संजीवनी टुडे

News

अब आपके पास कैश नहीं है तो कोई बात नहीं, इस मंदिर में कार्ड स्वाइप करके दें दान

Sanjeevni Today 01-12-2016 09:45:13

रायपुर। कालेधन को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नोटबंदी के फैसले के बाद से देश भर में कैश की समस्या पैदा हो गई है। कैश की समस्या इतनी ज्यादा बढ़ गई है इस स्थिति को अब कैशलेस इंडिया कहा जाने लगा है। बड़े-बड़े शॉपिंग कॉम्पलेक्स, बड़ी दुकानें और भी बहुत सी जगहों पर लोग इस वक्त कैश से ज्यादा डेबिट या क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल कर रहे हैं। लोग बहुत सी पेमेंट कार्ड के जरिए कर रहे हैं।

 
अब लोगों को हो रही कैश की परेशानी को ध्यान में रखते हुए छत्तीसगढ़ के एक मंदिर में कार्ड स्वाइप मशीन दान पेटी के पास रख दी है। सुनने में थोड़ा अजीब जरूर है, लेकिन यही सच है। छ्त्तीसगढ़ के रायपुर में बंजारी मंदिर में दानपेटी के पास कार्ड स्वाइप मशीन रख दी गई है, ताकि लोग मशीन के जरिए दान दे सकें। इतना ही नहीं दान पेटी में यह भी लिख दिया गया है, 'जय मां बंजारी धाम में स्वाइप मशीन से दान स्वीकार किए जाते हैं।

 
बता दें कि नोटबंदी की वजह से लोगों को खासी दिक्कत हो रही है। नोटबंदी को 22 दिन हो चुके हैं, लेकिन उसके बाद भी एटीएम और बैंक के आगे लगे लोगों की कतारों में कमी देखने को नहीं मिली है। लोग अभी भी बैंकों में 500 और 1000 के पुराने नोट जमा कराने के लिए लंबी-लंबी कतारों में बैंकों के आगे खड़े हुए हैं।

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

यह भी पढ़े : इस शख्स को फरारी कलेक्ट करने का है शौक, खरीद रखी हैं 330 करोड़ की कारें!

यह भी पढ़े :पति ने यौन संबंध बनाने से किया इन्कार, तो पत्नी ने किया ये...

यह भी पढ़े :इतने बड़े खतरनाक हादसे के बाद भी बच निकले ये दोनों बाप-बेटे, VIDEO

 

Watch Video

More From national

Recommended