loading...
बीफ बैन के खिलाफ कथित कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बीच सड़क पर की गाय की हत्या,वीडियो वायरल कांस फिल्म फेस्टिवल: टांसपेरेंट ड्रैस में रेड कार्पेट पर पहुंची ये हॉलीवुड हसीनाएं आजम खान की लड़कियों को सलाह - ऐसी जगहों पर ना जाये जहां बेशर्मी का नंगा नाच होता हो..... ‘बेवॉच’ टीम के साथ काम करना जिंदगी के शानदार पल में से एक है: प्रियंका चैम्पियन्स ट्रॉफी: बांग्लादेश के तमीम इकबाल का शतक बेकार, पाक ने दो विकेट से दी मात रजनीकांत ने शुरू की तमिल फिल्म 'काला करिकालन' की शूटिंग मेक इन इंडिया : डीआरडीओ को दिया मिसाइल निर्माण का ठेका, 18,000 करोड़ का है प्रोजेक्ट झारखंड में माओवादियों ने शिक्षा मंत्री को उतारा मौत के घाट सिंगर क्रिस कॉर्नेल ने फांसी लगा कर किया सुसाइड , श्रद्धांजलि देने पहुंज ये हॉलीवुड स्टार्स दिल्ली मेट्रो की हेरिटेज लाइन जनता के लिए शुरू, एम वैंकेया नायडू ने दिखाई हरी झंडी देखिए किंग खान के बेटे अबराम की सुपर बर्थडे पार्टी की फोटोज ENG v SA: डिविलियर्स ने गेंद से छेड़छाड़ के आरोपों का दिया सख्त जवाब, कहा- टीम ने... चार देशों की यात्रा पर जायेंगे पीएम मोदी, स्पेन के राजा से भी मिलेंगे पत्नी ट्विंकल से छुपकर अक्षय करते है ये काम नेशनल लेवल की शूटर ने दिया साहस और सूझबूझ का परिचय,किडनैपर्स को चटाई धूल 'रज़िया सुल्तान' अभिनेत्री गीता कपूर को अस्पताल में छोड़कर बेटा फरार 'बिग बॉस 9' के ये कंटस्टेंट लिप-लॉक करते आए नजर, तस्वीरें हुई वायरल सुदीरमन कप: दक्षिण कोरिया ने चीन को 3-2 से हराकर चौथी बार बैडमिंटन खिताब जीता पाक ने किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, सेना के एक पोर्टर की मौत जी-7 मीटिंग में नहीं बनी पेरिस समझौते पर बात, COP-21 पर होनी थी सहमति
50 हजार लोग डर के मारे छुपे है घरों में, डर है अनजान शक्ति का
sanjeevnitoday.com | Thursday, December 1, 2016 | 09:52:52 PM
1 of 1

उत्तर प्रदेश। उत्तर प्रदेश के खीरी जिले में अजीबोगरीब पैरों के निशान मिलने से 50 हजार की आबादी खौफ़जदा है। शहर से सटे फूलबेहड़ इलाके में तीन दिनों से खेतों में ये भारी भरकम पांव के निशान मिलने से इलाके में सनसनी फैली हुई है। बुढ़नापुर गांव के बलबीर सिंह कहते हैं, 'साहब कोई दिखाई भी नहीं देता। लेकिन सुबह खेतों में ये अजीबोगरीब निशान दिखाई पड़ते हैं। आखिर इतने बड़े-बड़े पांव किसके हैं, समझ नहीं आ रहा। '

किसी को नहीं पता, किसके हैं निशान
फूलबेहड़ के बलवापुर, सफियापुर, मेंहंदी, महेवागंज आदि तमाम गांवों में इन निशानों से लोग खौफजदा हैं। खेतों में इस तरह से भारी-भरकम पैरों के निशान बने मिलने से लोग डरे हैं।
ये निशान किसके हैं यह रहस्य ही बना हुआ है। सरसों के खेत हों या गन्ने के खेत, आलू हो या गेंहू हर खेत में ये भारी-भरकम निशानों के मिलने से लोग सकते में हैं।

घरों में दुबके लोग
कोई इसे मकुना हाथी कह रहा है तो कोई इन निशानों को शैतान के पांव भी बता रहा है। खेत में पानी लगा रहे असलम कहते हैं समझ में नहीं आ रहा। इतने बड़े निशान आज तक हमलोगों ने नहीं देखे। कोई जानवर है या कोई बलाय ये भी नहीं पता। शहर और जिला मुख्यालय के पास तक पहुंच गए इन आदमकद पांव के निशानों से लोग हैरान हैं। सूर्यास्त होते ही लोग घरों में दुबक जा रहे हैं। लोग खेतों में काम पर नहीं जा रहे हैं। गेंहू को पानी नहीं लगा रहे और गंन्ने की छिलाई भी बन्द गई है हो।

प्रशासन को कोई खबर ही नहीं
करीब पचास हजार की आबादी और तीन दर्जन से ज्यादा गांवों में इन पैरों का खौफ सर चढ़कर बोल रहा है। दिलचस्प बात यह है कि प्रशासन इन खौफ के पैरों से अनजान है।
वाइल्ड लाइफ के जानकार डॉ। वीपी सिंह कहते हैं कि देखने पर ही पता चल सकेगा कि ये निशान किसके हैं। वो अंदेशा व्यक्त करते हैं बड़े पांव दो ही जानवरों के होते हैं- एक गैंडा और एक हाथी। हो सकता है जंगल से भटककर कोई जानवर आ गया हो।

यह भी पढ़े: ये है दुनिया के सबसे पेचीदा 21 तथ्य जिनका जानना बेहद जरुरी... पढ़े एक बार

यह भी पढ़े: नाक में क्यों होते है दो छेद? जाने वजह

यह भी पढ़े: जिंदगी भर के लिए छिन गयी इस लड़की की हंसी... पढ़ना ना भूले

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.