डब्ल्यूएचओ की टीम ने स्वास्थ्य केंद्रों का निरीक्षण किया शिविर में 225 लोगों का स्वास्थ जांचा स्वास्थ्य केंद्र मंडकौला में पौधरोपण कार्यक्रम का आयोजन चातुर्मास धर्म ध्यान करने का मौसम है कालीचरण सराफ ने अरबन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का उद्घाटन किया राजपुताना प्रीमियर लीक में मैच फिक्सिंग/ स्पोर्ट्स फिक्सिंग गैंग का पर्दापास कर 14 गिरफ्तार एंव 38 लाख 47 हज़ार रुपये जब्त जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य सेवा 555 के डिपो प्वाइंट का उद्घाटन किया राष्ट्रपति रामनाथ कोविंदा को मुख्यमंत्री वंसुधरा राजे ने दी बधाई राजस्थान राज्य का धौलपुर होगा चिल्ड्रन फे्रन्डली जिला: मनन चतुर्वेदी बर्थडे स्पेशल: नसीरुद्दीन शाह ने अपने ख्वाबों को सच कर दिखाया, जानिए पर्सनल लाइफ से जुड़े फैक्ट्स LIVE महिला वर्ल्ड कप: ऑस्ट्रेलिया ने 18 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर बनाये 92 रन उदयपुर-हरिद्वार रेल सेवा सोमवार 24 जुलाई से होगी प्रारंभ: सी.पी.जोशी खुशखबरी: अभिनेत्री सनी लियोनी बनीं मां, जानें क्या है बच्चे का नाम... LIVE महिला वर्ल्ड कप: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को तीसरा झटका दिया विद्यार्थियों की वैज्ञानिक प्रतिभा के विकास हेतु होगा विज्ञान मेलों का आयोजन कैमूर के जंगल में ले जाकर किया किशोरी का गैंगरेप, एक गिरफ्तार LIVE महिला वर्ल्ड कप: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका दिया तेज धुप और लू के कारण शरीर में पानी की कमी को पूरा करने के लिए जानिए ये आसान उपाय उत्तर प्रदेश: कांवड़ियों के शिविर पर गिरी आकाशीय बिजली jio आने के बाद हर तिमाही में हो रहा है Airtel को 550 करोड़ रुपये का नुकसान
8 साल की इस बच्ची को मुँह जुबान याद है पूरी क़ुरान
sanjeevnitoday.com | Wednesday, November 30, 2016 | 12:43:32 PM
1 of 1

नई दिल्ली। आठ साल की बच्ची ने शायद ऐसा काम कर दिया है जिससे सभी किसी ने अपने दांतों तले उंगलियां दबा ली है। दरअसल ल्युटॉन की रहने वाली एक आठ साल की मुस्लिम बच्ची मारीया असलम ने पूरा क़ुरान ही ज़बानी याद कर रखा है। जैसा कि आपको पता है कि कुरान में 114 चैप्टर है और 75000 शब्द है।

वहीं सोशल मीडिया पर मारिया के प्रशंसकों की लंबी तादाद है। अब मारिया ऑनलाइन ट्यूटोरियल शुरू करने जा रही हैं, जिससे ज्यादा से ज्यादा लोगों को तालीम दी जा सके। मारिया इस बारे में कहती है मैं अपनी योग्यता के मुताबिक़ इसे पूरा करने की भरपूर कोशिश करूंगी। जानकारी के मुताबिक मारिया ने पांच साल की उम्र से क़ुरान पढऩा शुरू किया था। 

मारिया कहती हैं मुझे यह आसान लगा और इसके बाद मैंने इसे याद करना शुरू किया। मारिया की अम्मी मारिया के बारे में कहती हैं, यह सब मारिया के लिए उतना मुश्किल नहीं था। मारिया को पहले से ही फ़ेसबुक पर तकरीबन नब्बे हज़ार लोग फॉलो करते हैं। दर्जनों लोग क़ुरान को समझने के लिए उनसे नियमित रूप से संपर्क करते हैं।

यह भी पढ़े:1 करोड़ में नीलम हुई ये 8 लाइन की कविता, 74 साल पहले लिखी गयी

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

यह भी पढ़े: चीन की विष कन्‍याएं ISIS और ब्रिटेन के लिए बन रही खतरा ...जानिए कौन है ये

यह भी पढ़े: ये है दुनिया के सबसे पेचीदा 21 तथ्य जिनका जानना बेहद जरुरी... पढ़े एक बार



FROM AROUND THE WEB

0 comments

© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.