संजीवनी टुडे

News

OMG: इस शख्स के नहीं है दोनों हाथ, लेकिन फिर भी...

Sanjeevni Today 20-06-2017 12:12:04

नई दिल्ली। ज्यादातर लोग अपने जीवन में आने वाली छोटी-छोटी परेशानियों के वजह से खुद को लाचारी महसूस करते है। लेकिन खुद लाचारी को कभी अपने आप पर हावी ना होने देना चाहिए। इस दुनिया में ऐसे  भी बहुत लोग है जिन्हें देखने के बाद जीने का मकसद बदल जाता है। 

 

ऐसे में इस युवक को देखकर हम तो यहीं कहेंगे कि जीओ तो शान से! खुद को लाचार समझने में "इब्राहिम" नाम के इस युवक ने ने इन सारी सोच को गलत साबित कर रहा है। "इब्राहिम" के दोनों हाथ नहीं है लेकिन वह टेबल टेनिस में चैंपियन है। इब्राहिम का नाम देश के बडे खिलाडियों में गिना जाता है। 

बचपन में ही इब्राहिम ने अपने दोनों हाथ एक दुर्घटना में खो दिए थे। इस कारण उन्होंने अपने पसंदीदा खेल टेबल टेनिस तक को अलविदा कहने का फैसला कर लिया था। लेकिन भगवान को कुछ और मंज़ूर था। इब्राहिम ने अपनी कमजोरी को अपनी ताकत बनाई और इब्राहिम ने इससे लडने का ही निश्चय किया। 

हाथ न होने के बावजूद भी इब्राहिम ने अपने मुंह में टेबल टेनिस का बैट पकडकर खेलने का प्रयास किया और यह प्रयास इतन सफल रहा कि आज इब्राहिम पर उसके देश को भी गर्व है। उनकी इसी कोशिश की बदौलत आज उनका नाम दुनिया के सर्वश्रेष्ठ टेनिस खिलाडियों में शुमार है। आज तक इन्होंने ने अनेक प्रतियोगिता जीत चुके है।

Watch Video

More From ajab-gjab

Recommended