संजीवनी टुडे

News

इस त्यौहार के चलते यहां सुअरों की दी जाती है बलि

Sanjeevni Today 11-08-2017 11:57:59

नई दिल्ली। कहने को तो हम सभी भगवन के बच्चे होते है। यहां हमसब का मतलब सिर्फ इंसानों से ही नहीं है इसमें जानवर पशु-पक्षी ये सभी भी शामिल है। पर आज इंसान के दौर में इंसान इतना नीचे गिर जाएगा यह सोचा भी नहीं जा सकता, एक ओर जहा रोटी दाल से पेट भर सकता है तो जानवरों का सर्वनाश करने की कहा आवश्यकता पड़ रही है। 

 

आज इस सवाल का जवाब कोई भी नहीं दे पाया है। जैसे की आप जानते है कि अलग-अलग धमों की अलग-अलग मान्यता है जिनमे आधे से ज्यादा धमों में जानवरो की बलि की प्रक्रिया रही है, इन प्रक्रिया को देखना तो दूर आप इस बारे में सोच भी नहीं सकते। जी हां यहां बात हो रही है वियतनाम में होने वाले ''पिग चौप्पिंग फेस्टिवल" की जहां दया भाव, प्रेम, इंसानियत नाम की चीज़ होती ही नहीं है। 

यह भी पढ़े: जोड़ों के दर्द से राहत पाने के लिए करे टमाटर का इस्तेमाल

आपकी जानकारी के लिए बता दें की इस फेस्टिवल में सूअर के चारों पैर बांध देते है जिसे चार आदमी जोरो से खीचते है जिससे सूअर काबू में आ जाए, फिर इस प्रक्रिया को आगे बढ़ाने के लिए एक व्यक्ति तलवार हाथ में रखता है जिससे वह सूअर को बीच में से धीरे-धीरे काटना शुरू करता है औए सर को धड़ से अलग कर देता है।

सबसे अहम बात तो यह है की इस प्रक्रिया के बाद लोग सूअर का खून बटोरने आ जाते है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस फेटिवल को मार्च के महीने में वियतनाम देश के हनोई शहर में मनाया जाता है। इस पर्व को मनाने का असल कारण बड़ों को आदर देना है ।

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

Watch Video

More From ajab-gjab

Recommended