संजीवनी टुडे

News

यहां मरने के बाद 4 दिन तक फाइव स्टार होटल में रखा जाता है शव

Sanjeevni Today 20-06-2017 10:34:26

नई दिल्ली। कहावत है फाइव स्टार होटल में रूकना हर आदमी के किस्मत में नहीं होता क्योंकि फाइव स्टार होटल का खर्च इतना होता है कि एक गरीब आदमी जो दो वक्त की रोटी के जुगाड में रहता हो वह उसके बारे में सोच भी नहीं सकता। लेकिन दुनिया में एक ऐसी जगह भी है जहां पर आदमी जिंदा भले ही फाइव स्टार होटल में न जाए पर मरने के बाद वह चार दिन फाइव स्टार होटल में जरूर रहता है।

 

आप इस बात को लेकर सोच रहे होंगे कि ऐसा क्यों। इसकी भी एक अलग वजह है जिसे सुनकर आप भी चौंक जाएंगे। यह मामला जापान का है। जापान में एक ऐसी जगह है जहां पर आदमी को मरने के बाद चार दिन तक फाइव स्टार होटल में रखा जाता है फिर उसके बाद उसे दफनाया जाता है। जापान के एक शहर योकोहामा के लेसटेल में एक होटल है जो खास सिर्फ मृत लोगों के लिए बना है, उन्हें सर्व करता है। 

अब आप सोच रहें होंगे कि ऐसा कैसे मुमकिन है तो हम आपको इसकी वजह बताते हैं। व्यक्ति के मर जाने के बाद जल्द ही उसकी बॉडी सडने लगती है। मृत व्यक्ति के परिवार के लोग उन्हें यहां रखते हैं। तब तक उन्हें यहां फाइव-स्टार सर्विसेज दी जाती हैं। सफाई, बढिया कमरा और फ्रीजर जिसकी पूरी देखभाल का जाती है। इस होटल में एक बार में 18 मृत इंसान रखे जाते हैं। 

यहां ऐसा इसलिए किया जाता है क्योंकि जापान में कई जगहों पर कब्रिस्तान की कमी हो रही है। वहां पर लोगों को कब्रों को चार दिन पहले बुक करवाना पडता है और चार दिन तक अगर मृत बॉडी को बाहर रखते हैं तो उस लाश का सडने का या छिन्न-भिन्न होने का खतरा रहता है ऐसे में मृत इंसानों को चार दिन तक इस फाइव स्टार होटल में रखा जाता है जिससे लाश के सडने का खतरा नहीं रहता और लाश सुरक्षित भी रहती है। 

Watch Video

More From ajab-gjab

Recommended