डब्ल्यूएचओ की टीम ने स्वास्थ्य केंद्रों का निरीक्षण किया शिविर में 225 लोगों का स्वास्थ जांचा स्वास्थ्य केंद्र मंडकौला में पौधरोपण कार्यक्रम का आयोजन चातुर्मास धर्म ध्यान करने का मौसम है कालीचरण सराफ ने अरबन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का उद्घाटन किया राजपुताना प्रीमियर लीक में मैच फिक्सिंग/ स्पोर्ट्स फिक्सिंग गैंग का पर्दापास कर 14 गिरफ्तार एंव 38 लाख 47 हज़ार रुपये जब्त जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य सेवा 555 के डिपो प्वाइंट का उद्घाटन किया राष्ट्रपति रामनाथ कोविंदा को मुख्यमंत्री वंसुधरा राजे ने दी बधाई राजस्थान राज्य का धौलपुर होगा चिल्ड्रन फे्रन्डली जिला: मनन चतुर्वेदी बर्थडे स्पेशल: नसीरुद्दीन शाह ने अपने ख्वाबों को सच कर दिखाया, जानिए पर्सनल लाइफ से जुड़े फैक्ट्स LIVE महिला वर्ल्ड कप: ऑस्ट्रेलिया ने 18 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर बनाये 92 रन उदयपुर-हरिद्वार रेल सेवा सोमवार 24 जुलाई से होगी प्रारंभ: सी.पी.जोशी खुशखबरी: अभिनेत्री सनी लियोनी बनीं मां, जानें क्या है बच्चे का नाम... LIVE महिला वर्ल्ड कप: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को तीसरा झटका दिया विद्यार्थियों की वैज्ञानिक प्रतिभा के विकास हेतु होगा विज्ञान मेलों का आयोजन कैमूर के जंगल में ले जाकर किया किशोरी का गैंगरेप, एक गिरफ्तार LIVE महिला वर्ल्ड कप: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका दिया तेज धुप और लू के कारण शरीर में पानी की कमी को पूरा करने के लिए जानिए ये आसान उपाय उत्तर प्रदेश: कांवड़ियों के शिविर पर गिरी आकाशीय बिजली jio आने के बाद हर तिमाही में हो रहा है Airtel को 550 करोड़ रुपये का नुकसान
अपनी प्रतिभा के बल पे कर दिया ये हेरतअंगेज काम, लकड़ी से बना दी मशीन गन..!
sanjeevnitoday.com | Tuesday, November 29, 2016 | 05:02:11 AM
1 of 1


नई दिल्ली। किसी इंसान की प्रतिभा को समय पर पहचान कर उसे सही मंच उपलब्ध करा दिया जाए तो फिर वह इंसान कुछ ऐसा आविष्कार कर देता है जिससे पूरी दुनिया हैरान रह जाती है। ऐसा ही कुछ एक यूक्रेनी छात्र के साथ हुआ। इस यूक्रेनी छात्र ने एक वेबसाइट की मदद से रकम जुटाकर एक ऐसी मशीनगन बना दी जिसको देखकर पूरी दुनिया आश्चर्य में पड़ गई। इस छात्र ने लोहे की धातु से नहीं बल्कि लकड़ी से मशीनगन बनाई है।

यह मशीनगन वास्तव में एक रबड बैंड मशीनगन है...
 जो की एक सेकंड में 14 रबर बैंड्स शूट कर सकती है। यानी 8 मीटर तक 672 रबर बैंड्स फायर कर सकती है। एलेक्स नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ लुगानस्क के आर्ट व डिजाइन में पढऩे वाले इस स्टूडेंड ने वेबसाइट किकस्टारटर की मदद से मशीनगन को बनाने के लिए रकम जुटाई थी। 

यह भी पढ़े: मनुष्यों के लिये अंग उगाएगी छिपकली की पूंछ!

यह भी पढ़े....रेलवे का नया फैसला, अब बिना आधार के नहीं मिलेगा ट्रेन में रिजर्वेशन

यह भी पढ़े: गर्लफ्रैंड के गालों के रंग से जानिए वो कितनी लकी है आपके लिए..!

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप



FROM AROUND THE WEB

0 comments

© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.