loading...
2017 का सर्वश्रेष्ठ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर बने: रविचंद्रन अश्विन मकान पर कब्ज़ा करने की कोशिस में परिवार के दो पक्षो में हुई लड़ाई पीसीबी ने बीसीसीआई को भेजा नोटिस, दोनों बोर्ड के बीच मुद्दों को निपटाने का करेंगे प्रयास फिल्म ‘‘सचिन : अ बिलियन ड्रीम्स ’’ की खास स्क्रीनिंग के मौके पर पहुंची अनुष्का शर्मा का दिखा हॉट लुक ट्रेडिशनल वेयर्स में मिरर वर्क से सजी साड़ियां बनी आकर्षण का केंद्र, देखें लेटेस्ट.... VIDEO: यूपी पुलिस की गुंडागर्दी, सपा नेता की थाने में की पिटाई आयकर विभाग ने 40 से अधिक मामलों में अचल संपत्तियों को किया कुर्क,लगभग 600 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त डिस्ट्रिक्ट चैस चैंपियनशिप में चैंपियन बनी: अनुष्का माउंट एवरेस्ट पर एक शिविर में मिले चार पर्वतारोहियों के शव राजस्थान में अब वरिष्ठ नागरिकों एवं पेंशनरों के लिए अस्पतालों में होंगे अलग से काउंटर, लम्बी कतारों से मिलेगा निजात चैम्पियंस ट्रॉफी में पहली बार नहीं आयेगी नजर: वेस्टइंडीज टीम यूपी पुलिस की गुंडागर्दी, सपा नेता की थाने में की पिटाई सोनम कपूर की इन अदाओं पर फिदा हुआ हॉलीवुड, देखें तस्वीरें चिकारा ने खेली ऐसी चमत्कारी पारी, 40 ओवर के मैच में 70 बार गेंद बाउंड्री के पार शीना बोरा हत्याकांड की जांच कर रहे इंस्पेक्टर गनोरे के घर में पत्नी की हत्या PICS: भारतीय क्रिकेट टीम ने एक साथ देखी 'सचिन: ए बिलियन ड्रीम्स' सानिया - श्वेडोवा की जोड़ी को न्यूरेमबर्ग कप के पहले दौर में मिली करारी शिकस्त दिव्यांगों की पेंशन में बढ़ोतरी, कैबिनेट ने दी मंजूरी दामाद की हत्या कराने वाले सास-ससुर को पुलिस ने किया गिरफ्तार,लेकिन शूटर गिरफ्त से दूर तलाक के बाद फिर से विवाह के बंधन में बंधेंगे अरबाज!
इंसानो के पार्ट्स काटकर रखने का रिवाज है यहां क्योंकि
sanjeevnitoday.com | Thursday, December 1, 2016 | 08:54:57 PM
1 of 1

नई दिल्ली। अफ्रीका के तांजानिया में लोग जल्द से जल्द अमीर बनने के लिए एक अजीबो-गरीब तरीका अपना रहे हैं। तांजानिया में सफेदी (ऐलबीनो) की बीमारी से पीड़ित लोगों का बुरा हाल है। बीमारी होना जैसे उनके लिए मौत की खबर है। ऐसा इसलिए क्योंकि वहां ज्यादातर लोग मानते हैं कि सफेदी से पीड़ित लोगों के कटे हुए अंग अपने घरों में रखने से वह जल्द ही अमीर और उनके अच्छे दिन आ जाएंगे। ऐसे में जिन लोगों को यह बीमारी है, वह खौफ में अपनी जिंदगी बिता रहे हैं।

स्थानीय लोगों की माने तो बीमारी से पीड़ित लोगों का जानवरों की तरह शिकार किया जाता है। कई परिवार वाले तो अपने ही लोगों के अंग कटवा देते हैं। कटे हुए अंगों का का मार्केट में अच्छा दाम मिलता है। ऐलबीनो बीमारी से पीड़ित लोगों के बदन के टुकड़ों की कीमत 50 लाख तक आराम से मिल जाती है। यहां के लोगों को सोचना है कि बिमारी से पीड़ित लोगों के शरीर के टुकड़े को घर में रखने से वह जल्द ही अमीर बन जाएंगे। 

यह भी पढ़े: ये है दुनिया के सबसे पेचीदा 21 तथ्य जिनका जानना बेहद जरुरी... पढ़े एक बार

यह भी पढ़े: नाक में क्यों होते है दो छेद? जाने वजह

यह भी पढ़े: जिंदगी भर के लिए छिन गयी इस लड़की की हंसी... पढ़ना ना भूले

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.