loading...
गिरी परियोजना को तुरंत बहाल करें अधिकारी : वीरभद्र मैदान से बाहर रहते हुए भी कप्तानी करते नजर आए कोहली संजय नहीं चाहते आमिर की फिल्म से टकराव, बढ़ाई 'भूमि' की रिलीज डेट कृषि की उत्पादकता व विकास के लिये छोटी जोतों को लाभकारी बनाने पर देना होगा जोर : राधामोहन सिंह योगी ने दिया आदेश, 15 जून तक यूपी की सभी सड़कें होनी चाहिये गड्ढा मुक्त प्रदेश में जेनेटिक मॉडिफाइड तकनीक को अनुमति नहीं : कृषि मंत्री कलिखो पुल की आत्महत्या मामले की जांच के लिए दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर डेविड वार्नर के विकेट को लेकर कुलदीप ने किया ये खुलासा जस्टिस बीडी अहमद जम्मू कश्मीर और जस्टिस प्रदीप नंदराजोग राजस्थान हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस नियुक्त पुलिस अधिकारी से बदसलूकी के आरोप में इस पूर्व सांसद को जबरन उठाकर ले गयी पुलिस अब नहीं होगा तुष्टिकरण, होगा सबका विकास, महिला सुरक्षा के होंगे पुख्ता इंतजाम : योगी अपनी जिम्मेदारियों को लेकर हरमनप्रीत ने दिया ये बयान विमान में मारपीट मामला: सियासी दल बोले, रवीन्द्र गायकवाड़ तुरंत माफी मांगें चिश्ती के 805वें उर्स का झंडा हजारों आशिकान ए ख्वाजा की मौजूदगी में दरगाह के बुलंद दरवाजे पर चढ़ा राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने ''विश्व पर्यावरण सम्मेलन'' का उद्घाटन किया एक्साइज विभाग ने चलाया अभियान, भारी मात्रा में शराब सहित सात गिरफ्तार 1 अप्रैल से इन्कम टैक्स में होंगे भारी बदलाव, ये है नए नियम एशिया कप: मध्यप्रदेश के शिवांश ने तीरंदाजी में देश को दिलाया स्वर्ण LIVE: गोरखनाथ मंदिर के किये दर्शन, लोगो में भारी उत्साह शिक्षित बेरोजगार महिलाओं को मिलेगा परमिट सहित रिक्शा : शिवसेना
यहां बनेगा दुनिया का सबसे ऊंचा Tower
sanjeevnitoday.com | Monday, October 17, 2016 | 02:52:50 PM
1 of 1

दुबई। दुनिया की सबसे ऊंची इमारत बुर्ज खलीफा का ये रुतबा उससे छिनने वाला है। हां ये अलग बात है कि इससे ऊंची इमारत भी दुबई में ही होगी। दुनिया के सबसे ऊंचे स्काइस्क्रैपर प्रॉपर्टी डेवलपर एमार ने कहा कि दुबई में बुर्ज खलीफा से भी ऊंचा टावर बनाने की योजना है। एमार चेयरमैन मोहम्मद अलाबार ने इस प्रोजेक्ट की जानकारी देते हुए बताया कि ये टावर बुर्ज खलीफा से भी ऊंचा होगा और इस टावर को बनाने में करीब 88 करोड़ यूरो का खर्च आएगा।

JAIPUR:  सबसे सस्ते प्लाट और फार्म हाउस CALL: 09313166166

मोहम्मद एलाबार ने कहा कि इस टावर की वास्तविक ऊंचाई टावर के पूरा होने के बाद ही सामने आएगी और वो साल 2020 के पहले इस टावर को दुबई शहर को एक तोहफे के रूप में देना चाहते हैं। ध्यान रहे कि साल 2020 में दुबई वर्ल्ड एक्सपो ट्रेड फेर का आयोजन करने वाला है। इस टावर की खास बात ये है कि इसे स्पैनिश स्विस आर्किटेक्ट सैंटियागो कालाट्रावा वॉल्स डिजाइन करेंगे और इसमें 18-20 मिलेजुले फ्लोर होंगे जिनमें रेस्टोरैंट, बुटीक होटल वगैरह होंगे।

अभी दुनिया के सबसे ऊंचे टावर की बात करें तो बुर्ज खलीफा 829.8 मीटर यानी 2722 फीट ऊंचा है और इसे बनाने में 1.5 अरब यूरो का खर्च आया था। जनवरी 2010 में ये टावर आम लोगों के लिए खोला गया था। मोहम्मद एलाबार का भरोसा है कि उनकी कंपनी द्वारा बनाया गया ये टावर एक खूबसूरत स्मारक होगा जो दुबई में बनाई गई कंपनी की प्रॉपर्टीज में शामिल होकर इसकी शान बढ़ाएगा। 

इस टावर को खरीदने के लिए लोग इससे मिलने वाले व्यू से सबसे ज्यादा प्रभावित होंगे। दुबई अपनी आधुनिक डिजाइन वाले स्काईस्क्रैपर्स के लिए जाना जाता है जिसने इसकी सकाइलाइन का नक्शा ही बदल कर रख दिया है। यहां दुनिया की सबसे ऊंची इमारत बुर्ज खलीफा को देखने के लिए दुनियाभर से लोग आते हैं। अब नया टावर बनने के बाद दुनिया की सबसे ऊंची दो इमारतें दुबई में ही होंगी।

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

यह भी पढ़े : एलन बॉर्डर से आगे निकले MS धोनी, बने दुनिया के दूसरे सबसे सफल कप्तान

यह भी पढ़े : देह-व्यापार से ग्रसित समाज! कालेज की लड़कियां whatsapp के जरिये कर रही देह-व्यापार

यह भी पढ़े : Shameful... वेश्‍यावृत्ति में शामिल हो रहे हैं यहां स्‍कूलों में पढ़ने वाले बच्‍चे..!!

यह भी पढ़े : पेपर में आया सवाल, विराट कोहली की गर्लफ्रेंड का बताओ नाम



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.