संजीवनी टुडे

News

नोटबंदी के बीच BJP की भारी जीत: गुजरात

Sanjeevni Today 29-11-2016 16:08:25

अहमदाबाद। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की नोटबंदी पहल के बाद भाजपा को मजबूती प्रदान करते हुये पार्टी ने स्थानीय निकायों के चुनाव में दो नगर निगमों और एक तालुक पंचायत पर कब्जा कर लिया। इन चुनावों के परिणाम आज घोषित किये गये। विभिन्न नगर निगमों, तालुक और जिला पंचायतों के लिए हो रही मतगणना में भी भाजपा 31 में से 23 सीटों पर आगे चल रही है। इन जिला पंचायतों की सीटों पर उपचुनाव हुआ है।

गुजरात राज्य चुनाव आयोग द्वारा जारी अंतिम परिणाम के मुताबिक, भाजपा ने वलसाड जिले के वापी नगर निगम में जीत दर्ज की और कुल 44 में से 41 सीटों पर कब्जा जमाया है। इन स्थानीय निकायों के चुनाव में कांग्रेस के खातों में केवल तीन सीट ही आ सकी। वापी नगर निगम पर पूर्व में भाजपा का कब्जा था।

इसी तरह, सूरत के कनकपुर-कानसाड नगर निगम के चुनाव में भाजपा ने विरोधियों का करीब-करीब सूपड़ा साफ कर दिया और 28 में से 27 सीटों पर जीत दर्ज की। एक सीट पर कांग्रेस को जीत मिली। इस सीट पर भी पूर्व में भाजपा का ही कब्जा था।

राजकोट में भाजपा ने गोंडाल तालुक पंचायत सीट जीत ली है और कुल 22 सीटों में से 18 पर कब्जा जमाया है। यहां पर उप चुनाव हुआ था। कांग्रेस के खाते में केवल चार सीट ही आयी। इससे पहले गोंडाल तालुक पंचायत पर कांग्रेस का कब्जा था।

यह भी पढ़े: नाक में क्यों होते है दो छेद? जाने वजह

यह भी पढ़े: नोटबंदी के बीच आईएएस अफसरों ने सिर्फ 500 रूपये में रचाई शादी

यह भी पढ़े: ये है दुनिया के सबसे पेचीदा 21 तथ्य जिनका जानना बेहद जरुरी... पढ़े एक बार

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

 

Watch Video

More From national

Recommended