जन्मदिन पर बेटे के साथ ताल से ताल मिलती नजर आई संजय दत्त की पत्नी मान्यता धोखाधड़ी कर 73 लाख रुपये हड़पे महिला विश्वकप 2017 : क्या मिताली राज की शेरनियां ला पायेगी विश्व कप? फिल्मों की दुनिया में आने के लिए करीना की 'जब वी मेट' ने किया आकर्षित: अनुष्‍का 30 किलो गांजे के साथ दो तस्करो को किया गिरफ्तार राशिफल : 23 जुलाई : कैसा रहेगा आपके लिए रविवार का दिन, जानने के लिए क्लिक करें देश और दुनिया के इतिहास के 23 जुलाई की महत्वपूर्ण घटनाएं युवक ने की महिला से छेड़छाड़, मामला दर्ज छेड़छाड़ की रिपोर्ट न लिखने पर इंस्पेक्टर के विरुद्ध मुकदमा दर्ज सफेद हाथी साबित हो रहा है औद्योगिक सुरक्षा एवं स्वास्थ्य निदेशालय स्वास्थ्य विभाग की देखरेख में हो बच्चों का टीकाकरण रामचंद्र चंद्रवंशी ने कहा- झारखंड राज्य को स्वास्थ्य के क्षेत्र में नंबर वन बनाएंगे समाज में संकुचित सोच ही नारी की सबसे बड़ी दुश्मन: गीता सहारण नागरिकों को खुद को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक होने की जरूरत स्वास्थ्य विभाग ने तीन निजी अस्पतालों पर छापा मारा शांति मानवता का मुख्य धर्म व युवा देश की रीढ़ की हड्डी हैं स्वास्थ्य मंत्री अजय चंद्राकर के खिलाफ लगाए मुर्दाबाद के नारे स्वास्थ्य विभाग ने फूड प्वाइज¨नग की आशंका जताई पाक ने सीमा पर फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, 2 जवान शहीद वीडियो: योग टीचर पर कहर बनकर टुटा नारियल का पेड़, हुई मौत
यहां की औरते 65 की उम्र में भी रहती हैं जवा, जानिए वजह
sanjeevnitoday.com | Wednesday, October 19, 2016 | 01:10:25 PM
1 of 1

नई दिल्ली। दुनिया में सबसे बड़ा धन अच्छी सेहत को माना गया है क्योंकि अगर एक बार सेहत बिगड़ जाए तो उसे पुरानी स्थिति में लाना काफ़ी मुश्किल होता है। अच्छी जीवनशैली अपनाकर इंसान केवल आनंदित रह सकते हैं, बल्कि ताउम्र जवान भी रह सकते हैं। ऐसा ही कुछ देखने को मिलता है उत्तरी पाकिस्तान के पहाड़ी इलाकों में। यहां रहने वाले हुन्जा समुदाय के लोग अच्छे खान-पान और शारीरिक श्रम की बदौलत 120 साल तक जीते हैं। 

JAIPUR : मात्र 155/- प्रति वर्गफुट प्लाट बुक करे, कॉल -09314166166

आपको जानकर हैरानी होगी कि हुन्जा समुदाय की औरतें को 65 साल तक मासिक धर्म होता हैं। वे इस उम्र तक बच्चों को भी जन्म देती हैं। इन लोगों की खूबसूरती भी देखने लायक होती है। ये लोग इतने सुंदर दिखाई देते हैं जैसे ये इस धरती के नहीं, बल्कि आसमान से आए कोई देवता या अप्सरा हों। इन लोगों को देखकर ये अंदाजा नहीं लगाया जा सकता हैं कि खानपान और अच्छी जीवनशैली लोगों के जीवन को प्रभावित करती है। 

इनकी कुल आबादी 87 हजार के लगभग है। अधिकतर लोग बिना किसी गम्भीर बीमारी के अपना जीवन आराम से जीते हैं। कहते हैं कि यहां रहने वाले कुछ लोग तो 160 साल तक भी जि़न्दा हैं। इन लोगों ने तो ट्यूमर जैसी बीमारी का नाम तक नहीं सुना। हुंजा के लोग शून्य के भी नीचे के तापमान पर बर्फ के ठंडे पानी में नहाते हैं। 

ये लोग वही खाना खाते हैं जो ये खुद उगाते हैं साथ ही साथ हंसना भी इनकी जीवनशैली में शामिल होता है। इनकी सेहत राज इनकी जीवनशैली में ही छुपा है। ये लोग रोजना 15-20 किलोमीटर पैदल चलते हैं साथ ही इनके खान-पान में सबसे ज्यादा सूखे मेवे, स्थानीय फल, सब्जियां, बाजरा, जौ आदि शामिल होता है इसके साथ ही ये लोग खूब मात्रा में खूबानी खाते हैं जिससे इनके शरीर को प्रचुर मात्रा में विटामिन बी-17 मिलता है। यह विटामिन कैंसर जैसी बीमारियों से इन्हें बचाता है।

  

यह भी पढ़े: स्त्री में सम्भोग की इच्छा बढ़ाने के 4 सबसे आसान घरेलू उपाय...

यह भी पढ़े: दिलचस्प..! लड़कियां न्यूड होकर करती हैं तेज गाड़ियों की स्पीड को कंट्रोल…

यह भी पढ़े : खुशियां बाँट रही फीमेल डॉक्टर.. न्यूड होकर करती है इलाज, मरीजों की लगी रहती हैं लंबी कतार !

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.