाध्यक्ष खेल मंत्री ने सोनीपत में नए कुश्ती हाल का उद्घाटन किया.. नोटबंदी भ्रष्टाचार ख़त्म करने का अचूक हथियार: मोदी खरीददारी करने गयी महिला से छेड़छाड़, आरोपी फरार तेंदुए की कीमती खाल की तस्करी के आरोप में एक गिरफ्तार गुरदासपुर के छावनी इलाके में तलाशी अभियान 'ओके जानू' 13 जनवरी, 2017 को सिल्वर स्क्रीन पर होगी रिलीज स्पेशल टीम ने कुख्यात सूरज गिरोह के 9 गुर्गों को किया गिरफ्तार जम्मू कश्मीर में ले घूमने का मजा, सुरक्षा की चिंता न करें : महबूबा युवक का कुचला हुआ शव मिला, हत्या की आशंका
दुनिया की सबसे खूंखार जेल है ये, यहां से भागे तो जायेंगे मछली के मुह में
sanjeevnitoday.com | Monday, November 28, 2016 | 09:16:00 PM
1 of 1

नई दिल्ली। यहां जो एक बार आता है, वो बिना इजाज़त बाहर जाने की सोच भी नहीं सकता। यहां न कोई आपकी सुनता है और न ही कोई मिलता है। यहां से भागना मतलब किसी बड़ी मछली की खुराक बन जाना। ये है दुनिया की सबसे बड़ी जेल, जो कि एक पानी के जहाज़ पर बनी है। न्यूयॉर्क की वेरनॉन सी बैन सुधारक केंद्र जेल का नाम गिनीज़ बुक में दर्ज है क्योंकि ये दुनिया का सबसे बड़ी फ्लोटिंग जेल है, जिसमें आज भी कैदी रखे जाते हैं।


कुल 100 सेल हैं, जिनमें कुल 800 कैदियों के रहने की जगह है
 80 के दशक में न्यूयॉर्क की जेल में कैदी इतने बढ़ गए थे कि इस फ्लोटिंग जेल को बनाया गया।  सुरक्षा के नज़रिए से इस जेल में सालों तक कई कार्य हुए और साल 1992 से इसे इस्तेमाल में लाया गया। । इस जेल में 16 डॉरमेट्री और कुल 100 सेल हैं, जिनमें कुल 800 कैदियों के रहने की जगह है। इस जेल का नाम वॉर्डन वेरनॉन सी बैन की याद में पड़ा है, जिनकी मौत एक कार दुर्घटना में हो गई थी। ये दुनिया की इकलौती फ्लोटिंग जेल है, जो कि इस्तेमाल में है। संशोधन द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली ये तीसरी फ्लोटिंग जेल है के न्यूयॉर्क विभाग। इस जेल को बनाने में कुल 160.6 मिलियन डॉलर लगे थे, यानि आज के हिसाब से 11,03,32,20,000 रुपये! ये न्यूयॉक के ब्रोंक्स शहर के पास पूर्व नदी में है। यहां एक जिम, बास्केटबॉल कोर्ट, लाइब्रेरी और तीन पूजास्थल हैं। साथ ही मॉर्डन मेडिकल सुविधा भी मौजूद है। अब तक इस जेल से तीन कैदी भाग चुके हैं, जिनमें से एक तुरंत और दूसरा एक महीने के अंदर पकड़ लिया गया।

यह भी पढ़े : सम्भोग के दौरान जोर से चिल्ला रही थी औरत, फिर पड़ोस की बुजुर्ग महिला ने पुलिस बुलाई फिर...

यह भी पढ़े : अनोखा मिजाज ! Lover रोज जिम के बाद पीता है अपनी गर्लफ्रेंड का दूध, गर्लफ्रेंड को आता है  मजा

यह भी पढ़े: इस रेलवे स्टेशन पर सबसे ज्यादा चलती है PORN MOVIE

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप



0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.