दुनिया में एक ऐसी जगह जहां पैदा होते हैं सिर्फ जुड़वां बच्चे एशिया-यूरोप बैठक: उद्घाटन करेंगी आंग सान सू की, हिस्सा लेंगे 51 देश कोलकाता टेस्ट ड्रा: टीम इंडिया की उम्मींद टूटी, श्रीलंका ने गवाए 75/7 हिमाचल प्रदेश के ऊंचे इलाकों में फिर से बर्फबारी, देखें वीडियो महिला टीचर ने छात्रों को बनाया अपनी हवस का शिकार कोलकाता टेस्ट LIVE: भुवनेश्‍वर ने डिकवेला को किया LBW आउट, 69 रन पर गिरे 6 विकेट कोलकाता टेस्ट LIVE: भारत को मो. शमी ने दिलाई पांचवी सफलता, चंदीमल (22) आउट PM नरेंद्र मोदी की इंटरप्रिटेटर, सोशल मीडिया पर तस्वीर चर्चा में पद्मावती: बीजेपी नेता ने कहा- पीएम मोदी अपनी ताकत का इस्‍तेमाल कर रोकें फिल्‍म, देखें वीडियो कोलकाता टेस्ट: विराट ने जड़ा शतक, गांगुली और गावस्कर का तोड़ा रिकॉर्ड टिकट काउंटर पर भीड़ कम करने के लिए रेलवे ने जारी किया नया नियम कोलकाता टेस्ट LIVE: श्रीलंका टीम लड़खड़ाई, 22 रन पर गवाए 4 विकेट 2008 से पैरालिसिस के शिकार कांग्रेस नेता प्रियरंजन दास मुंशी का निधन 'पद्मावती' को लेकर सीएम शिवराज ने दिया ये बड़ा बयान... 'मेरे प्यारे प्राइम मिनिस्टर' का पोस्टर हुआ रिलीज मुकुल रॉय फोन टेपिंग मामला: केंद्र सरकार और पश्चिम बंगाल सरकार को HC का नोटिस जारी IND vs SL Live: विराट ने बनाया 18वां शतक, भारत ने 352 रन बनाकर दूसरी पारी की घोषित हल्की ठण्ड के साथ बढ़े अण्डों के दाम, 15 प्रतिशत की हुई बढ़ोतरी गुजरात विधानसभा चुनाव: बीजेपी की 28 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी भारत का आकड़ा 300 के पार, शतक के नजदीक विराट
50 हजार लोग डर के मारे छुपे है घरों में, डर है अनजान शक्ति का
sanjeevnitoday.com | Thursday, December 1, 2016 | 09:52:52 PM
1 of 1

उत्तर प्रदेश। उत्तर प्रदेश के खीरी जिले में अजीबोगरीब पैरों के निशान मिलने से 50 हजार की आबादी खौफ़जदा है। शहर से सटे फूलबेहड़ इलाके में तीन दिनों से खेतों में ये भारी भरकम पांव के निशान मिलने से इलाके में सनसनी फैली हुई है। बुढ़नापुर गांव के बलबीर सिंह कहते हैं, 'साहब कोई दिखाई भी नहीं देता। लेकिन सुबह खेतों में ये अजीबोगरीब निशान दिखाई पड़ते हैं। आखिर इतने बड़े-बड़े पांव किसके हैं, समझ नहीं आ रहा। '

किसी को नहीं पता, किसके हैं निशान
फूलबेहड़ के बलवापुर, सफियापुर, मेंहंदी, महेवागंज आदि तमाम गांवों में इन निशानों से लोग खौफजदा हैं। खेतों में इस तरह से भारी-भरकम पैरों के निशान बने मिलने से लोग डरे हैं।
ये निशान किसके हैं यह रहस्य ही बना हुआ है। सरसों के खेत हों या गन्ने के खेत, आलू हो या गेंहू हर खेत में ये भारी-भरकम निशानों के मिलने से लोग सकते में हैं।

घरों में दुबके लोग
कोई इसे मकुना हाथी कह रहा है तो कोई इन निशानों को शैतान के पांव भी बता रहा है। खेत में पानी लगा रहे असलम कहते हैं समझ में नहीं आ रहा। इतने बड़े निशान आज तक हमलोगों ने नहीं देखे। कोई जानवर है या कोई बलाय ये भी नहीं पता। शहर और जिला मुख्यालय के पास तक पहुंच गए इन आदमकद पांव के निशानों से लोग हैरान हैं। सूर्यास्त होते ही लोग घरों में दुबक जा रहे हैं। लोग खेतों में काम पर नहीं जा रहे हैं। गेंहू को पानी नहीं लगा रहे और गंन्ने की छिलाई भी बन्द गई है हो।

प्रशासन को कोई खबर ही नहीं
करीब पचास हजार की आबादी और तीन दर्जन से ज्यादा गांवों में इन पैरों का खौफ सर चढ़कर बोल रहा है। दिलचस्प बात यह है कि प्रशासन इन खौफ के पैरों से अनजान है।
वाइल्ड लाइफ के जानकार डॉ। वीपी सिंह कहते हैं कि देखने पर ही पता चल सकेगा कि ये निशान किसके हैं। वो अंदेशा व्यक्त करते हैं बड़े पांव दो ही जानवरों के होते हैं- एक गैंडा और एक हाथी। हो सकता है जंगल से भटककर कोई जानवर आ गया हो।

यह भी पढ़े: ये है दुनिया के सबसे पेचीदा 21 तथ्य जिनका जानना बेहद जरुरी... पढ़े एक बार

यह भी पढ़े: नाक में क्यों होते है दो छेद? जाने वजह

यह भी पढ़े: जिंदगी भर के लिए छिन गयी इस लड़की की हंसी... पढ़ना ना भूले

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.